LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए लेखपाल को धर दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1277211

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए लेखपाल को धर दबोचा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 July 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 28 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हों, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. Zee UP Uttarakhand Live Blog के जरिए पूरे दिन की अपडेट हम आप तक पहुंचाएंगे...

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते हुए लेखपाल को धर दबोचा
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 July 2022: यूपी-उत्तराखंड राज्यों की 28 जुलाई की हर छोटी-बड़ी खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं. आप कहीं भी हो, इस लाइव ब्लॉग अपडेट के जरिए आप अपने प्रदेश के किस हिस्से में क्या घट रहा है ये जान सकते हैं. स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा सौंपा है. अब पार्टी को जल्द ही नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. देहरादून की साइबर ठगी से लेकर अधीर रंजन चौधरी के विवादित बयान तक...  जानें अब तक की सारी खबरें केवल Zee UP Uttarakhand Live Blog में...

 

28 July 2022
23:59 PM

उत्तर प्रदेश के चीफ सेकेट्री और डीजीपी का दिल्ली दौरा
स्टेट प्लेन से दिल्ली गये थे चीफ सेकेट्री और डीजीपी केंद्रीय होम मिनिस्टर ने अहम बैठक बुलाई थी. दिल्ली में बैठक खत्म कर चीफ सेकेट्री और डीजीपी लखनऊ रवाना.

23:58 PM

बाड़मेर मिग क्रेश हादसे में दोनों पायलट हुए शहीद 
जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने की पुष्टि हादसे में दोनों ही पायलट के शव क्षत-विक्षत हुए. केयर्न वेदान्ता की दो फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

23:20 PM

भेष बदल कर लोगों से ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार
सीतापुरः एक विशेष समुदाय का युवक हिंदू धर्म की वेशभूषा में लोगों से धन उगाही करता था. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने शख्स को पकड़कर पुलिस के हवाले किया, केस दर्ज. सिधौली कोतवाली इलाके का मामला.

23:17 PM

दरोगा पर होटल कर्मियों से गाली-गलौज करने का आरोप
प्रतापगढ़ः दरोगा पर होटल में शराब पीने का भी आरोप है. दरोगा ने खड़े होकर होटल के रूम का कैमरा दूसरी तरफ घुमवाया. दरोगा की करतूत कैमरे में कैद हुई. होटल मालिक और दरोगा में बात-चीत का ऑडियो वायरल हुआ. दरोगा दो दिन पहले 11 बजे रात होटल में अपने साथियों संग खाना खाने पहुंचे थे. एसपी सतपाल अंतिल ने मामले में जांच के आदेश दिए. दरोगा सुनील राय लालगंज कोतवाली के किठावर चौकी में तैनात है. लालगंज कोतवाली इलाके के होटल का मामला.

 

23:14 PM

जंगलों से भटककर गांव में पहुंचा लकड़बग्घा 
प्रतापगढः ग्रामीणों ने घेराबंदी करके वन विभाग को सूचना दी. मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम ने जाल बिछाकर लकड़बग्घे को पकड़ा. लकड़बग्घे को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम ने करीब 4 घंटे तक कड़ी मशक्कत की.लकड़बघ्घे के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों को मिली बड़ी राहत. संग्रामगढ़ कोतवाली इलाके के रायपुर भटनी का मामला.

23:11 PM

बाड़मेरवायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रेश 
मिग क्रैश होने के बाद मलबे में लगी आग. मौके के लिए प्रशासन की टीम हुई रवाना. मिग क्रेश के बाद 1 किलोमीटर के दायरे में बिखरा मलबा. बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में मिग हुआ क्रेश. विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हुए.

23:09 PM

उत्तराखंड में शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा
जागरूकता अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं को आशाओं के माध्यम से सरकारी अस्पतालों में प्रसव कराने के लिये प्रेरित किया जाएगा. इस अभियान को सफल बनाने के लिये नर्सिंग स्टाफ एवं आशाओं को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके साथ ही प्रदेश को वर्ष 2024 तक टीबी मुक्त करने के लिये 16 अगस्त से आगामी 15 दिनों तक जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. विभागीय अधिकारियों को इस संबंध में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दे दिये गए हैं.

