Advertisement
photoDetails1hindi

एंजाइटी से हर समय रहते हैं परेशान? इन 5 टिप्स से समस्या को हमेशा के लिए कहें बाय-बाय

इस भागदौड़ भारी जिंदगी में लोग अपने काम को लेकर काफी तनाव में रहते हैं. कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनको अकेला रहना काफी पसंद होता है, इस वजह से वो  एंग्जायटी के शिकार हो जाते हैं.  एंग्जायटी पर कई तरह के लक्षण नजर आते हैं. आज आपको बताते हैं आप  एंग्जायटी से कैसे आराम पा सकते हैं.

योगा

1/5
योगा

एंग्जायटी होने पर लोगों को कम नींद आने की समस्या, थकान महसूस, मुंह सूखना, अंदर से कुछ भी ठीक ना लगना ये काफी चीजें देखने को मिलती है. इससे राहत पाने के लिए आपको रोजाना योगा करना चाहिए. इससे आपका मन काफी शांत होगा.

मनपसंदीदा चीजें

2/5
मनपसंदीदा चीजें

अपने आपको कभी भी अकेला ना रहने दे. अकेले रहने पर आप कुछ ना कुछ सोचते हैं. ऐसी चीजें करनी चाहिए, जिससे आपको खुशी मिले. आपको अपनी मनपसंदीदा कोई किताब या गाना सुनना चाहिए.

फल और हरी सब्जियां

3/5
फल और हरी सब्जियां

खान-पान ठीक ना होने की वजह से भी आपको कई सारी परेशानी हो सकती है. इसलिए आपको हेल्दी खाना खाना चाहिए. फल और हरी सब्जियों का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए. इससे आपके अंदर हैप्पी हॉर्मोन रिलीज होते हैं.

अकेले रहने

4/5
अकेले रहने

एंग्जायटी आपको सबसे ज्यादा अकेले रहने से ही होती है. इसलिए आप कभी भी अकेला ना रहे. खुद को दोस्तों और परिवार के बीच में ही रखें. 

घूमना

5/5
घूमना

दोस्तों और परिवार के साथ आपको घूमने जाना चाहिए. आपको लोगों से मिलते रहना चाहिए. ऐसा करने से आपके आस-पास का वातावरण बदलता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़