शर्मनाक : गाजियाबाद में मासूम बच्‍ची के साथ पड़ोसी ने की घिनौनी हरकत, जानें क्‍या है डिजिटल रेप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1417163

शर्मनाक : गाजियाबाद में मासूम बच्‍ची के साथ पड़ोसी ने की घिनौनी हरकत, जानें क्‍या है डिजिटल रेप

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के कनावनी में एक पांच साल की बच्‍ची से डिजिटल रेप का मामला सामने आया है. आरोपी युवक पड़ोस में ही रहता है. 

शर्मनाक : गाजियाबाद में मासूम बच्‍ची के साथ पड़ोसी ने की घिनौनी हरकत, जानें क्‍या है डिजिटल रेप

गाजियाबाद : गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में एक पांच साल की मासूम बच्‍ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी की पहचान कर ली गई है. जल्‍द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आरोपी युवक मासूम बच्‍ची के पड़ोसी है. 

घटना के समय मासूम बच्‍ची का मां घर पर नहीं थी 
दरअसल, कनावनी में रहने वाली एक महिला किसी काम से बाहर गई हुई थी. घर पर पांच साल की उनकी बेटी अकेले थी. इसी बीच पड़ोस में रहने वाला एक शादीशुदा युवक घर में घुस गया. आरोपी ने अकेले का फायदा उठाकर मासूम बच्‍ची के साथ डिजिटल रेप किया. जब मासूम की मां घर लौटी तो बच्‍ची ने पूरी घटना की जानकारी दी. इस पर महिला ने इंदिरापुरम थाने में शिकायत दर्ज कराई. 

दुष्‍कर्म समेत पॉस्‍को एक्‍ट में मामला दर्ज 
इंदिरापुरम पुलिस का कहना है कि महिला की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ दुष्‍कर्म समेत पॉस्‍को एक्‍ट में मामला दर्ज कर लिया गया है. एसपी सिटी 2 ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी युवक शादीशुदा है. घटना के समय मासूम बच्‍ची की मां घर पर नहीं थी. आरोपी पड़ोस में ही रहता है. अकेले का फायदा उठाकर उसने घटना को अंजाम दिया है. उसे जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

जानें क्‍या है डिजिटल रेप 
डिजिटल रेप का मतलब यह नहीं है कि यौन उत्पीड़न इंटरनेट के माध्यम से किया गया हो. डिजिटल रेप शब्द दो शब्दों से मिलकर बना है, जो डिजिट और रेप है. डिजिट का मतलब हिंदी में अंक होता है वहीं अंग्रेजी के शब्दकोश में डिजिट अंगुली, अंगूठा, पैर की अंगुली या शरीर के अंगों को भी डिजिट कहा जाता है. अगर कोई शख्स महिला की बिना सहमति के उसके किसी अंग को अपनी अंगुलियों या अंगूठे से छेड़ता है तो यह डिजिटल रेप कहलाता है.

 

Trending news