LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: चंद्रग्रहण खत्म होने के बाद गंगा के घाटों पर स्नान को उमड़ी भीड़
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: चंद्रग्रहण खत्म होने के बाद गंगा के घाटों पर स्नान को उमड़ी भीड़

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 November 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. चंद्रग्रहण खत्म होने के बाद गंगा के घाटों पर स्नान को उमड़ी भीड़

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: चंद्रग्रहण खत्म होने के बाद गंगा के घाटों पर स्नान को उमड़ी भीड़
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 November 2022:साल का अंतिम चंद्र ग्रहण आज लगेगा. नौ घंटे पहले सूतक काल के चलते मंदिरों के कपाट बंद हो जाएंगे. उत्तर प्रदेश में आयुष कॉलेजों (Ayush College) में NEET बिना एडमिशन पाने वाले सभी 891 छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. यूपी सरकार ने इस मामले में सोमवार को ही CBI जांच की सिफारिश की थी. कई अफ़सरों को निलंबित भी किया गया था.  सीएम योगी हेमा मालिनी के प्रोग्राम 'महारास' कार्यक्रम में शामिल होंगे.वाराणसी-ज्ञानवापी परिसर को लेकर भगवान आदि विशेश्वर विराजमान केस में कोर्ट दे सकती है आदेश. तेजप्रताप के मैनपुरी से चुनाव लड़ने पर लग सकती है मुहर. प्रियंका चोपड़ा का लखनऊ में विरोध, जगह-जगह लगे पोस्टर. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. 

08 November 2022
18:43 PM
18:42 PM
16:22 PM

Mukhtar Ansari :  मुख्तार अंसारी का साला शरजील रजा 7 दिनों की रिमांड पर

प्रयागराज : माफिया मुख्तार का साला शरजील रजा सात दिनों तक ईडी की कस्टडी रिमांड में रहेगा, जिला न्यायालय ने ईडी की अर्जी पर शरजील रजा की सात दिनों की कस्टडी रिमांड मंजूर किया, सोमवार की शाम को ईडी ने शरजील रजा को गाजीपुर से गिरफ्तार किया था, ईडी ने शरजील रजा की 14 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी थी, कोर्ट ने ईडी की अर्जी पर सात दिनों की कस्टडी रिमांड मंजूर किया है।

16:21 PM

कांग्रेस पार्टी मैनपुरी में प्रत्याशी नहीं उतरेगी

कांग्रेस (Congress)  पार्टी मैनपुरी (Mainpuri) में प्रत्याशी नहीं उतरेगी. मिशन 2024 की तैयारियों को लेकर उपचुनाव में प्रत्याशी न उतारने को लेकर की घोषणा पार्टी ने की है. कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष गोपाल कुलश्रेष्ठ ने कहा कि पूरे दमखम के साथ 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस. 

15:53 PM

जालौन में भू माफिया का आतंक, जेसीबी लेकर पहुचा जमीन पर कब्जा करने 
जालौन में भू माफिया का आतंक जारी है. यहां का एक भू माफिया जमीन पर कब्जा करने के लिए जेसीबी लेकर पहुंचा था. पीड़ित परिवार जेसीबी को रोकने के लिए जेसीबी के सामने बैठ गया. इसकी जानकारी पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन और पुलिस को भी दी. इसके बाद भी सुनवाई नहीं हो सकी. काजू सेठ उर्फ मनीष अग्रवाल अपने एक दर्जन साथियों के साथ पहुंचा है पीडित की जमीन पर कब्जा करने के लिए.

15:40 PM

लखनऊ में फिर आया तीन तलक का मामला आया सामने
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से तीन तलाक का मामला सामने आया है. पीड़ित अक्सा अजीम ने लगाया पति आसिम पर तलाक देने का आरोप लगाया है. मायके पहुंचकर मौखिक तीन तलाक देने का आरोप लगाया है. प्रार्थिनी विकासनगर थाने के बाहर अपने तीन साल के बच्चे के साथ बैठी
पीड़िता पुलिस से गुहार लगा रही है. लखनऊ की विकास नगर पुलिस ने पीड़िता की नहीं की कोई सुनवाई. 

