Varun Gandhi: वरुण गांधी के पास 2024 के चुनाव में हैं ये 5 विकल्प, फ्यूचर पॉलिटिक्स का हुआ खुलासा!
Advertisement

Varun Gandhi: वरुण गांधी के पास 2024 के चुनाव में हैं ये 5 विकल्प, फ्यूचर पॉलिटिक्स का हुआ खुलासा!

UP Politics: पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़कर कांग्रेस (Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जॉइन करने की अटकलें लगातार लगाई जा रही हैं, लेकिन उन्होंने अब तक अपने राजनीतिक प्लान का खुलासा नहीं किया है.

Varun Gandhi: वरुण गांधी के पास 2024 के चुनाव में हैं ये 5 विकल्प, फ्यूचर पॉलिटिक्स का हुआ खुलासा!

Varun Gandhi Political Future: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के राजनीतिक भविष्य को लेकर लगातार नई-नई अटकलें लगाई जा रही हैं. कभी वरुण गांधी के कांग्रेस (Congress) में शामिल होने की बात सामने आ रही है तो कभी उनके समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जॉइन करने की चर्चा हो रही है. हालांकि, अभी तक वरुण ने खुद किसी बात का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कांग्रेस और सपा में जाने के अलावा भी उनके सामने अन्य तीन विकल्प हैं. भविष्य में वरुण गांधी इन 5 में से एक विकल्प के साथ जा सकते हैं.

वरुण गांधी पीलीभीत सीट से ही लड़ेंगे चुनाव!

वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने अब तक अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उन्होंने इस बात का संकेत दिया है कि वो 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में पीलीभीत सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. वरुण गांधी एक बार फिर पीलीभीत में एक्टिव हो गए हैं और वहां की जनता को अपना परिवार बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि पीलीभीत से उनका खून का रिश्ता है.

वरुण के पास बीजेपी में रहने का पहला विकल्प

2024 के चुनाव में वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पास पहला विकल्प भारतीय जनता पार्टी में बने रहने का है. हो सकता है कि वरुण गांधी एक बार फिर बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ें, क्योंकि उन्होंने कई बार सरकार के काम पर सवाल उठाए हैं, लेकिन पार्टी या फिर पार्टी के किसी नेता को लेकर कुछ भी नहीं कहा है. इस वजह से संभावना है कि वो बीजेपी में ही बने रहें.

वरुण के पास कांग्रेस में जाने का है दूसरा विकल्प

पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पास कांग्रेस में जाने का विकल्प है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अलग विचारधारा की बात कहकर वरुण के कांग्रेस में आने की अटकलों पर ब्रेक लगा दिया था, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अब प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और वरुण गांधी के बीच बात हो रही है. हालांकि, अब तक दोनों के तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है.

समाजवादी पार्टी में जा सकते हैं वरुण गांधी

बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पास तीसरा विकल्प समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में जाने का है, लेकिन इसको लेकर भी उन्होंने अब तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है. हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसको लेकर दावा किया जा चुका है, क्योंकि कुछ समय पहले उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की तारीफ की थी और शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने भी वरुण के सपा में आने का स्वागत किया था.

संयुक्त विपक्ष का बन सकते हैं उम्मीदवार

सपा और कांग्रेस में जाने के अलावा वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पास पीलीभीत लोकसभा सीट से संयुक्त विपक्ष का उम्मीदवार बनने का विकल्प है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वरुण किसी भी पार्टी में शामिल हुए बिना पीलीभीत से चुनाव लड़ सकते हैं और इसको लेकर उनकी कई पार्टियों से बात भी चल रही है. लेकिन, अब तक वरुण ने इसको लेकर कोई भी इशारा नहीं दिया है.

वरुण अपनी पार्टी का कर सकते हैं गठन

इस सबके अलावा वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पास अपनी नई पार्टी का गठन करने का भी विकल्प है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वरुण बीजेपी छोड़कर अपनी नई पार्टी का गठन कर सकते हैं और इसमें उनकी मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) भी उनका साथ देंगी. हालांकि, फिलहाल नई पार्टी के गठन पर लग रही अटकलों पर ब्रेक लग गया हैं, क्योंकि हाल ही में मेनका गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात थी, जिसके बाद दावा किया गया था कि इस दौरान विकास कार्यों को लेकर चर्चा हुई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news