 

23:07 PM

सहकारी समितियां होंगी कंप्यूटराइज
उत्तराखंड देश का ऐसा पहला राज्य है जहां के न्याय पंचायत स्तर पर 670 सहकारी समितियां में कंप्यूटराइजेशन हो रहा है. इनमें 108 समितियों में 31 जुलाई को लाइव कार्यक्रम होगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में सहकारिता विभाग की 108 एम्पैक्स के कंप्यूटरीकरण के साथ ही साइलेज उत्पादन और विपणन सहकारी संघ संयुक्त उत्तम की टोटल मिक्स राशन इकाई का शिलान्यास करेंगे. सहकारिता मंत्री का कहना है की कंप्यूटराइजेशन होने के बाद में पारदर्शिता आएगी किसी भी गड़बड़ी की गुंजाइश नहीं होगी. उत्तराखंड सहकारिता विभाग गांव और न्याय पंचायत स्तर पर डिजिटल भारत की इबारत लिख रहा है. सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने निर्देश दिए इकोऑपरेटिव के अफसर हर 15 दिन में योजनाओं की समीक्षा करें. को-ऑपरेटिव विभाग 13 जिलों के 13 उत्कृष्ट किसानों को जिन्होंने अपनी आमदनी दोगुनी की है उनको सम्मानित करें.

22:37 PM

पुलिस के आला अफसरों ने कार्यक्रम स्थल बिन्दीराम होटल का किया निरीक्षण
भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में शुक्रवार से शुरू हो रहे भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में आने वाले वीवीआईपी की सुरक्षा को लेकर आज पुलिस के आला अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया है और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की तैनाती के निर्देश दिए गए है. कार्यक्रम स्थल बिन्दीराम होटल का एडीजी प्रयागराज जोन प्रेमप्रकाश ,चित्रकूट धाम के कमिश्नर दिनेश सिंह आईजी चित्रकूट धाम ,चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद, पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने निरीक्षण किया है.

22:34 PM

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर गोरखपुर में होगी कार्यशाला
सीएम योगी वर्चुअली संबोधित करेंगे. गोरखपुर में पहली बार अंतरराष्ट्रीय सहयोग कार्यशाला का आयोजन हो रहा. दो तकनीकी सत्रों में बाघ संरक्षण को लेकर विशद मंथन होगा. आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में उत्तर प्रदेश वन एवं वन्य जीव विभाग द्वारा गोरखपुर में पहली बार ‘अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस-2022’ पर ‘बाघ संरक्षण हेतु अंतरराष्ट्रीय सहयोग कार्यशाला’ का आयोजन किया जा रहा है. शुक्रवार को योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में पूर्वाह्न 10 बजे से शुरू होने वाली कार्यशाला को मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअली संबोधित करेंगे.

 

21:56 PM

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कल प्रयागराज दौरे पर
प्रयागराज: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दोपहर 12 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ  बैठक करेंगे. विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. शाम छः बजे सड़क मार्ग से चित्रकूट के लिए रवाना होंगे.

21:55 PM
आकाशीय बिजली गिरने से मां और बेटी घायल 
चित्रकूटः मामला चित्रकूट तहसील मऊ अंतर्गत नगर पंचायत मऊ के मजरा गेरुआ का है, जहां घर के बाहर नीम के पेड़ में आकाशीय बिजली गिरने से पेड़ के पास बैठी मां और बेटी आग में झुलस गए. जिन्हें मऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. हालत गंभीर देखते हुए 16 वर्षीय मंजू पुत्री चुन्नीलाल को जिला अस्पताल किया गया रेफर और मां का इलाज कर घर भेजा गया. वहीं, जिला अस्पताल में 16 वर्षीय मंजू पुत्री चुन्नीलाल खतरे से बाहर.
21:50 PM
गंगा में डूबे युवक का चार दिन बाद मिला शव
प्रयागराजः दारागंज गंगा घाट के किनारे में मिला शव.  मृतक पियूष(14) कर्नलगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सलोरी का रहने वाला था. चार दिन पहले गंगा में स्नान करते समय समय डूबा था युवक. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.
21:25 PM
कोर्ट में पेशी को आया नाबालिग से दुष्कर्म का दोषी कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार
बरेली: वापस जेल पहुंचने पर गिनती के समय हुआ फरार होने का खुलासा. भुता थाना से भेजा गया था जेल. फरार कैदी सुरेंद्र मूल रूप से बदायूं के अल्हापुर का रहने वाला है. कैदी के फरार होने से मचा हड़कंप. पुलिस कचहरी के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है. पुलिस कैदी के भागने का मामला दबाए रही. कोतवाली के कचहरी की बुधवार शाम की घटना.
21:24 PM

कांग्रेस सांसद द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी मातृशक्ति का अपमान
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी को देश के संविधान, जनजाति समाज, आदिवासी समाज और मातृशक्ति का अपमान बताया है. उन्होंने इसे राष्ट्रपति तथा देश का अपमान बताते हुए कहा कि यह कृत्य घोर निंदनीय है इसकी जितनी निंदा की जाय कम है. 

