Advertisement
trendingPhotos2189655
photoDetails1hindi

शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए रोजाना पी सकते हैं ये 5 जूस, जानें एक्सपर्ट की सलाह

आजकल के बदलते खान-पान और बदलती लाइफस्टाइल से लोग अपने आप पर ठीक से ध्यान नहीं दे पाते हैं, जिससे कई तरह-तरह की परेशानी भी देखने को मिलती है. शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल काफी हद तक बढ़ जाता है, जिससे दिक्कतें भी बढ़ने लगती है. आज आपको बताते है कैसे आप दूर कर सकते हैं.

चुकंदर का जूस

1/5
चुकंदर का जूस

 शरीर को ठीक रखने के लिए आपको अपनी डाइट में हमेशा हेल्दी रखना चाहिए. खराब कोलेस्ट्रोल शरीर में काफी तेजी से बढ़ जाते हैं, जिससे काफी तरह की परेशानियां भी देखने को मिलती है. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि बैड कोलेस्ट्रोल को शरीर से निकालने के लिए आपको आपको रोजाना चुकंदर के जूस को पीना चाहिए. शरीर की सारी गंदगी बाहर आ जाएगी.

टमाटर का जूस

2/5
टमाटर का जूस

आपको फलों का सेवन भी रोजाना करना चाहिए, जिससे आपके शरीर की सभी गंदगी को बाहर निकाला जा सकता है, आपके शरीर को बीमारियों से दूर रखने के लिए आपको रोजाना फलों का सेवन करना चाहिए. टमाटर का जूस भी आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर करने के लिए ये मददगार साबित होते हैं.

 

चीया सीड्स

3/5
चीया सीड्स

चीया सीड्स तो आपने सुना ही होगा. काफी हद तक ये आपके शरीर को बीमारियों से दूर रखने में ये आपकी काफी ज्यादा मदद करती है. कोलेस्ट्रॉल के लेवल को भी कम रखने में ये आपकी काफी ज्यादा मदद करती है. अगर आप रोजाना चिया सीड्स के पानी को पीते हैं, तो अपने वजन को कम करने में ये आपकी काफी मदद भी करते हैं.

अनार का जूस

4/5
अनार का जूस

अनार का जूस का सेवन आपको रोजाना सुबह के समय पीना चाहिए, खून को कमी को भी दूर रखने में ये आपकी काफी मदद करता है.  नाश्ते के साथ इस जूस का सेवन करना बेहद ही लाभदायक माना जाता है. हार्ट के लिए अनार का जूस बहुत फायदेमंद माना जाता है. कोलेस्ट्रॉल को भी कम रखने में आपकी मदद करता है.

ऑरेंज जूस

5/5
ऑरेंज जूस

ऑरेंज जूस को भी आप पी सकते हैं. आपके शरीर की सभी गंदगी को दूर रखने के लिए ये आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं. आंखों के लिए भी ये काफी ज्यादा फायदेमंद होगा. आज से आप इसको डाइट में जरूर शामिल कर सकते हैं.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़