Advertisement
trendingPhotos2069972
photoDetails1hindi

खून में जमी गंदगी को दूर करने के लिए रोजाना करें इन फूड्स का सेवन, चेहरे पर आ जाएगा गजब का ग्लो

शरीर में कई तरह-तरह की बीमारियां हो जाती हैं. बॉडी में खून की कमी हो जाती है और खून में गांदगी भी जमा हो जाती है. कई लोग ऐसी चीजों का सेवन करते हैं, जो शरीर को काफी हद तक नुकसान करती है. अगर आप रोजाना हेल्दी चीजों का सेवन करते हैं तो आपके शरीर की गंदगी काफी हद तक दूर हो जाती है.

चुकंदर

1/5
चुकंदर

खून की गंदगी को साफ करने के लिए हमें अपनी डाइट में कुछ चीजों को शमिल करना चाहिए. डाइट में आपको चुकंदर का सेवन करना चाहिए. इससे खून की कमी भी दूर हो जाती है और खून भी साफ रहता है.

हल्दी वाला दूध

2/5
हल्दी वाला दूध

हल्दी वाला दूध भी खून में जमी गंदगी को साफ करने में काफी मददगार साबित होता है. इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं. शरीर को वायरल बीमारियों से भी दूर रखने के लिए ये काफी मददगार साबित होता है.

एप्पल विनेगर

3/5
एप्पल विनेगर

एप्पल विनेगर का सेवन भी आपको करना चाहिए. ब्लड को प्यूरीफाई करने में काफी मददगार साबित होता है.  हमारी बॉडी का ब्लड बढ़ाने में भी काफी फायदेमंद होता है.

गुड़हल से बनी चाय

4/5
गुड़हल से बनी चाय

गुड़हल से बनी चाय भी आपको पीनी चाहिए. इसको पीने से आपकी किडनी काफी अच्छे से काम करती है. पेट से जुड़ी परेशानी भी दूर हो जाती है.

 

अदरक

5/5
अदरक

अदरक का सेवन भी आपको करना चाहिए. अदरक का पानी, चाय भी आपको पीना चाहिए. ब्लड में जमा गंदगी तुरंत साफ हो जाता है.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़