 

21:02 PM

लेखपाल को एंटी करप्शन की गोरखपुर टीम ने धर दबोचा
जनपद आजमगढ़ में घुसखोरों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. इसी क्रम में आज एंटी करप्शन टीम ने वरासत के नाम पर पांच हजार रुपये घूस लेते एक लेखपाल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. आरोपी लेखपाल एक व्यक्ति को पिछले तीन माह से परेशान कर रहा था. जिले में बीते चार वर्षो में यह 9वें घुसखार की गिरफ्तारी है. टीम आरोपी लेखपाल को हिरासत में लेकर शहर कोतवाली में पूछताछ के साथ ही विधिक कार्रवाई में जुटी है. 

20:45 PM

ऑर्गेनिक खेती को लेकर आईफोम-ऑर्गेनिक्स इंटरनेशनल (जर्मनी) के साथ MoU 
उत्तराखंड में ऑर्गेनिक खेती को लेकर आईफोम-ऑर्गेनिक्स इंटरनेशनल (जर्मनी) के साथ MoU हुआ. आधुनिक तकनीक से किसानों को लाभ मिलने की उम्मीद है. किसानों की आय दोगनी करने का लक्ष्य रखा गया है. उत्तराखंड सरकार और आईफोम-ऑर्गेनिक्स इंटरनेशनल (जर्मनी) के साथ MoU साइन हुआ है. 

20:26 PM

वायरल वीडियो में Azam Khan के साथ दिखे जेल में बंद अजहर खान, DIG ने चार पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
मुरादाबाद पुलिस द्वारा लापरवाही बरतने का बड़ा मामला सामने आया है. मुरादाबाद जेल में बंद रामपुर के पूर्व चेयरमैन अजहर खान को मुरादाबाद से रामपुर 25 तारीख को पेशी पर लेकर जाया गया था, जहां मीडिया से बात करते हुए आजम खान के साथ उनके फोटो वीडियो वायरल हुए थे. पुलिस की जेल से चेयरमैन को पेशी पर ले जाने में ड्यूटी में पुलिस लाइन में तैनात 1 दरोगा , एक हेड कांस्टेबल और 2 सिपाहियो को लगाया गया था. ऐसे में रामपुर के भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर से पुलिस की शिकायत करते हुए इन पुलिस कर्मियों पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने का बड़ा आरोप लगाया. उसके सबूत के तौर पर वीडियो और फोटो भी डीआईजी मुरादाबाद को उपलब्ध कराए. ऐसे में डीआईजी मुरादाबाद ने तत्काल एक्शन लेकर एएसपी से जांच कराई और दोषी पाए जाने पर सभी 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. 

 

20:15 PM

झांसी पुलिस और प्रशासन ने गैंगस्टर की संपत्ति जब्त की
झांसी जनपद में मोंठ थानाक्षेत्र के ग्राम बुढावली में गैंगस्टर अपराधी रहीश उर्फ कृष्ण गोपाल की अचल संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई पुलिस और राजस्व की टीम ने की. प्रशासन की टीम ने पंद्रह लाख रुपये कीमत की जमीन जब्त करने के साथ ही अपराध से अर्जित की गई तीस हजार रुपये की बाइक को भी ढोल से मुनादी कराकर कुर्क कर जप्त कर लिया. जिसे रहीश उर्फ कृष्ण गोपाल ने अपराध से कमाया था. 

20:00 PM

तीन फर्जी पुलिस वाले गिरफ्तार
कानपुर में पुलिस ने फर्जी सीओ सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया. जिनके पास से दो वॉकी टॉकी और एक पुलिस का फर्जी आईकार्ड बरामद हुआ. पकड़े गए तीनों युवक खुद को क्राइम ब्रांच से बता पूर्व ब्लाक प्रमुख के घर दबिश देने पहुंचे थे. आपको बता दें कि बिधनू थाना क्षेत्र के न्यू आजाद नगर में कानपुर देहात के मैथा विकासखंड की पूर्व ब्लाक प्रमुख रंजू यादव का आवास है. रंजू यादव के घर सुबह तीन लोगों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर दबिश दी. बातचीत में शक होने पर पूर्व ब्लाक प्रमुख के गार्ड ने एक को पकड़कर पुलिस को सूचना दी. इस पर 2 लोग भाग निकले. पुलिस ने मौके पर पहुंच पकड़े गए अपराधी की निशानदेही पर भागे गए दोनों लोगों को भी दबोच लिया. इनके पास से फर्जी पुलिस का आई कार्ड और दो वॉकी टॉकी भी बरामद हुए। पुलिस तीनों को पकड़ कर थाने ले आई. 

