Best Street Food In Delhi: कनॉट प्लेस की इन जगहों पर स्ट्रीट फूड नहीं खाया तो फिर क्या खाया!
Advertisement

Best Street Food In Delhi: कनॉट प्लेस की इन जगहों पर स्ट्रीट फूड नहीं खाया तो फिर क्या खाया!

अगर आप आने वाले दिनों में कनॉट प्लेस जाने की सोच रहें हैं वहां कि इन बेस्ट स्ट्रीट शॉप के बारे में जान लें।

Best Street Food In Delhi: कनॉट प्लेस की इन जगहों पर स्ट्रीट फूड नहीं खाया तो फिर क्या खाया!

खाने का शौक सभी को होता है और जब बात स्ट्रीट फूड की आती है तो दिल्ली वाले पीछे कैसे रह सकते हैं. वैसे तो दिल्ली में कई जगहें हैं लेकिन ज्यादातर युवा कनॉट प्लेस घूमने जाते है. अगर आप भी आने वाले कुछ दिनों में दोस्तों या फिर फैमिली के साथ घूमने जाने वाले हैं तो इन जगहों पर जाना बिल्कुल न भूलें। यहां मिलता है सबसे टेस्टी स्ट्रीट फूड. तो आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में.
 

ओदों भेलपुरी भंडार (Odeon Bhel Puri Bhandar)

अगर आप दो लोग सीपी जा रहे है तो बस 100 रूपए में भेलपुरी खा सकते है. ये खजूर की चटनी के साथ सेब पूरी और कोलकाता की मशहूर झालमुरी भी देते हैं, जोकि बहुत ही टेस्टी होती है. तकरीबन तीन दशक से Odeon Bhelpuri Bhandar सीपी में है और लोगों के दिल में अपनी जगह बनाए हुए है.
 

चौरसिया जूस & स्नैक सेंटर (Chaurasiya Juice & Snacks Centre)
अगर आपको कुछ नया ट्राई करना है और सैंडविच खाने के शौकीन है तो एक बार N79, बाराखम्बा रोड के चौरसिया जूस & स्नैक सेंटर का समोसा सैंडविच जरूर ट्राई करें। यहां दो लोगों का मील महज 100 रूपए में पूरा हो सकता है.

समोसा शॉप (Samosa Shop)

fallback
आप सभी ने समोसा तो खाया होगा लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी समोसा शॉप जहाँ मिलेगा आपको छोले-समोसा चाट. पैटीज से लेकर समोसा तक, यहां आपको बहुत ही टेस्टी चाट मिलेगा। समोसा शॉप जाने के लिए H Block, middle circle, near indira पैलेस पहुंचे और बस 100 रूपए में दो लोग खाएं।

भोगल छोले भटूरे 
कनॉट प्लेस गए और भोगल के छोले भटूरे नहीं खाएं तो क्या खाया। ये दिल्ली में 60 साल से भी ज्यादा समय से हैं और छोले भटूरे, मटर कुलचा और छोले चावल जैसी वैरायटी भी देते हैं. कैसे पहुंचे?
ये रहा पता- scindia house, atul grove road, janpath

हलका फुलका (Halka Fulka)
इस चाट कॉर्नर का बस नाम ही हल्का फुल्का है बाई यहां के चाट का स्वाद सबपर भरी पड़ जाता है. यहाँ आपको चाट में कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। अगर आप हल्का फुल्का चाट कॉर्नर जाते हैं तो यहां का कीमा रोल जरूर ट्राई करें, जोकि यहां सबसे फेमस है. ये चाट कॉर्नर C-30, इनर सर्कल में है.

Trending news