Beauty Tips: पार्लर में पैसे क्यों फूंकना...जब किचन की इस खास चीज से आ सकता है चेहरे पर निखार!
Advertisement

Beauty Tips: पार्लर में पैसे क्यों फूंकना...जब किचन की इस खास चीज से आ सकता है चेहरे पर निखार!

Home Made Face Packs From Tomato: हमारे किचन में ऐसी कई चीजें मौजूद होती हैं, जो हमारे ब्यूटी के लिए भी काम आती हैं, और खर्च से भी बचाती हैं. इसी तरह है टमाटर. अगर आप चाहती हैं, कि फेस पर होने वाले पिंपल्स, दाग-धब्बे जल्दी से गायब हो जाएं, तो घर पर ही टमाटर से बने कुछ फेस पैक्स ट्राई कर सकती हैं... 

 

Beauty Tips: पार्लर में पैसे क्यों फूंकना...जब किचन की इस खास चीज से आ सकता है चेहरे पर निखार!

Home Made Face Packs From Tomato: हर महिला चाहती है, कि वह खूबसूरत दिखे. लेकिन कभी-कभी ऐज और गलत खानपान के चलते चेहरे और शरीर में गड़बड़ी होने लगती है. स्किन को सही ट्रीटमेंट न मिलने पर फेस पर पिंपल्स होने लगते हैं, और आगे चलकर यही दाग-धब्बे बन जाते हैं. इसलिए खाने के साथ-साथ बहुत जरूरी है कि आप अपनी स्किन को पर्फेक्ट ढंग से ट्रीट करें. महिलाएं चेहरे को चांद जैसा चमकाने के लिए कई बार महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं या पार्लर जाती हैं, लेकिन कुछ दिनों के बाद ये असर खत्म हो जाता है. 

इसलिए पर्मानेंट निखार और सुंदरती के लिए आप घर पर ही किचन में रखी एक कमाल की चीज ट्राई कर सकती है. ये आपके लिए बेहद सस्ता होगा. हम आपको बताएंगे टमाटर से बने तीन फेस पैक के बारे में. दरअसल, टमाटर विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जो चेहरे की रंगत निखारने में मददगार होता है. आइये जानें कैसे बनाना है...

1. टमाटर और शहद का फेस पैक
घर पर आप अपने किचन से एक टमाटर लें और थोड़ा शहद. इन दोनों को मिलाकर शानदार फेस पैक बनाएं. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन डीप क्लीन होगी, साथ ही स्किन सॉफ्ट बनती है. टमाटर और शहद का मिश्रण आपके चेहरे पर कील मुंहासों और काले निशानों को जल्द ही खत्म कर देगा. दरअशल, ये चेहरे पर जमा अतिरिक्त तेल और गंदगी के कारण होता है, जिसे साफ करने में टमाटर मददगार होता है. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. फिर चेहरे को पानी से धो लें. 

2. टमाटर और नींबू
टमाटर विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. साथ ही नींबू विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना गया है. टमाटर नींबू दोनो बेहतरीन क्लींजर माने जाते हैं. उनसे बना फेस पैक चेहरे की चमक बढ़ाने में बहुत ही मददगार है. यह स्किन को एक्सेस ऑयल को कम करने में काफी मदद करते हैं. टमाटर को पीसकर उसमें छोटा चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को कुछ देर के लिए चेहरे पर लगाएं. फिर पानी से चेहरा वॉश कर लें. इससे पिगमेंटेशन जैसी समस्या से छुटकारा मिलता है.

3. टमाटर और चीनी
आप टमाटर को मैश करके उसका रस निकाल लें. इस रस में एक चम्मच चीनी मिला दें. फिर इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाएं और अपने चेहरे पर धीरे-धीरे रब करते हुए लगाएं. इस पैक को चेहरे पर कुछ देर के लिए लगा रहने दें और ड्राई हो जाने पर चेहरे को पानी से धो लीजिए. इससे त्वचा पर नेचुरल ग्लो आएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news