19:45 PM

यूपी उत्तराखंड की पल-पल की अपडेट देखें यहां

19:34 PM

ऋषिकेशशिवपुरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा
टिहरी-ऋषिकेशशिवपुरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर खारा श्रोत के पास सड़क पर 1 बस पलटने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बस में कुल 65 लोग सवार थे. जिसमें से 15 लोग घायल हो गए. 4 एम्बुलेंस से घायलों अस्पताल में इलाज के लिए शिफ्ट किया जा रहा है. मौके पर रेसक्यू जारी है. बस पूर्णानंद पार्किंग में जा रही थी. 

 

19:20 PM

उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश संगठन में हो सकता है बदलाव 
सूत्र: उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश संगठन में बदलाव हो सकता है. आने वाले दिनों में बदलाव की सुगबुगाहट तेज़ हो गई है. उत्तर प्रदेश की तर्ज़ पर उत्तराखंड में भी प्रदेश संगठन में बदलाव की संभावना जताई जा रही है. आने वाले दिनों में बीजेपी आलाकमान उत्तराखंड के लिए कुछ कदम उठा सकता है. 

19:05 PM

आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत 
फतेहपुर: आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई. युवक जंगल की ओर भेड़ चराने गया था. अचानक बिजली गिरने से युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामला किशनपुर थाना क्षेत्र के रोशनपुर गांव का है. 

18:45 PM

बलिया: बड़ौदा यूपी बैंक के नए क्षेत्रीय कार्यालय का हुआ उद्घाटन
बड़ौदा यूपी बैंक के अध्यक्ष दविन्दर पाल ग्रोवर ने बलिया-1 के क्षेत्रीय कार्यालय के नए परिसर का उद्घाटन किया. आधुनिक सुविधाओं से लैस कार्यालय का उद्घाटन करते हुए अध्यक्ष दविन्दर पाल ग्रोवर ने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक किसानों एवं लघु उद्यमियों को ऋण उपलब्ध कराना है. साथ ही, सरकारी का लाभ जनता तक पहुंचाते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को बैंक से जोड़ना है. वहीं, क्षेत्र के विभिन्न शाखा को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित भी किया गया.

18:25 PM

मियां वाकी पार्क का टेंडर निरस्त 
लखनऊ: मियां वाकी पार्क का टेंडर निरस्त किया गया. 4 करोड़ की लागत से मियां वाकी पार्क बनना था. एलडीए वीसी ने पार्क की लागत ज्यादा होने पर यह निर्णय लिया है. 

18:00 PM

अखिलेश के बयान पर राजभर पर पलटवार 
ओपी राजभर पर आत्मा का साया है, झाड़-फूंक कराने से ही उतरेगा" अखिलेश यादव के इस बयान पर भी अरुण राजभर ने पलटवार किया. अरुण ने कहा कि अखिलेश की दिमागी हालत खराब होती जा रही है. अब उनको ओझा बुलाकर अपने घर में झाड़-फूंक करवा लेनी चाहिए. कहीं प्रेत उनके घर में तो नहीं घुस गया.

 

17:45 PM

अमरोहा: टीचर ने किया स्कूल की जर्जर हालत का वीडियो वायरल
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गांव सतेडा के सरकारी स्कूल की जर्जर हालत को लेकर हादसे की आशंका को होता देख महिला टीचर ने वीडियो बनाकर किया सोशल मीडिया पर वायरल. 

17:30 PM

मथुरा: भगवान शिव को मिला नोटिस
सावन के महीने में नगर निगम का भगवान भोलेनाथ को अनूठा तोहफा. नगर निगम ने सावन के महीने में भगवान शिव को हाउस टैक्स का नोटिस भेजा. शिव मंदिर के नाम से भेजा नगर निगम ने बकाए का नोटिस. अब भगवान को आकर भरना होगा नगर निगम का टैक्स? भोलेनाथ के मंदिर को नगर निगम ने भेजा 1500 रु का नोटिस. जमुना पार के तिवारी पुरम में बना हुआ है भगवान शिव का मंदिर.

