मंदिरा बेदी से दृष्टि धामी तक, जानें 5 सफल महिला कलाकारों की inspirational फिटनेस जर्नी
Advertisement

मंदिरा बेदी से दृष्टि धामी तक, जानें 5 सफल महिला कलाकारों की inspirational फिटनेस जर्नी

Fitness Journey: फिट रहना निश्चित रूप से बहुत कठिन काम है क्योंकि हमारा जीवन हमेशा प्लान के अनुसार नहीं चलता है और कोई भी मामूली गलती हमारे वजन पर भी असर डाल सकती है.

मंदिरा बेदी से दृष्टि धामी तक, जानें 5 सफल महिला कलाकारों की inspirational फिटनेस जर्नी

Inspirational Fitness Journey: कुछ लोग फिट और स्लिम रहने के लिए वर्कआउट करते हैं तो कुछ खुश रहने के लिए. कई प्रभावशाली हस्तियों के पास फिटनेस की कहानियां हैं जो वास्तव में इंस्पिरेशनल हैं. फिट रहना निश्चित रूप से बहुत कठिन काम है क्योंकि हमारा जीवन हमेशा प्लान के अनुसार नहीं चलता है और कोई भी मामूली गलती हमारे वजन पर भी असर डाल सकती है, खासकर महिलाओं के लिए. आइए जानें 5 सफल महिलाओं की इंस्पायरिंग फिटनेस जर्नी के बारे में.

मंदिरा बेदी
मंदिरा बेदी ने शेयर किया कि वह अपने पति राज कौशल की मौत के ठीक बाद बहुत कठिन समय से गुजरीं. वह एक वर्ष से अधिक समय तक अपने स्वास्थ्य और शरीर के वजन को ठीक ढंग से मेंटेन नहीं कर पाई थी.लेकिन, जैसे-जैसे उन्होंने अपना काम और फिटनेस की रूटीन शुरू की, वह सफल हुईं. मंदिरा ने खुद को वजन कम करने का लक्ष्य देना शुरू किया और उन्होंने इसे धीमा व स्थिर रखा.

दृष्टि धामी
जब दृष्टि धामी ने पहली बार फिटनेस की शुरुआत की तो उनका उद्देश्य शादी के बाद बढ़े हुए वजन को कम करना था. लेकिन, जैसे-जैसे वह रूटीन में आई, उन्होंने महसूस किया कि वह पतली या फिट रहने के लिए कसरत नहीं कर रही थी. वह ऐसा इसलिए कर रही थी क्योंकि इससे वह खुश, संतुष्ट और शांतिपूर्ण महसूस कर रही थी.

मोहिना कुमारी
मोहिना कुमारी एक अभिनेत्री और डांसर हैं जो एक शाही परिवार से आती हैं. उन्होंने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया. मोहिना ने शेयर किया कि प्रग्नेंसी के कारण उनका वजन भी बढ़ गया था और उन्होंने सोचा कि वह कभी भी वजन नहीं घटा पाएंगी. हालांकि डिलीवरी के तीन महीने बाद उन्होंने खुद को वापस शेप में लाने के लिए काम करना शुरू कर दिया.

कश्मीरा शाह
50 साल की कश्मीरा शाह ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने वजन कम करने के लिए उत्साहपूर्वक काम करना शुरू किया. उन्होंने चावल, ब्रेड और रोटी खाना बंद कर दिया और छोटे हिस्से में खाना शुरू किया. 15 दिनों के भीतर वह 3 किलो वजन कम करने में सफल रही. इससे उसके आत्मविश्वास को बढ़ावा मिला और उन्होंने बहुत अधिक काम करना शुरू कर दिया.

आंचल मुंजाल
आंचल मुंजाल ने अपनी सेहत और करियर को खतरे में डाल दिया था जब उन्हें एक गंभीर और व्यापक सर्जरी से गुजरना पड़ा था. ठीक होने के दौरान, उसने शेयर किया कि वह जो दवाएं ले रही थी, उसके कारण उनका वजन बहुत अधिक बढ़ गया. एंटीबायोटिक्स आमतौर पर बड़े पैमाने पर वजन बढ़ाने या वजन घटाने का कारण बनते हैं. उन्हें आकार में लौटने में थोड़ा समय लगा लेकिन वह सफल रही और अपनी जर्नी के दौरान उन्होंने अपनी डाइट, फिटनेस और पूरी सेहत पर बहुत ध्यान दिया.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news