Advertisement
trendingPhotos2158656
photoDetails1hindi

WPL 2024: पहली बार WPL फाइनल में पहुंची RCB की टीम, ये रहा मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट

श्रेयांका पाटिल और आशा शोभना ने आखिरी ओवरों में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए बाजी पलट दी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस को बेहद रोमांचक एलिमिनेटर में पांच रन से हराकर पहली बार महिला प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल में एंट्री कर ली.

मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट

1/5
मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट

महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL) के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना रविवार को पिछली उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स से होगा. मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 136 रन का आसान लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम छह विकेट पर 130 रन ही बना सकी. 21 साल की श्रेयांका ने 18वें ओवर में मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर (33) को आउट किया जो निर्णायक मोड़ साबित हुआ.

श्रेयांका ने पलट दिया मैच

2/5
श्रेयांका ने पलट दिया मैच

आरसीबी की विकेटकीपर ऋचा घोष ने हरमनप्रीत को स्टम्प आउट करने में चूक की, लेकिन श्रेयांका ने अगली गेंद पर उन्हें लॉन्गऑन सीमारेखा पर कैच आउट कराया. उस समय मुंबई को दो ओवर में 16 रन चाहिए थे. ऑस्ट्रेलिया की सोफी मोलिनू ने बेहतरीन 19वां ओवर डाला जिसमें चार ही रन बने.

शोभना ने आखिरी ओवर में दिलाई जीत

3/5
शोभना ने आखिरी ओवर में दिलाई जीत

अब मुंबई को आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए थे. लेग स्पिनर शोभना ने इसमें छह ही रन दिए. इससे पहले आरसीबी के लिए एलिसा पैरी ने 66 रन बनाए, लेकिन बाकी बल्लेबाज नहीं चल सके और टीम छह विकेट पर 135 रन ही बना सकी. एलिसा पैरी ने 50 गेंद में 66 रन बनाए, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका. मुंबई के गेंदबाजों ने पावरप्ले के चार ओवरों के भीतर आरसीबी के तीन विकेट 24 रन पर गिरा दिए थे.

हेली मैथ्यूज ने दो विकेट लिए

4/5
हेली मैथ्यूज ने दो विकेट लिए

मुंबई के लिए हेली मैथ्यूज ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए. उन्होंने सोफी डेवाइन को सबसे पहले पवेलियन भेजा. कप्तान स्मृति मंधाना (10) को नेट स्किवेर ब्रंट ने आउट किया जबकि दिशा कसात (0) ने बायें हाथ की स्पिनर साइका इशाक की गेंद पर पूजा वस्त्राकर को कैच थमाया. इशाक ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए.

RCB ने बनाए 135 रन

5/5
RCB ने बनाए 135 रन

मैथ्यूज ने दूसरा विकेट ऋचा घोष के रूप में लिया जिन्होंने एक छक्का लगाया लेकिन टिककर खेल नहीं सकी. पैरी ने कुछ अच्छे चौके और इशाक को स्ट्रेट में छक्का लगाया. इसके अलावा शबनम इस्माइल को शॉर्ट थर्डमैन पर चौका जड़ा. वह दूसरे छोर से विकेटों का गिरना देखती रही. आखिर में जॉर्जिया वेयरहैम ने 10 गेंद में नाबाद 18 रन बनाए. इशाक को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर वह टीम को 130 रन के पार ले गई.

ट्रेन्डिंग फोटोज़