Hyderabad: व्हिस्की वाली आइसक्रीम और पैरों से बने मोमोज.. हैरान कर देने वाली है ये हकीकत
Advertisement
trendingNow12419851

Hyderabad: व्हिस्की वाली आइसक्रीम और पैरों से बने मोमोज.. हैरान कर देने वाली है ये हकीकत

Jubilee Hills ice cream cafe: अगर आप इस वीकेंड बाहर जाकर फास्टफूड या आइसक्रीम का आनंद लेने की योजना बना रहे हैं, तो सावधान रहें.

Hyderabad: व्हिस्की वाली आइसक्रीम और पैरों से बने मोमोज.. हैरान कर देने वाली है ये हकीकत

Jubilee Hills ice cream cafe: अगर आप इस वीकेंड बाहर जाकर फास्टफूड या आइसक्रीम का आनंद लेने की योजना बना रहे हैं, तो सावधान रहें. हाल ही में खुलासा हुआ है कि हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में एक आइसक्रीम कैफे व्हिस्की मिलाकर जेलाटो आइसक्रीम बेच रहा था. एक्साइज डिपार्टमेंट की छापेमारी में साढ़े ग्यारह किलो आइसक्रीम जब्त की गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

सोशल मीडिया का सहारा

आइसक्रीम कैफे ने अपने व्हिस्की वाली आइसक्रीम को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिससे कई ग्राहकों को आकर्षित किया गया. बच्चों द्वारा अधिक सेवन की जाने वाली इस आइसक्रीम में शराब मिलाने की प्रवृत्ति को अधिकारियों ने खतरनाक माना और आवश्यक कार्रवाई की.

जबलपुर का मोमोज..

दूसरी ओर, मध्य प्रदेश के जबलपुर में मोमोज तैयार करने के दौरान की गंदगी भरी तस्वीरें सामने आई हैं. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक व्यक्ति को मोमोज़ बनाने के लिए आटे को पैरों से गूंथते हुए देखा गया, जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा पैदा कर सकता है.

दो आरोपी गिरफ्तार

वीडियो के वायरल होने पर स्थानीय लोगों ने हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने बताया कि वे राजस्थान के रहने वाले हैं और जबलपुर में मोमोज़ बेचने का काम करते हैं. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अन्य फूड आउटलेट्स की भी जांच की मांग की है.

सतर्क रहने की जरूरत

ये घटनाएं हमें बाजार में मिलने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता और सुरक्षा के प्रति सतर्क रहने की जरूरत को दर्शाती हैं. यदि आप बाहर का भोजन करते हैं, तो उसकी स्वच्छता और गुणवत्ता की जांच अवश्य करें, अन्यथा आपकी सेहत पर इसका बुरा असर पड़ सकता है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news