Hapur: इंस्टाग्राम के रील्स बाजों पर पुलिस का एक्शन, यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाकर कर रहे थे स्टंट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1547255

Hapur: इंस्टाग्राम के रील्स बाजों पर पुलिस का एक्शन, यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाकर कर रहे थे स्टंट

इंस्टाग्राम पर रील्स का शौक युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. इसके लिए वह कुछ भी कर गुजरने से पीछे नहीं हट रहे हैं. हापुड़ पुलिस ने ऐसे ही युवाओं के खिलाफ कार्रवाई की है, जो रील्स के लिए यातायात नियमों धज्जियां उड़ा रहे थे.

Hapur: इंस्टाग्राम के रील्स बाजों पर पुलिस का एक्शन, यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाकर कर रहे थे स्टंट

हापुड़: इंस्टाग्राम पर रील्स का शौक युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. इसके लिए वह कुछ भी कर गुजरने से पीछे नहीं हट रहे हैं. हापुड़ पुलिस ने ऐसे ही युवाओं के खिलाफ कार्रवाई की है, जो रील्स के लिए यातायात नियमों धज्जियां उड़ा रहे थे. दरअसल, ये वाहन से स्टंट कर दूसरे वाहन सवारों की जान भी जोखिम में डाल रहे थे. मामले में एक्शन करते हुए पुलिस ने बीते दिनों बीएमडब्ल्यू, सेंट्रो कार सहित 3 बाइकों का कुल 77 हजार रूपये चालान किया हैं.

मामले में सीओ ट्रैफिक ने दी जानकारी
इस मामले में सीओ ट्रैफिक आशुतोष शिवम ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हापुड़ पुलिस लगातार ऐसे वाहन सवारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जो रील्स बनाने के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं. युवाओं के वीडियो वायरल होने के बाद सबसे पहले पुलिस लोकेशन को चिन्हित करती है. इसके बाद वाहनों के नंबर ट्रेस कर उनके खिलाफ कार्रवाई करती है. पुलिस की नजर खासतौर पर बुलेट सवारों पर रहती है, जो अपने साइलेंसरों को मोडिफाइ कराकर उनसे जोरदार पटाखे जैसी आवाजें करते हैं.

मामले में सीओ सिटी ने दी जानकारी 
वहीं, सीओ सिटी अशोक सिसौदिया ने बताया कि पुलिस ने हाल ही में पांच वाहन सवारों के खिलाफ 77 हजार रूपये का चालान करने की कार्रवाई की है, यह वाहन सवार रील्स बनाने के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। पुलिस की सीधी नजर उन वाहन सवारों पर सबसे ज्यादा रहती है, जो रील्स के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं।

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम रील्स वीडियो बनाने के लिए युवा वाहनों को हाथ छोड़कर भी चलाने लगते हैं. इतना ही नहीं बेतरतीब तरीके से अपने बाहनों को सड़कों पर दौड़ाते हैं. इसके अलावा बुलेट सवार अपनी बुलट से पटाखे जैसी तेज आवाज निकालते हैं, जिससे हार्ट और अन्य मरीजों को काफी दिक्तों का सामना करना पड़ता है. रील्स वीडियो के लिए युवा यातायात नियमों का उल्लंघन कर खुद तो अपनी जान जोखिम में डालते ही हैं. इससे दूसरे वाहन चालकों को भी जान का खतरा हो सकता हैं.

Trending news