15:05 PM

शिवपाल ने अखिलेश को घेरा- चापलूसो से घिरे चुके हैं अखिलेश यादव 
गोरखपुर: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव बृहस्पतिवार को परिवर्तन रथ यात्रा के साथ गोरखपुर पहुंचे.समाजवादी पार्टी को फिर से उन्होंने घेरा हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अखिलेश यादव चापलूसों से घिर चुके हैं. यात्रा के दौरान जगह-जगह स्वागत किया गया, फिर चंपादेवी पार्क में जनसभा को सम्बोधित किया. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए वह किसी से भी समझौता कर सकते हैं.समाजवादी से अपनी शर्तों पर से समझौता के साथ ही पार्टी का विलय करने को भी तैयार हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता से जो वादा किया था. उसे पूरा नहीं किया.  इसीलिए भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा से रथयात्रा लेकर निकले हैं और गुरु गोरखनाथ की तपस्थली पर आए हैं.

15:05 PM

झांसी अपराधी संजय शर्मा की एक अरब रुपये से ज्यादा की संपत्ति डीएम के आदेश पर की गई कुर्क
झांसी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार माफिया और अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है. झांसी की पुलिस ने गैंगस्टर अपराधी संजय वर्मा की एक अरब रुपये से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई की. प्रशासन की टीम ने आलीशान मकान, कॉलोनी के कई प्लॉट और जमीनें कुर्क कर जब्त करने की कार्रवाई के साथ ही अपराध से अर्जित की गई उन कारों की भी तलाश शुरू कर दी है, जिन्हें संजय वर्मा ने अपराध से कमाया था. 

14:25 PM

सपा ने चुनाव आयोग से मुरादाबाद कमिश्नर को हटाने की माँग की

 सपा ने चुनाव आयोग से मुरादाबाद कमिश्नर को हटाने की माँग की। कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह के रहते रामपुर मे नही हो सकता निष्पक्ष चुनाव। लम्बे समय तक रामपुर के रह चुके है डीएम प्रमोट होकर मुरादाबाद मंडल के हो गये मंडलायुक्त।

14:24 PM

AYUSH COLLEGE : आयुष कॉलेजों में NEET के बिना एडमिशन पाने वाले सभी 891 छात्र सस्पेंड, UP सरकार का कड़ा कदम

उत्तर प्रदेश में आयुष कॉलेजों (Ayush College) में NEET बिना एडमिशन पाने वाले सभी 891 छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. यूपी सरकार ने इस मामले में सोमवार को ही CBI जांच की सिफारिश की थी. कई अफ़सरों को निलंबित भी किया गया था.

12:39 PM

ईडी को अब्बास अंसारी से पूछताछ में मिली चौकाने वाली जानकारी
प्रयागराज: माफिया मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी से ईडी की पूछताछ जारी. ईडी को अब्बास अंसारी से पूछताछ में मिली चौकाने वाली जानकारी. अब्बास अंसारी के नाम आठ अलग अलग बैंको में है खाते. आठ बैंक खातों को लेकर ईडी ने अब्बास अंसारी से की पूछताछ. बैंक खातों के जरिए लाखों के लेनदेन की भी ईडी को मिली जानकारी. बैंकों से लेनदेन के मामले में कई सफेदपोश भी शामिल. पूर्वांचल के एक सांसद के नाम से भी अब्बास के खाते और कम्पनी के के खाते से हुआ है लेनदेन. कई नामी बिल्डर और व्यापारियों के नाम से भी हुआ है लेनदेन. जांच कर रही ईडी सफेदपोश और बिल्डर्स को भी बयान के लिए बुला सकती है.

12:02 PM

अपर्णा यादव को लेकर भाजपा में मंथन. भाजपा के चाणक्य चाहते मैनपुरी से से अपर्णा लड़ें चुनाव. अपर्णा यादव ने किया मना. कहा नेता जी की सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला लेने के लिए चाहिए वक्त. अपर्णा यादव ने नहीं दी हरी झंडी.

