Happy New Year 2023 : नए साल का जश्‍न से पहले जान लो ये नियम कायदे वरना यूपी पुलिस करेगी खातिरदारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1508619

Happy New Year 2023 : नए साल का जश्‍न से पहले जान लो ये नियम कायदे वरना यूपी पुलिस करेगी खातिरदारी

Happy New Year 2023 celebration : नए साल पर जश्‍न से पहले यूपी पुलिस ने जारी किए निर्देश. रात 2 बजे तक पुलिस सड़कों पर करेगी गश्‍त. 

Happy New Year 2023 : नए साल का जश्‍न से पहले जान लो ये नियम कायदे वरना यूपी पुलिस करेगी खातिरदारी

Happy New Year 2023 celebration : यूपी की राजधानी लखनऊ में नए साल पर हुड़दंग मचाने वालों पर यूपी पुलिस की खासी नजर रहेगी. शनिवार रात को भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादे वेश में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा अगर किसी ने शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़ा गया तो उसे कानूनी पाठ पढ़ाने की तैयारी है. पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए. 

7900 पुलिसकर्मी तैनात किए गए 
नए साल पर महिलाओं और बच्चियों से दुर्व्‍यवहार न होने पाए इसके लिए राजधानी में 7900 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. साथ ही 16 कंपनी पीएसी भी तैनात की गई है. इसके अलावा रात 2 बजे तक पीआरवी, पॉलीगन, पिंक स्‍कूटी, पिंक पैंथर गश्‍त करेगी. इसके अलावा ड्रोन कैमरा व आईटीएमएस से भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर नजर रखी जाएगी. संवेदनशील वाली जगहों पर सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. 

समिट बिल्डिंग पर खास नजर 
लखनऊ के ज्‍वाइंट पुलिस कमिश्‍नर ने नववर्ष आयोजन को लेकर विस्‍तृत निर्देश जारी किए हैं. विभूतिखंड थाना क्षेत्र में स्थित समिट बिल्डिंग को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं. समिट बिल्डिंग में 17 बार हैं. हर बार में कितने लोग इकठ्ठा हैं. इसकी सूचना बार को देनी होगी. क्षमता से अधिक लोगों को बिल्डिंग में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. साथ ही अंदर सुरक्षा के सभी इंतजाम समिट बिल्डिंग और बार मैनेजमेंट की ओर से किया जाएगा. 

100 स्‍थानों पर होगी वाहन चेकिंग 
वहीं, शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी सख्‍ती बरती जाएगी. करीब 100 स्‍थानों पर वाहन चेकिंग की व्‍यवस्‍था की गई है. इसके अलावा सार्वजनिक स्‍थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. माल, बार, होटल, रेस्‍टोरेंट में मानक से अधिक लाउडस्‍पीकर बजाने पर बैन रहेगा. 

Trending news