How to Get Rid of Rats at Home: घर पर चूहों के आंतक ने कर रखा है परेशान? ये रामबाण उपाय करेंगे इसका Permanent इलाज
Advertisement

How to Get Rid of Rats at Home: घर पर चूहों के आंतक ने कर रखा है परेशान? ये रामबाण उपाय करेंगे इसका Permanent इलाज

Cleaning Tips: आज हम आपके लिए चूहों को घर से भगाने के कुछ रामबाण उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपके घर से दूसरे दिन ही बिन बुलाए मेहमान यानी की चूहों की विदाई हो जाएगी, तो चलिए घर से चूहे भगाने के रामबाण उपाय.

How to Get Rid of Rats at Home: घर पर चूहों के आंतक ने कर रखा है परेशान? ये रामबाण उपाय करेंगे इसका Permanent इलाज

home remedies to get rid of rats: वैसे तो चूहे को गणेश जी का वाहक माना जाता है. इसलिए चूहों की मंदिरों में श्रद्धा और सम्मान के साथ पूजा की जाती है. लेकिन जब भगवान गणेश के वाहक घर में घुस जाते हैं तो ये पूरे घर के सामान को तहस-नहस कर देते हैं. ये खाने के सामान से लेकर डब्बों और बिजली के तारों तक को कुतरकर खराब कर देते हैं. इसलिए इनको घर से भगाने के लिए लोग घरों में पिंजरा और रोटी में जहर मिलाकर रखते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए चूहों को घर से भगाने के कुछ रामबाण उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपके घर से दूसरे दिन ही बिन बुलाए मेहमान यानी की चूहों की विदाई हो जाएगी, तो चलिए (home remedies to get rid of rats) घर से चूहे भगाने के रामबाण उपाय......

पेपरमिंट स्प्रे 

पुदीने की खुशबू चूहों को बिल्कुल पसंद नहीं आती है. इसलिए अगर आप पेपरमिंट स्प्रे को चूहों की जगह पर छिड़क देते हैं तो इससे चूहे डरकर तुरंत उस जगह को छोड़कर भाग जाते हैं. ऐसे में आप पेपरमिंट स्प्रे इस्तेमाल करें. 

तंबाकू 

हालाकि तंबाकू आपकी सेहत के लिए हानिकारक होता है. लेकिन अगर आप अपने घर में चूहों के आतंक से परेशान है तो ऐसे में आप तंबाकू का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप बेसन में थोड़ा सा घी मिलाकर उनके ठिकानों पर रखें. इससे सारे चूहे एक बार में ही गायब हो जाएंगे. 

फिटकरी 

इसके लिए आप फिटकरी के पाउडर का घोल तैयार कर लें. फिर आप इस पेस्ट को उनके बिल के पास छिड़क दें. इससे सारे चूहे इस जगह को छोड़कर खुद ब खुद भाग जाएंगे. 

हिना खान का वर्कआउट वीडियो अलाया एफ का जिम वीडियो
दिशा पाटनी का वर्कआउट वीडियो अन्वेषी जैन का बोल्ड वर्कआउट वीडियो
मलाइका अरोड़ा का योग वीडियो शिल्पा शेट्टी फिटनेस टिप्स
नोरा फतेही के टोन बॉडी का राज उर्फी जावेद का सेक्सी लुक
सोफिया अंसारी का वर्कआउट रूटीन करिश्मा तन्ना के फिटनेस का राज

 

लाल मिर्च 

अगर आपके घर में चूहों का आना-जाना लगा रहता है तो ऐसे में आप इनके आने वाली जगह पर लाल मिर्च पाउडर को छिड़क दें. इससे चूहे उस जगह पर फिर से आने की हिम्मत नहीं कर पाएंगे.  

कपूर

कपूर की गंध को सूंघते ही चूदों की सांस फूलने लगती है. ऐसे में आप अपने घर के हर एक कोने पर कपूर के टुकड़े रख दें. इससे चूहे परेशान होकर आपके घर से भाग जाते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news