मेरठ: गोतस्कर अकबर बंजारा की ढाई करोड़ की संपत्ति जब्त, 2 लाख का इनामी एनकाउंटर में हुआ था ढेर
Advertisement

मेरठ: गोतस्कर अकबर बंजारा की ढाई करोड़ की संपत्ति जब्त, 2 लाख का इनामी एनकाउंटर में हुआ था ढेर

Meerut News: मेरठ पुलिस ने गो तस्कर अकबर बंजारा और सलमान की परतापुर क्षेत्र में 2.5 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति को पुलिस ने जब्त किया है. दोनों 19 अप्रैल 2022 को असम में हुए एनकाउंटर में मारे गए थे. 

मेरठ: गोतस्कर अकबर बंजारा की ढाई करोड़ की संपत्ति जब्त, 2 लाख का इनामी एनकाउंटर में हुआ था ढेर

पारस गोयल/मेरठ: योगी सरकार में माफिया-अपराधियों के खिलाफ लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. शुक्रवार को मेरठ पुलिस ने गो तस्कर अकबर बंजारा और सलमान की परतापुर क्षेत्र में 2.5 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति को पुलिस ने जब्त किया है. दोनों 19 अप्रैल 2022 को असम में हुए एनकाउंटर में मारे गए थे. अकबर बंजारा पर असम में दो लाख रुपये का इनाम घोषित हुआ था.

एसपी देहात ने बताया कि अवैध संपत्ति में मकान और जमीन है, जो सलमान के नाम है. पुलिस ने एक सप्ताह पहले शुक्रवार को बहसूमा क्षेत्र में 19.4 करोड़ रुपये की जमीन और बाग, घर को जब्त किया था. गैंगस्टर एक्ट में पुलिस ने मेरठ के फलावदा थाने में दर्ज मुकदमे की विवेचना में अवैध संपत्ति होना पाया. शुरुआती जांच में सामने आया कि इंटरनेशनल गोतस्करों ने अलग-अलग जगहों पर करीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की थी, अन्य संपत्ति की अभी जांच चल रही है. 

13 अप्रैल को मेरठ पुलिस ने अरेस्ट किया
13 अप्रैल 2022 को मेरठ में फलावदा पुलिस और एसओजी ने अकबर बंजारा सहित तीनों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. असम पुलिस ने मेरठ पुलिस को 14 अप्रैल को दो लाख का इनाम दिया और कोर्ट से बी वारंट पर अकबर बंजारा, इसके भाई सलमान को जेल से कोर्ट के आदेश पर असम के कोकराझार ले गई. 19 अप्रैल को असम में अकबर बंजारा और सलमान एनकाउंटर में मारे गए. 

पशु मेले से लेकर अंतरराष्ट्रीय तस्करी तक
मेरठ के फलावदा निवासी हाजी पीरू बंजारा (72 साल) की पिछले तीन दशक से मेरठ और आस-पास के कस्बों में लगने वाली पशु मेले से पशु खरीदते और मुनाफा में बेच देते. पीरू के चार बेटे थे, जिनमें अकबर बंजारा (41 साल) सबसे बड़ा था. 2010 तक एक कमरे के मकान में परिवार रहता था. 

2012 से बदल गई कहानी
धीरे-धीरे तीनों भाई गोवंश की दूसरे राज्यों में तस्करी करने लगे. साल 2012 में अकबर बंजारा असम में रवि रेड्‌डी से मिला और पशुओं की अलग-अलग राज्यों में तस्करी करने लगा. इसके बाद उनकी कहानी बदल गई. मेरठ के लिसाड़ीगेट, हापुड़ रोड, फलावदा में जमीन और मकान खरीदने के साथ असम में करोड़ों की काली कमाई अर्जित की. मौजूद समय में इस परिवार की संपत्ति 300 करोड़ रुपए बताई जा रही है. रवि रेड्डी से मुलाकात के बाद असम में दूसरा निकाह करने के साथ ही अकबर वहीं रहने लगा. 

Trending news