Rashifal 14 Jan 2023: इन दो राशियों का मकर संक्रांति के दिन बना रहा अद्भुत संयोग, संवरेगा भाग्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1527685

Rashifal 14 Jan 2023: इन दो राशियों का मकर संक्रांति के दिन बना रहा अद्भुत संयोग, संवरेगा भाग्य

 Rashifal 14 Jan 2023:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. आज मंगल वृषभ राशि में मार्गी हो रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर दिखाई देगा.

 

 

 

Rashifal 14 Jan 2023: इन दो राशियों का मकर संक्रांति के दिन बना रहा अद्भुत  संयोग, संवरेगा भाग्य

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 14 जनवरी  2023 दिन शनिवार है.. ये दिन हनुमान और शनिदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए दिन आज मिला जुला रहेगा. किसी मित्र को धन उधार दें तो उसमें सावधानी बरतें. आज बहुत ज्यादा अति उत्साही होने से बचें. आज समाज में सम्मान मिलेगा.. लेनदेन  आप अपनी मेहनत से कोई अच्छा  मुकाम हासिल करेगे. आज दान पुण्य करें. सेहत का ख्याल रखें.

वृषभ राशि:  परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ सुखद समय व्यतीत करेंगे. आज अपने कामकाज पर भी फोकस बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है. खान पान का ध्यान रखें. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

सिंह राशि: आज का दिन इन जातकों के लिए शुभ व सकारात्मक रहेगा.  जल्द ही आपकी सफलता के योग बन रहे हैं. ऑफिस में माहौल ठीक रहेगा. यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं या कहीं घूमने-फिरने के लिए यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो दिन शुभ है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. तकनीकी, कला, फिल्म, अनुसंधान से जुड़े जातकों को वांछित सफलता आज मिल सकती है.आज भगवान का भजन करते हुए  रामरक्षा स्तोत्र का पाठ करें. आज आप पीले रंग का वस्त्र धारण करें. 

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए आज का दिन सुख व समृद्धि वाला होगा. आप जीवनसाथी को कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं. आप अपने व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. किसी के साथ बुरा व्यवहार न करें.  आज कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में भी सम्मिलित होंगे,जहां आपको सही का साथ देना होगा.  कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अच्छे से सोच विचार कर लें.

तुला राशि: तुला राशि के लिए आज का दिन  फलदायक रहने वाला है. किसी विदेश की यात्रा पर जाने के लिए योग बनते दिख रहे हैं. किसी लेनदेन से संबंधित मामले में आप पूरा ध्यान दें, नहीं तो समस्या हो सकती है. कहीं से अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. खर्चों पर नियंत्रण करना होगा, पैसों की तंगी हो सकती है.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आपका मनचाहा काम पूरा होने का योग बन रहा हैं. नई खरीदारी कर सकतेहैं. ।घर बनवा रहे लोगों का काम आगे बढ़ेगा.  घर में मां के हाथ की अलग अलग डिश का आनंद लेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज खुशखबरी मिल सकती है. आज का दिन उन छात्रों के लिए अनुकूल रहेगा जो परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।. विष्णु भगवान को पीला पुष्प अर्पित करें. मकर संक्रांति के दिन दान करें और जरुरतमंदों की मदद करें. आपके लिए आज गुलाबी रंग शुभ रहेगा. 

 

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: सूर्य गोचर से चमकेगी इन राशिवालों की किस्मत, धन लाभ और तरक्की का खुलेगा रास्ता

Hindu Nav Varsh 2023: किस दिन मनाया जाएगा हिंदू नव वर्ष? जानें गुड़ी पड़वा-नवरात्रि की तारीख, पूजा मुहूर्त

Trending news