Advertisement
photoDetails1hindi

Weekend Special Dish: वीकेंड पर फैमिली के लिए बनाएं ये खास डिश, बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको आएगा पसंद

वीकेंड पर लोग कुछ अलग-अलग सा करना चाहते हैं, जिससे लोगों का दिन खास बन सके. हम डेजी एक चीजों को खाकर काफी ज्यादा बोर हो जाते हैं और इससे निकालने के लिए वीकेंड पर कुछ नया करना चाहते हैं. लोग वीकेंड पर रेस्टोरेंट की तरफ जाना ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आप घर पर ही दिन को खास बनाना चाहते हैं तो कुछ डिश को बनाकर मजा उठा सकते हैं.

मटर पुलाव

1/5
मटर पुलाव

वीकेंड पर रेस्टोरेंट जैसा मजा लेने के लिए आपको कुछ न कुछ नया करना चाहिए. इसलिए आपको घर पर अपनी फैमिली के लिए मटर पुलाव बनाना चाहिए. इसके लिए आपको मटर,चावल,टमाटर,आलू,प्याज,मसाले,नींबू, धनिया, इन सभी चीजों की जरूरत पड़ेगी. आपको चावल को धोकर. कुकर में तेल जालकर उसमें मसालों को अच्छे से भून लें. इसके बाद चावल और मटर को डाल लें. और फिर इसे 2-3 सीटी तक अच्छे से पकाएं. धनिया के साथ गर्निश कर लें.

राज कचौड़ी

2/5
राज कचौड़ी

आप अपनी फैमली के लिए घर पर ही राज कचौड़ी को बना सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके लिए आपको मैदा,सूजी,मसाले, बेकिंग सोडा, काबूली चना, आलू,बूंदी,पापड़ी, अनारदाने, दही वडा, मीठी और हरी चटनी इन सभी चीजों की आपको जरूरत पड़ेगी. इन सभी चीजों से आप घर बैठे कचौड़ी को आसानी से बना सकते हैं. सबको पसंद भी आएगी.

दही वड़ा चाट

3/5
दही वड़ा चाट

दही वड़ा चाट भी आप वीकेंड पर फैमली के लिए आसानी से बना सकते हैं. ये खाना सभी को बेहद ही ज्यादा पसंद होता है. फैमिली के साथ एंजॉय कर सकते हैं. इसके लिए आपको मूंग दाल, तेल, दही,इमली की चटनी, हरी चटनी, पापड़ी, प्याज,चाट मसाला, धनिया, बूंदी, सेव, इन सभी को मिलाकर आप घर पर ही टेस्टी सा दही वड़ा चाट बना सकते हैं इसको बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को बेहद ही पसंद आएगा.

बेसन सूजी टोस्ट

4/5
बेसन सूजी टोस्ट

बेसन सूजी टोस्ट को भी आप ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं ये झटपट बनने वाली चीजों में से एक हैं जिसमें आपको बिल्कुल भी समय नहीं लगता है. आपके पूरे मूड को ठीक करने के लिए ये काफी जरूरी होता है. प्याज, गाजर, शिमला मिर्च आपको लेनी बेसन, सूजी, मसाले चटनी इन सभी चीजों की आपको जरूर पड़ेगी आपको अपने स्वादनुसार चीजों को बना लेना चाहिए.

 

मटर मखनी

5/5
मटर मखनी

मटर मखनी की स्वादिष्ट सब्जी घर वालों को बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाली है. इसके लिए आपको हरीमटर, टमाटर, हरी मिर्च, जीरा, हींग,हल्दी पाउडर, लाल मिर्च, धनिया पाउडर, हरा धनिया बारीक कटा हुआ,मक्खन इन सभी चीजों की जरूरत पड़ेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़