11:59 AM
ज्ञानवापी मामले में आज आना था फैसला , 14 नवंबर को आएगा अब फैसला
वाराणसी के ज्ञानवापी मामले को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में टला फैसला, अब 14 नवंबर को आएगा आदेश वाराणसी-ज्ञानवापी परिसर को लेकर भगवान आदि विशेश्वर विराजमान केस में कोर्ट दे अब 14 नवंबर को देगी आदेश. विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरन सिंह "बिसेन" ने दायर की है याचिका. ऑर्डर 7 रूल 11 के तहत केस की पोषणीयता को लेकर हो चुकी है दोनों पक्षों की बहस पूरी. सिविल जज सीनियर डिविजन महेंद्र प्रसाद पांडे के अवकाश पर होने के चलते टला फैसला, फास्ट ट्रैक कोर्ट अब 14 नवंबर को दे सकती है अपना निर्णय. इस मुकदमे में वादी पक्ष की ओर से तीन प्रमुख मांग को लेकर दायर की गयी है याचिका. 1- तत्काल प्रभाव से भगवान आदि विशेषण स्वयंभू ज्योतिर्लिंग की पूजा-अर्चना प्रारंभ करवाई जाए. 2- संपूर्ण ज्ञानवापी परिसर हिंदुओं को सौंप दिया जाए. 3- ज्ञानवापी परिसर में मुसलमानों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया जाए.
10:38 AM

झांसी मालगाड़ी पेट्रोल रैक के 5 बैगन रेल पटरी से उतरे, कई ट्रेनें हुई बाधित, युद्ध स्तर पर किया जा रहा है कार्य
झांसी वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के नजदीक झांसी कानपुर और झांसी दिल्ली रेलवे ट्रैक पर आज एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया, झांसी से कानपुर की ओर जा रही पेट्रोल वैगन रैक के पांच डिब्बे पटरी से उतर जाने से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। हालाकि इस हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन रेल पटरी के सैकड़ों स्लीपर टूटे साथ ही रेल पटरी भी टूट गई। लेकिन इस दौरान झांसी-कानपूर और झांसी-आगरा रेल मार्ग कई घंटे से बाधित है। कई कई ट्रेनों का मार्ग भी बदला गया जो बीना से वाया ग्वालियर होते हुए निकाली जा रही है साथ ही दुरंतो एक्सप्रेस मंगला एक्सप्रेस बुंदेलखंड एक्सप्रेस समेत 6 से ज्यादा ट्रेन है लेट है.

10:33 AM
कानपुर-लखनऊ-देवबंद-आजमगढ़ समेत कई जगह पीएफआई के ठिकानों पर छापा
 एनआईए कर रही छापेमारी. इसके पहले भी यूपी एटीएस और एनआईए ने की थी संयुक्त रूप से छापेमारी. 100 से अधिक लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
10:24 AM

यूपी भाजपा का रामपुर में बड़ा प्लान तैयार 
महात्मा गांधी स्टेडियम रामपुर में अल्पसंख्यकों का 12 nov को बड़ा सम्मेलन होगा. 10 हज़ार से ज्यादा अल्पसंख्यकों को  सम्मेलन में बुलाया गया हैं. मुस्लिमों को रिझाने के लिए यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा सम्मेलन करा रहा है. उपचुनाव से पहले आज़म के क्षेत्र में भाजपा का बड़ा सम्मेलन. आज़म खान की रिक्त हुई सीट पर भाजपा का परचम लहराने के लिए बनाई गई योजना.

 

10:24 AM

 प्रसव के लिए कॉल करने पर मौजूद होंगे डॉक्टर
लखनऊ-यूपी स्वास्थ्य विभाग का अहम फैसला प्रसव के लिए कॉल करने पर मौजूद होंगे डॉक्टर, एफआरयू में भी शुरू होगी सुविधा. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सभी एफआरयू को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं. सभी एफआरयू में सिजेरियन प्रसव की सुविधा भी शुरू होगी. यूपी में हर साल लगभग 56 लाख प्रसव हो रहे हैं.

 

10:15 AM

गाज़ीपुर/जेल निरुद्ध माफिया मुख्तार अंसारी पर कसा ईडी का शिकंजा,बेटे के बाद साला ईडी की गिरफ्त में
मुख्तार के साले शरजील रजा उर्फ आतिफ को ईडी टीम ने हिरासत में लिया है. ग़ाज़ीपुर जिला जेल से बाहर ईडी टीम ने शरजील को हिरासत में लिया. ग़ाज़ीपुर जिला जेल में बंद था शरजील रजा उर्फ आतिफ.

 

10:15 AM

गाज़ीपुर/जेल निरुद्ध माफिया मुख्तार अंसारी पर कसा ईडी का शिकंजा,बेटे के बाद साला ईडी की गिरफ्त में
मुख्तार के साले शरजील रजा उर्फ आतिफ को ईडी टीम ने हिरासत में लिया है. ग़ाज़ीपुर जिला जेल से बाहर ईडी टीम ने शरजील को हिरासत में लिया. ग़ाज़ीपुर जिला जेल में बंद था शरजील रजा उर्फ आतिफ.