17:25 PM

मुरादाबाद: एक दारोहा सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित
पेशी पर आज़म खान से पूर्व चैयरमेन अज़हर खान की मुलाकात पर एक दरोगा सहित 4 पुलिस वाले निलंबित. एक दारोगा, हेड कांस्टेबल और दो सिपाहियों पर डीआईजी शलभ माथुर ने की कार्रवाई.

17:25 PM

मुरादाबाद: एक दारोहा सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित
पेशी पर आज़म खान से पूर्व चैयरमेन अज़हर खान की मुलाकात पर एक दरोगा सहित 4 पुलिस वाले निलंबित. एक दारोगा, हेड कांस्टेबल और दो सिपाहियों पर डीआईजी शलभ माथुर ने की कार्रवाई.

17:10 PM

संभल: घर से निकले युवक का शव रेलवे ट्रैक पर बरामद 
बीती बुधवार रात से लापता युवक का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला है. युवक की हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. 

16:56 PM

अंबेडकर नगर: रिश्तों का कत्ल करते हुए शख्स ने की छोटे भाई की हत्या
अंबेडकरनगर में बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की हत्या की साजिश इसलिए रच डाली, क्योंकि उसका अपने भाई से जमीन का विवाद था और साथ एक ही महिला से दोनों के संबंध थे. उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर भाई की हत्या कर उसका शव गांव के बाहर फेंक दिया और पुलिस को गुमराह करने के लिए दो लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा दिया.

16:46 PM

बहराइच: होमगार्डों को मिली मेंढक चाल की सज़ा
मेंढक की चाल चलते होमगार्ड जवानों का वीडियो हुआ वायरल. पुलिस लाइन स्थित यातायात कार्यालय पर देरी से पहुंचे थे लगभग 10 होमगार्ड. यातायात प्रभारी ने सुनाया होमगार्डों को तुगलकी सज़ा का फरमान. अधेड़ और बुज़ुर्ग जवानों को मेंढक चाल चलते देख उड़ाया जा रहा मज़ाक.

16:43 PM

भदोही: विजय मिश्र के बेटे को कोर्ट में किया गया पेश
रेप और रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने के मामले में हुई पेशी. विष्णु मिश्र को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा. 12 अगस्त को मामले में अगली तारीख पड़ी. पुणे से एसटीएफ ने विष्णु मिश्र को किया था गिरफ्तार.

16:42 PM

Priyanka Gandhi on Modi government
पिछले 8 सालों में 22 करोड़ युवाओं ने सरकारी नौकरी का फॉर्म भरा, लेकिन भाजपा सरकार हर साल मात्र 87000 युवाओं को नौकरी दे पाई. 2 करोड़ रोजगार का जुमला देने वाले प्रधानमंत्री भारत के युवाओं के सवालों से भाग रहे हैं. संसद में, प्रेस में रोजगार पर जवाब गायब हैं.

16:41 PM

अयोध्या: ब्रजेश पाठक ने राम नगरी में हनुमानगढ़ी और राम जन्म भूमि का किया दर्शन पूजन
उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने राम नगरी में हनुमानगढ़ी और राम जन्म भूमि किया दर्शन पूजन. नवनिर्मित वेद विद्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण. अयोध्या पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक का बयान. भगवान राम लला का भव्य मंदिर बन रहा है जो प्रधानमंत्री के प्रयासों से सफल हुआ है बड़ी संख्या में लोग अयोध्या आएंगे दर्शन करेंगे.

16:32 PM

NCW ने अधीर रंजन चौधरी को भेजा नोटिस 
राष्ट्रीय महिला आयोग नें अधीर रंजन चौधरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने और की गई टिप्पणी पर लिखित स्पष्टीकरण मांगा. NCW 3 अगस्त को 11:30 बजे करेगा सुनवाई. अधीर रंजन चौधरी के घर सुरक्षा बढ़ी.

16:07 PM

आगरा: पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गैंग
डिजिटल लॉक की गाड़ियों का लॉक खोलकर पांच मिनट में गाड़ी चंपत करने वाले गिरोह का आगरा पुलिस ने खुलासा किया है. दरअसल, यह वाहन चोर गैंग डिजिटल प्रोग्रामिंग में अपनी डिवाइस के जरिए गाड़ी में घुस जाते थे फिर उसका लॉक अपनी ही चाबी से खोलकर गाड़ी चुराया करते थे.

