How To Control Hair Fall: लगातार झड़ रहे हैं आपके बाल, तो ये 5 Hair Fall Control ड्रिंक्स आएंगी आपके काम
Advertisement

How To Control Hair Fall: लगातार झड़ रहे हैं आपके बाल, तो ये 5 Hair Fall Control ड्रिंक्स आएंगी आपके काम

Hair Care Tips: आज हम आपके लिए Hair Fall Control Drinks लेकर आए हैं। जिनको अपनी डाइट में शामिल करके आपको लंबे, घने और सुंदर बाल पाने में मदद मिलती है। 

 

How To Control Hair Fall: लगातार झड़ रहे हैं आपके बाल, तो ये 5 Hair Fall Control ड्रिंक्स आएंगी आपके काम

Drinks That Promote Hair Growth: घने, मजबूत और लहराते हुए बाल पाना हर किसी की ख्वाहिश होती है। लेकिन आज के समय की लाइफस्टाइल, खराब खान-पान और बढ़ते प्रदूषण के चलते आपके बालों में कई पोषक तत्वों की कमी हो जाती है जिससे आपके बाल, झड़ना, पतला होना, डेंड्रफ और बालों का असमय पतला होना आदि समस्याएं पैदा हो जाती है।

इन समस्याओं से बचने के लिए आज हम आपके लिए Hair Fall Control Drinks लेकर आए हैं। जिनको अपनी डाइट में शामिल करके आपको लंबे, घने और सुंदर बाल पाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं Hair Fall Control Drinks कौन सी हैं। 

बालों की ग्रोथ बढ़ाने वाली ड्रिंक्स (Drinks That Promote Hair Growth) 

गाजर का जूस 
गाजर विटामिन ए, ई और बी जैसे कई एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है। गाजर का जूस पीने से आपके बाल समय से पहले सफेद होने से बचे रहते हैं। इसके साथ ही इससे आपके बालों की ग्रोथ भी बढ़ती है। 

खीरे का जूस 
खीरे विटामिन ए जैसे एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है। इसके सेवन से आपके शरीर से टॉक्सिंस को निकालने में मदद मिलती है इसके साथ ही इससे आपका शरीर हाइड्रेट भी बना रहता है। खीरे के जूस की मदद से आपकी स्कैल्प को सीबम बनाने में सहायता मिलती है जिससे आपको ड्रायनेस की समस्या नहीं होती है। 

एलोवेरा जूस 
एलोवेरा में विटामिन ए, सी और ई की अच्छी मात्रा मौजूद होती है। इसलिए इसके रोजाना सेवन से आपके बालों को घना और मजबूत बनाने में मदद मिलती है। 

आंवले का रस 
आंवला (Amla) एक सुपरफूड है जोकि विटामिन सी जैसे पावरफुल एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। इसके सेवन से आपके बालों में होने वाले डैमेज को रोकने में मदद मिलती है। इसके साथ ही इससे आपकी हेयर ग्रोथ को भी बढ़ावा मिलती है। 

पालक का जूस 
पालक आयरन और बायोटीन से भरपूर होता है जोकि ऑक्सीजन को आपकी बॉडी में अच्छी तरह से पहुंचाता है। इसके अलावा पालक में फेरेटिन नामक कंपाउंड भी पाया जाता है जोकि आपके बालों को बनाकर हेयर ग्रोथ में भी मदद करता है। 

Trending news