 

10:14 AM

 बुद्धिजीवी वर्ग को शरीयत की बारीकियां समझाएगा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड
लखनऊ-ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड बुद्धिजीवी वर्ग को शरीयत की बारीकियां समझाएगा और लोगों की भ्रांतियां दूर करेगा इसके लिए तफ्हीम ए शरीयत कमेटी को जिम्मेदारी सौंपी गई है जो कि हर माह के दूसरे शनिवार को ऑनलाइन क्लास लेगी.

 

10:14 AM

रामपुर और मैनपुरी के लिए उम्मीदवारों पर मंथन
लखनऊ-सीएम आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की अहम बैठक संभावित है. रामपुर और मैनपुरी के लिए उम्मीदवारों पर मंथन

09:46 AM

तेजप्रताप के मैनपुरी से चुनाव लड़ने पर लग सकती है मुहर
मैनपुरी-तेजप्रताप के मैनपुरी से चुनाव लड़ने पर लग सकती है मुहर. प्रसपा ने भी समर्थन का ऐलान किया है. आज हो सकती है आधिकारिक घोषणा.

 

09:46 AM

फास्ट ट्रैक कोर्ट दे सकती है अपना निर्णय
वाराणसी-ज्ञानवापी परिसर को लेकर भगवान आदि विशेश्वर विराजमान केस में कोर्ट दे सकती है आदेश. विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरन सिंह "बिसेन" ने दायर की है याचिका.ऑर्डर 7 रूल 11 के तहत केस की पोषणीयता को लेकर हो चुकी है दोनों पक्षों की बहस पूरी. मुकदमे की पोषणीयता ( सुनने लायक है या नहीं) पर मंगलवार दोपहर 12:30 से 3:00 के बीच किसी भी समय सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट ट्रैक कोर्ट दे सकती है अपना निर्णय.

 

09:38 AM

हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में गंगा किनारे कार्तिक मेला शुरू 
गढ़मुक्तेश्वर में गंगा किनारे कार्तिक मेला शुरू हो गया है. प्रशासन ने रूट डायवर्ट किया गया है. दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाले वाहन बुलंदशहर से डायवर्ट किए गए. 8 नवंबर को 30 लाख से अधिक श्रद्धालु स्नान करने आ सकते हैं.

09:37 AM

शिवपाल यादव गोरखपुर जाएंगे
आज शिवपाल सिंह यादव गोरखपुर दौरे पर रहेंगे.

09:37 AM

शिवपाल यादव गोरखपुर जाएंगे
आज शिवपाल सिंह यादव गोरखपुर दौरे पर रहेंगे.

09:35 AM

शामली-302 धारा के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट में होगी पेसी. नाहिद हसन चित्रकूट जेल से कैराना कोर्ट में आएगा.
विधायक नाहिद कड़ी सुरक्षा में होगा कोर्ट में हाजिर. 307 झिझाना में एसडीओ के साथ मारपीट के मामले में होगी पेशी

 

09:35 AM

भूपेन्द्र सिंह चौधरी गाजीपुर दौरे पर
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी 8 नवम्बर को गाजीपुर में रहेंगे. प्रदेश अध्यक्ष  भूपेन्द्र सिंह चौधरी गाजीपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होगें व पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे.

 

09:20 AM

भूपेन्द्र सिंह चौधरी गाजीपुर दौरे पर
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी 8 नवम्बर को गाजीपुर में रहेंगे. प्रदेश अध्यक्ष  भूपेन्द्र सिंह चौधरी गाजीपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होगें व पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे.

 

09:19 AM

कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए घाटों पर उमड़ा आस्था का सैलाब
सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में कार्तिक पूर्णिमा पर सिसौना डांडा समेत सभी गंगाघाटों पर श्रद्धालुओं के जनसैलाब का उमड़ा. बड़ी संख्यां में श्रद्धालु गंगा घाटों पर पहुंचकर गंगा स्नान कर रहे हैं. जिला प्रशासन ने सिसौना डांडा , श्री हरि बाबा धाम आश्रम, साधु मणि और राजघाट गंगा घाट पर श्रद्धालुओं के गंगा स्नान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सिसौना डांडा सहित जनपद के सभी गंगा घाटों पर पहुंचकर लोगों के गंगा स्नान के लिए किए गए बंदोबस्त का जायजा लिया.

