बेटे अभिषेक बच्चन के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखा दिल छूने वाला पोस्ट, हर पिता को लेनी चाहिए इससे सीख
Advertisement
trendingNow12094782

बेटे अभिषेक बच्चन के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखा दिल छूने वाला पोस्ट, हर पिता को लेनी चाहिए इससे सीख

Amitabh Bachchan Instagram Post: अमिताभ बच्चन ने बेटे अभिषेक बच्चन की हाल ही में रिलीज हुई मूवी 'घूमर' को एक के बाद एक 3 अवार्ड मिलने पर इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर बधाई दी है. नोट में लिखा हर एक शब्द इमोशन से भरा है, जिसे हर बेटा अपने पिता से सुनने की चाह रखता है.  

बेटे अभिषेक बच्चन के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखा दिल छूने वाला पोस्ट, हर पिता को लेनी चाहिए इससे सीख

How To Improve Relationship With son: पिता और बेटे का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है. इसलिए बढ़ते उम्र के साथ एक पिता को अपने बेटे का दोस्त बनने के साथ चीयर लीडर और सपोर्ट सिस्टम भी बनना पड़ता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार बाप-बेटे अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी. 

जहां अभिषेक के करियर के लो फेस में अमिताभ बच्चन उनके दोस्त और सपोर्ट सिस्टम में खड़े रहें, वहीं आज फिल्म 'घूमर' की सफलता पर उनकी पीठ थपथपा रहे हैं. रविवार को अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर बेटे अभिषेक बच्चन के लिए एक पोस्ट भी शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि अभिषेक, तुम्हारे लिए मेरी प्रार्थनाएं, प्रशंसा और प्यार .. मुझे तुम पर गर्व है.. तुम यह डिजर्व करते हो  .. सिर्फ यही नहीं, बल्कि कई और पास्ट, प्रजेंट और फ्यूचर...
 

हर बेटा चाहता है पिता करे ये काम
ज्यादातर पिता अपने बेटों के लिए सख्त बने रहते हैं, इस डर से कि वह बिगड़ ना जाए. और ऐसे में कई बार वह बेटे के सक्सेस में उसे खुलकर अपने इमोशन को नहीं शेयर करते हैं. यह चीज बाप-बेटे के रिश्ते को बिगाड़ने में अहम किरदार निभाती है. हर बेटा चाहता है कि उसके पिता उसके छोटे-छोटे सक्सेस को इंजॉय करे. यह जाहिर करे कि मेरा बेटा बेस्ट है और मुझे उस पर गर्व है.

बेटे के साथ रिश्ते ऐसे होंगे मजबूत
इससे कोई इंकार नहीं कर सकता है कि उम्र के साथ बाप-बेटे के रिश्ते में दूरियां बढ़ जाती है. इतनी की उन्हें आपस में शांति से  बात करने लिए किसी तीसरे की जरूरत होती है. ऐसे में जरूरी होता है कि आप अपने बेटे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं. उसके बारे में उससे जानें वो भी बिना किसी जजमेंट के. ध्यान रखें, यदि आप चाहते हैं कि आपका बेटा हमेशा आपको प्यार और सम्मान करे तो आपको उसे अपने साथ कंफर्टेबल फील करना होगा, जिससे के लिए आपका पिता के रोल से निकलकर दोस्त के रोल में आना जरूरी है. 

बेटे को सफल बनाना है तो जरूर करें ये काम
बच्चा अपने जीवन में कितना बेहतर कर सकता है, यह उसके परवरिश पर बहुत डिपेंड करता है. हर लड़का कहीं ना कहीं अपने पिता से आगे जाने की चाह रखता है. यही कारण है कि एक समय के बाद बाप-बेटे का रिश्ता बदल कर मैन vs मैन हो जाता है. इसलिए बेटा सही राह पर आगे बढ़े इसके लिए आपको एक टीम के रूप में काम करना होगा. उसे महसूस कराना होगा कि चाहे सफलता हो या असफलता आप हमेशा उनके साथ हैं.

Trending news