UP Sahkari Samiti Chunav: प्राथमिक सहकारी समिति चुनाव में बीजेपी का महाधमाका, निर्दलीयों से फिसड्डी रही सपा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1617622

UP Sahkari Samiti Chunav: प्राथमिक सहकारी समिति चुनाव में बीजेपी का महाधमाका, निर्दलीयों से फिसड्डी रही सपा

UP Sahkari Samiti Chunav: रविवार को प्रदेश में 7148 सहकारी समितियों में से 7 हजार समितियों पर अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद पर चुनाव हुए. इसमें 80 फीसदी समितियों पर भाजपा ने अपना परचम लहराया है. वहीं, सपा का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा. 

UP Sahkari Samiti Chunav: प्राथमिक सहकारी समिति चुनाव में बीजेपी का महाधमाका, निर्दलीयों से फिसड्डी रही सपा

UP Sahkari Samiti Chunav: प्रदेशभर में रविवार को सहकारी समितियों के चुनाव संपन्‍न हुए. इसमें भारतीय जनता पार्टी ने एक तरफा जीत दर्ज की है. प्रदेश के ज्‍यादातर समितियों के अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद पर भाजपा के उम्‍मीदवारों ने जीत दर्ज की है. वहीं, सपा का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा. 

7000 समितियों में संपन्‍न हुए चुनाव 
दरअसल, रविवार को प्रदेश में 7148 सहकारी समितियों में से 7 हजार समितियों पर अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद पर चुनाव हुए. इसमें 6200 से ज्‍यादा समितियों में भाजपा के उम्‍मीदवारों ने जीत दर्ज की. वहीं, समाजवादी पार्टी ने करीब 500 से ज्‍यादा समितियों पर जीत दर्ज की है. बता दें कि समिति चुनाव में भाजपा और सपा की सीधे टक्‍कर थी. 

लखनऊ में सपा को केवल 2 समितियों में मिली जीत 
भाजपा के बाद ज्‍यादातर समितियों में निर्दलीय उम्‍मीदवारों ने जीत दर्ज की है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 81 प्राथमिक सहकारी समितियों में से 76 पर चुनाव हुए. इसमें से 61 पर भाजपा का कब्‍जा रहा. वहीं, समाजवादी पार्टी को सिर्फ 2 समितियों में जीत मिली. वहीं, 13 समितियों में निर्दलीय उम्‍मीदवार विजयी हुए. 

बंदायू की सभी 115 समितियों में भाजपा का कब्‍जा 
वहीं, बंदायू जिले की सभी 115 समितियों में भाजपा के उम्‍मीदवार जीते. यहां सपा का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है. वहीं, शाहजहांपुर की 115 समितियों में से 111 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. वहीं, 3 निर्दलीय उम्‍मीदवार जीते हैं. यहां एक समिति का चुनाव रद्द कर दिया गया. अंबेडकरनगर की 90 समितियों में चुनाव हुए. यहां पिछली बार 10 समितियों में ही भाजपा जीती थी, वहीं इस बार 57 समितियों में शानदार जीत दर्ज की. 

Watch: नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से भिड़ गई महिला, देखें हाई-वोल्टेज ड्रामा

Trending news