09:19 AM

 राकेश सचान का फतेहपुर दौरा
योगी सरकार के राकेश सचान का फतेहपुर दौरा, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं वस्त्रोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा तथा वस्त्रोद्योग विभाग से जुड़ी योजनाओं की करेंगे समीक्षा.

 

09:18 AM

अजय भट्ट का हल्द्वानी दौरा
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का हल्द्वानी दौरा है. बीजेपी कार्यालय में पीएम मोदी द्वारा G 20 वेबसाइट लॉन्चिंग के मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रहेंगे मौजूद.

 

09:12 AM

प्रियंका चोपड़ा का लखनऊ में विरोध, जगह-जगह लगे पोस्टर- "you are not welcome in city of nawab"
बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने सोमवार को लखनऊ में यूनिसेफ के ऑफिस का दौरा किया. इसी दौरान एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को लेकर लखनऊ में लगे विवादित पोस्टर.लखनऊ के गोमतीनगर में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के विरोध में लगा पोस्टर.

 

09:00 AM

राम मंदिर के लिए परकोटा निर्माण की तैयारी
अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. मंदिर निर्माण के लिए गर्भ गृह के साथ मंडपो के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है.  इस निर्माण कार्य में मंदिर के भव्यता और दिव्यता का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण राजस्थान के पिंक सैंड स्टोन से किया जा रहा है जो कि मध्य में लगभग 4 लाख 8000 फुट पत्थरों का प्रयोग किया जाएगा तो वहीं मंदिर परिसर के बाहर राजस्थान के ही पत्थरों से 800 मीटर की परिधि में भव्य परकोटे का निर्माण होगा जिसके चारों कोनों पर देवी देवता विराजमान होगें और यह परकोटा मंदिर की भव्यता बढ़ाएगी.

 

08:37 AM

ग्रहणकाल में बंद रहेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के कपाट
मंगलवार को चंद्र ग्रहणकाल में बंद रहेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के कपाट, नहीं होंगे दर्शन. 8 नवंबर मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा की शाम 5:10 बजे से शाम 6:19 बजे तक चंद्र ग्रहण रहेगा. इसे ध्यान में रखते हुए मंगलवार की दोपहर 3:30 बजे से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के साथ ही अन्य सभी विग्रह आम दर्शनार्थियों के लिए पूणतः बंद रहेगा. चंद्रग्रहण बीतने के बाद उसी दिन मंगलवार शाम 6.30 बजे उग्रह पूजा के बाद मंदिर आम दर्शनार्थियों के लिए खोला जाएगा.

 

08:34 AM

बंद हो जाएगा भगवान रामलला का कपाट
अयोध्या-8 नवंबर को सुबह 8:00 बजे के बाद बंद हो जाएगा भगवान रामलला का कपाट. भक्त नहीं कर सकेंगे  दर्शन. चंद्रग्रहण के कारण बंद रहेगा भगवान राम लला का पट. ।शाम 5:10 पर लग रहा है ग्रहण.  ग्रहण से 9 घंटे पहले लग जाएगा सूतक. प्रथम पाली में सुबह 7:00 से 8:00 तक मात्र 1 घंटे ही श्रद्धालु करेंगे रामलला का दर्शन. रामलला का दर्शन शाम को 7:00 बजे खुलेगा. रामलला का 7:30 बजे तक श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन. 8:00 बजे होगी भोग आरती.  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी जानकारी.

 

08:23 AM

Chandra Grahan 2022: आज लगेगा चंद्रग्रहण

साल का अंतिम चंद्र ग्रहण कल-साल का अंतिम चंद्र ग्रहण मंगलवार को लगेगा. नौ घंटे पहले सूतक काल के चलते मंदिरों के कपाट बंद हो जाएंगे. आज कार्तिक शुक्ल पूर्णिमा मंगलवार को ग्रस्तोदित चन्द्रग्रहण लग रहा है जो भारत में ग्रस्तोदित चन्द्र ग्रहण के रूप में यह ग्रहण दिखाई देगा. भारतीय मानक समय के अनुसार ग्रहण का स्पर्श शाम 5:09 बजे व मोक्ष शाम 6:19 बजे होगा.

