शाहजहांपुर में नौकरी के नाम पर चल रहा था ठगी का खेल, फर्जी ऑफर लेटर के साथ 5 गिरफ्तार, 10 राज्यों में फैला था जाल
Advertisement

शाहजहांपुर में नौकरी के नाम पर चल रहा था ठगी का खेल, फर्जी ऑफर लेटर के साथ 5 गिरफ्तार, 10 राज्यों में फैला था जाल

साइबर सेल और कांट पुलिस की संयुक्त टीम ने कांट थाना क्षेत्र के बरेंडा चौराहे पर चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारा....जहां पुलिस को ऑनलाइन ठगों का गैंग मौके पर मिल गया.... 

शाहजहांपुर में नौकरी के नाम पर चल रहा था ठगी का खेल, फर्जी ऑफर लेटर के साथ 5 गिरफ्तार, 10 राज्यों में फैला था जाल

शिव कुमार/शाहजहांपुर: अगर आपको किसी कंपनी में ऑनलाइन नौकरी दिए जाने का झांसा दिया जा रहा है तो आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है, वरना आप ऑनलाइन ठगों का शिकार बन सकते हैं. शाहजहांपुर पुलिस ने ऐसे ही 5 ठगों को गिरफ्तार किया है जो अब तक 10 राज्यों के सैकड़ों लोगों का अच्छी कंपनियों में ऑनलाइन नौकरी देने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं.

पुलिस ने किया ये सामान बरामद
पुलिस ने साइबर ठगों के पास से 253 सिम कार्ड, 4 लैप टॉप, 10 मोबाइल फोन, 14 आधार कार्ड और 100 से ज्यादा अलग-अलग कंपनियों के फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. 

Prayagraj Atala violence: मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद से पुलिस की पूछताछ खत्म, तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

साइबर सेल को मिली थी शिकायत
दरअसल शाहजहांपुर पुलिस को ऑनलाइन ठगी होने की शिकायत साइबर सेल को मिली थी. साइबर सेल और कांट पुलिस की संयुक्त टीम ने कांट थाना क्षेत्र के बरेंडा चौराहे पर चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारा, जहां पुलिस को ऑनलाइन ठगों का गैंग मौके पर मिल गया. पुलिस को मौके पर 253 सिम कार्ड, चार लैपटॉप, 10 मोबाइल फोन, 14 आधार कार्ड, दर्जनों श्रम कार्ड और 100 से ज्यादा अलग-अलग कंपनियों के फर्जी नियुक्ति पत्र मिले हैं. 

 10 राज्यों के सैकड़ों लोगों को नौकरी देने के नाम पर ठगा
पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया ऑनलाइन नौकरी के नाम पर देश के 10 राज्यों के सैकड़ों लोगों को नौकरी देने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुका है. यह ठग ऑनलाइन नौकरियों की भर्ती दिखाकर उनसे पैसा वसूलते थे और उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करते थे. इस गैंग का सरगना बृजेश इससे पहले दिल्ली में कॉल सेंटर पर काम करता था.  जिसके बाद पूरे गैंग ने ऑनलाइन ठगी करने का काम शुरू कर दिया. बाकायदा एक कॉल सेंटर भी शुरू कर दिया. पकड़े गए ऑनलाइन ठगों के नाम बृजेश मौर्या, नीरज, मोहम्मद, रफी, गुड्डू और हर्षित बताए गए हैं. 

पुलिस कर रही पूछताछ
पुलिस अब अलग-अलग राज्यों की पुलिस के संपर्क में है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उनके इलाके में किन-किन लोगों को इस गैंग ने ठगा है.फिलहाल पुलिस ने सभी से पूछताछ शुरू कर दी है.  पुलिस का कहना है कि इस मामले में भी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news