Weight Loss Tips: बेली फैट को कम करना है तो फटाफट पीना शुरू कर दें ये होममेड ड्रिंक, शादी में लहंगे से बाहर नहीं लटकेगा पेट
topStories0hindi1470063

Weight Loss Tips: बेली फैट को कम करना है तो फटाफट पीना शुरू कर दें ये होममेड ड्रिंक, शादी में लहंगे से बाहर नहीं लटकेगा पेट

अगर आपकी लाइफस्टाइल अच्छी है तो आपका फिगर और सेहत दोनों बनी रहेगी. पर जरा सी लापरवाही से ये दोनों ही खराब हो सकती है. नतीजा होता है बेली फैट. फिर इस बढ़े हुए पेट को कम करने के लिए हम खाना कम कर देते हैं या खूब एक्सरसाइज करते हैं. ये दोनों ही करना गलत है.

Weight Loss Tips: बेली फैट को कम करना है तो फटाफट पीना शुरू कर दें ये होममेड ड्रिंक, शादी में लहंगे से बाहर नहीं लटकेगा पेट

Weight Loss Tips: अगर आपकी लाइफस्टाइल अच्छी है तो आपका फिगर और सेहत दोनों बनी रहेगी. पर जरा सी लापरवाही से ये दोनों ही खराब हो सकती है. नतीजा होता है बेली फैट. फिर इस बढ़े हुए पेट को कम करने के लिए हम खाना कम कर देते हैं या खूब एक्सरसाइज करते हैं. ये दोनों ही करना गलत है. हम यहां पर आपको पेट कम करने का घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जिससे आप अपनी फिगर को परफेक्ट शेप में ला सकते हैं.

बनाने का तरीका दिया जा रहा है जिसे पीने पर आपके पेट की चर्बी (Belly Fat) कम होगी, बाल झड़ना रुकेगा, पेट की दिक्कतें जैसे ब्लोटिंग, एसिडिटी और जी मिचलाने से भी छुटकारा मिल जाएगा. इस ड्रिंक को सर्दियों में सर्दी-जुकाम लगने पर भी बनाकर पिया जा सकता है. आप इसे बेली फैट कम करने के लिए रोज सुबह पी सकते हैं. यहां जानिए इस ड्रिंक को बनाने का तरीका. 

बेली फैट कम करने के लिए आपके लिए ये वेट लॉस ड्रिंक अच्छा रहेगा. इसके लिए आपको कुछ सामग्री चाहिए जोकि आपको आराम से घर में ही मिल जाएगी.

चाहिए ये सामग्री 
पानी -2 गिलास 
अजवाइन के पत्ते -3 
करी पत्ता-7 से 8 
पिसी इलायची- 1
धनिया के दाने - 1 चम्मच 
जीरा -1 चम्मच 
अदरक-एक टुकड़ा घिसी हुई 

हेल्दी ड्रिंक बनाने की विधि
इसके हेल्दी ड्रिंक को बनाने के लिए आप हल्की आंच पर पतीला चढ़ाएं और उसमें पानी डाल दें. फिर ऊपर बताई गई सभी सामग्रियों को पानी में डाल दें. तकरीबन 5 मिनट पकाने के बाद इस मिश्रण को छान लें. गिलास में निकालकर सुबह-सुबह खाली पेट इस वेट लॉस ड्रिंक का सेवन करें. लगातार कुछ दिनों तक इसका सेवन करने पर आपको  इसका फा पीने पर फायदा नजर आएगा. 

इन टिप्स को भी अपनाएं
बेली फैट कम करने के लिए आप ये टिप्स भी अपना सकते हैं. अपनी डाइट में प्रोटीन (Protein) और फाइबर को शामिल करें. अंडे, पनीर, टोफू और सूखे मेवे खाएं . मील्स के बीच में हेल्दी स्नैक्स खाएं. ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहें. डिब्बाबंद चीजों को खाने से बचें, ताजा खाना खाएं. फलों और सब्जियों का सेवन करें. एक साथ खाना खाने की जगह थोड़ी-थोड़ी देर में खाएं.

डिस्क्लेमर: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. zee upuk इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

WATCH: नपुंसकता हो या फिर अस्थमा, पिपली का सेवन दे सकता है चौंकाने वाले फायदे

Weight Loss Drink: जीरे के इस्तेमाल से पेट की चर्बी हो जाएगी छूमंतर, 15 दिन में दिखेगा इस जादूई ड्रिंक का कमाल
 

 

Trending news