 

08:11 AM

सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
सीएम दिनांक 08 नवम्बर, 2022 (मंगलवार)
11:15 बजे (तारघर मॉलरोड शिमला (हिमाचल प्रदेश)
तारघर से मॉलरोड होते हुए शेरे पंजाब तक जनसम्पर्क।
शेरे पंजाब पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत
शेरे पंजाब से लोअर बाजार में जनसम्पर्क |
12:00 बजे- राम मंदिर में प्रवासी उत्तराखण्डी समाज एवं प्रबुद्धजनों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग
13:00-13:30 बजे- आरक्षित ( राम मंदिर )
राम मंदिर शिमला (हिमाचल प्रदेश)
13:35 बजे गुरुनानक देव जी की 554वीं जयंती पर गुरुद्वारा में गुरुग्रंथ साहिब के दर्शन
गुरुद्वारा शिमला (हिमाचल प्रदेश)
14:00 बजे
भाजपा प्रत्याशी श्री संजय सूद जी की चाय की दुकान पर 'चाय पर चर्चा'(ओल्ड बस स्टैंड शिमला (हिमाचल प्रदेश) )
15:30 बजे देहरादून आगमन
17:30 बजे
राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में उत्तराखण्ड भाषा संस्थान द्वारा आयोजित 'सर्व भाषा कवि सम्मेलन' कार्यक्रम में प्रतिभाग(आई०आर०डी०टी० सभागार सर्वे चौक देहरादून)
18:45-22:00 बजे-शासकीय कार्य (मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय)

 

08:11 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रमण कार्यक्रम-8 नवंबर/लखनऊ/हिमाचल चुनाव प्रचार(कांगड़ा,कुल्लू,शिमला)/मथुरा
सुबह 8.50 बजे -साहिब श्री गुरुनानक देव जी महाराज का प्रकाश उत्सव कार्यक्रम-डी.ए.वी.कॉलेज मैदान
सुबह 9.30 बजे- प्रस्थान,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ से
10.40 बजे- आगमन,गग्गल एयरपोर्ट कांगड़ा,हिमाचल
11 बजे- हेलीपैड, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, पालमपुर
11.15 से 11.55 तक- विधानसभा पालमपुर में जनसभा/स्थान-शहीद विक्रम बत्रा ग्राउंड,पालमपुर,जनपद कांगड़ा
12.05 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड,पालमपुर
12.45 बजे- आगमन हेलीपैड, अन्नी, जनपद कुल्लू
1 बजे से 1.40 तक- विधानसभा अन्नी में जनसभा/स्थान-रघुवीर स्टेडियम, अन्नी,जनपद कुल्लू
1.50 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, अन्नी,कुल्लू से
2.10 बजे- आगमन हेलीपैड, गलू(फागू),शिमला
2.30 से 3.10 तक- विधानसभा ठियोग में जनसभा/स्थान-आलू मैदान,ठियोग,जनपद शिमला
3.25 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, गलू(फागू),जनपद शिमला
3.55 बजे-आगमन,चंडीगढ़ एयरपोर्ट
4.00 बजे- प्रस्थान, चंडीगढ़ एयरपोर्ट
5 बजे- आगमन,खेरिया एयरपोर्ट,आगरा
5.25 बजे- आगमन,हेलीपैड, वेटनरी,मथुरा
5.35 से 6.55 तक- वेटनरी गेस्ट हाउस,मथुरा(आरक्षित)
7 बजे से 8 बजे तक- सांसद श्रीमती हेमा मालिनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता/स्थान- जवाहर बाग,मथुरा
हाल्ट वेटनरी गेस्ट हाउस, मथुरा

 

08:10 AM

मथुरा दौरे पर सीएम योगी
सीएम योगी का दो दिन का मथुरा दौरा भी है. शाम 5.30 बजे हेमा मालिनी के प्रोग्राम 'महारास' कार्यक्रम में शामिल होंगे.सीएम योगी मथुरा में ही रात्रि विश्राम.

 

08:10 AM

सीएम योगी का कार्यक्रम

सीएम योगी आज सुबह 9 बजे लखनऊ में गुरुनानक देव जी के प्रकाश उत्सव कार्यक्रम में शामिल होकर हिमाचल चुनाव प्रचार के लिए रवाना होंगे. हिमाचल में कांगड़ा,कुल्लू,शिमला जनपदों की विधानसभाओं में जनसभा करेंगे. 

Trending news