Advertisement
trendingPhotos2158649
photoDetails1hindi

ब्रेकफास्ट में खाएं ये 5 हेल्दी चीजें, शरीर को मिल सकता है भरपूर पोषण

सुबह का नाश्ता करना बेहद ही जरूर माना जाता है. इससे हमारा शरीर दिनभर फिट रहता है. हमें दिन की शुरूआत एकदम बेहतरीन तरीके से करनी चाहिए.  स्वादिष्ट खाने के साथ पॉजिटिविटी भी शरीर में आ जाती है. नाश्ते में हमेशा हमें हेल्दी चीजों का ही सेवन करना चाहिए. आज आपको बताते हैं, नाश्ते में आपको कौन सी चीजों को खाना चाहिए.

बादाम

1/5
बादाम

नाश्ता हमेशा आपको हेल्दी रखना चाहिए. अनहेल्दी खाने से शरीर में कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि आपको बादाम का सेवन करना चाहिए. इससे आपका शरीर कई बीमारियों से भी दूर रहता है. 4-5 बादाम आपको रोजाना खाने चाहिए.

पोहा

2/5
पोहा

पोहा बहुत ही हल्का खाना होता है. आपके शरीर को भारीपन से हटाने में ये आपकी काफी मदद करता है. आपके पेट में भी कोई दिक्कत नहीं होती है. पोहे से वजन बढ़ने की समस्या भी कम होती है. अगर आपके पास समय की दिक्कत है, तो आपको इसका सेवन जरूर करना चाहिए, इसे बनाने में आपको समय भी बहुत कम लगता है.

ओट्स

3/5
ओट्स

ओट्स से भी आप अपने दिन की शुरूआत करनी चाहिए. प्रोटीन और फाइबर से भरपूर होता है, ये नाश्ता. मेटाबॉलिज़म को बूस्ट करने में ये आपकी काफी मदद करता है. शरीर में कमजोरी भी नहीं आती है. गैस, अपच, सीने की जलन जैसी समस्या को कम करने में ये आपकी काफी मदद करता है. इसको खाने से आपके शरीर को भरपूर मात्रा में पोषण मिलता है.

अंडा

4/5
अंडा

अंडा प्रोटीन के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. आपको जरूर इसका सेवन करना चाहिए. दिन की शुरुआत आपको इसका सेवन करके करना चाहिए. नाश्ते में उबले हुए अंडे या ऑमलेट का सेवन आपको करना ही चाहिए. इसमें विटामिन बी12, बायोटिन, रिबोफ्लाविन और भी कई चीजें होती हैं.

केला

5/5
केला

आपको रोजाना खाली पेट केला का सेवन करना चाहिए. केले में न्यूट्रिऐंट्स और बैलेंसिंग जैसे गुण पाए जाते हैं. पेट से जुड़ी दिक्कतों को ठीक करने में भी ये आपकी मदद करता है.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़