Advertisement
trendingPhotos1495054
photoDetails1hindi

Protein Rich Fruits: इन फलों का रोजाना करें सेवन, बॉडी में प्रोटीन की कमी होगी दूर

फल सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं.इसलिए सभी को हेल्दी रहने के लिए अपनी डाइट में फलों को जरूर शामिल करना चाहिए.वहीं कई लोगों को लगता है कि फलों में सिर्फ विटमिन्स होते हैं और प्रोटीन नहीं होता है. लेकिन आपको बता दें कि ऐसा नहीं है.

1/5

अमरूद (Guava) में फाइबर काफी अधिक होता है. वहीं इसके अलावा अमरूद में प्रोटीन भी होता है. अगर आप प्रोटीन की कमी दूर करना चाहते हैं तो रोजाना एक अमरूद जरूर खाएं.

 

2/5

कीवी (Kiwi) पोषम तत्वों से भरपूर होता है. कीवी में विटामिन सी के अलावा प्रोटीन भी होता है, इसलिए अगर आप प्रोटीन की कमी दूर करना चाहते हैं तो रोजाना कीवी का सेवन करें.

 

3/5

केला (banana) एक सुपरफूड है. इसलिए केले को डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए. केले में विटामिन्स की अच्छा मात्रा होती है वहीं केले में प्रोटीन भी अच्छी मात्रा में होता है.

 

4/5

एवोकाडो (avocado) में एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं. इसके अलावा एवोकाडो में प्रोटीन भी होता है. इसलिए इसका सेवन भी रोजाना किया जा सकता है.

 

5/5

बेरीज (berries) स्वादिष्ट होने के साथ ही पौष्टिक भी होता है. बेरीज में कई तरह के विटामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं. इसके अलावा बेरीज में प्रोटीन भी अच्छी मात्रा में होता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़