16:07 PM

देहरादून: प्रदेश में लगातार बढ़ रहे है साइबर ठगी के मामले 
कुमाऊं क्षेत्र में शिकायतकर्ता के खाते में वापस कराई गई 3.43 लाख की धनराशि. रिवॉर्ड पॉइंट के नाम पर 57 हजार रुपेय की की धोखाधड़ी का मामला. एसटीएफ ने वापस कराई धनराशि. बिजली बिल के नाम पर 1.27 लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी हुई. 

15:46 PM

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के लिए अधिग्रहण की गई भूमि कराई गई मुक्त
सहारनपुर: नागल में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के लिए अधिग्रहण की गई भूमि को किसानों के विरोध के बाद प्रशासन ने पुलिस बल के साथ किसानों से उसके कब्जे से करा लिया है. एक समान मुआवजा ना देने के कारण क्षेत्र के बेल्डा जुन्नारदार गांव के किसान अधिग्रहण भूमि का विरोध कर रहे थे. पूर्व में भी किसान संगठनों के द्वारा धरना प्रदर्शन किए गए थे. 

15:40 PM

अखिलेश यादव ने ओम प्रकाश राजभर पर लगाया गंभीर आरोप 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सियासत में बयानों की तीरंदाजी शुरू हो गई है. यह सच है कि बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव के बहाने अखिलेश के गठबंधन को हिला कर रख दिया और अब अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर आमने-सामने हो गए हैं.अखिलेश यादव ने आज पूर्वांचल पर दौरे के दौरान ओमप्रकाश राजभर पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि ओमप्रकाश राजभर ने पहली बार ऐसा आरोप लगाया है जो समाजवादी पार्टी पर कभी नहीं लगा नेता जी के जमाने में भी टिकट दिए जाते थे और अब तक टिकट दिए जाते हैं लेकिन अब हम पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाया गया है. जो गलत है. 

 

15:29 PM

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बन्दरकोट के पास 3 जगहों पर भूस्खलन, राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द
उत्तरकाशी: लगातार हो रही बारिश से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास तीन जगहों पर पहाड़ी से लगातार भारी भूस्खलन के कारण बंद है, जिससे आवागमन करने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि मार्ग में एंबुलेंस सेवा भी फंसी हुई है. यहां पर साफतौर पर देखा जा सकता है कि किस प्रकार से पहाड़ी से भारी भूस्खलन हो रहा है और लोग जान जोखिम में डालकर पैदल ही आवागमन कर रहे हैं. हालांकि बंदरकोट के पास भूस्खलन कल रात्रि से ही सक्रिय है, लेकिन आज सुबह से बंदरकोट के पास तीन जगह पर अत्यधिक भूस्खलन होने से बीआरओ को भी राष्ट्रीय राजमार्ग खोलने में दिक्कतें हो रही है. वही देहरादून, ऋषिकेश जाने वाले लोग या तो मार्ग में सुबह से फंसे हैं. 

 

15:24 PM

हेली सेवा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह उत्तराखंड एसटीएफ ने किया पर्दाफाश
देहरादून: केदारनाथ यात्रा के लिए हेली सेवा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का उत्तराखंड एसटीएफ ने किया पर्दाफाश किया है. पर्दाफाश हेली सेवा के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले मास्टरमाइंड को नालंदा बिहार से गिरफ्तार किया गया है. एक लाख 18 हजार की धोखाधड़ी करने की शिकायत मिली थी  फर्जी साइट बनाकर धोखाधड़ी की गई थी. मास्टरमाइंड निक्कू कुमार से एसटीएफ पूछताछ कर रही है.  

 

15:14 PM

बुलंदशहर में अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर
बुलन्दशहर: यूपी के बुलन्दशहर में अवैध अतिक्रमण पर नगर पालिका बुलडोजर चला है. मकानों के सामने बनाई गई अवैध रेम्प और दीवारों पर नगर पालिका का बुलडोजर चला है. भारी पुलिस बल के साथ नगर पालिका ने अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया है. 

14:49 PM

गाजियाबाद में लव जिहाद की घटना को अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान मांगी रिपोर्ट
गाजियाबाद जिले के थाना इंदिरापुरम का प्रकरण लव जिहाद मामले में सिख युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराने और वेश्यावृत्ति कराए जाने की कोशिश करने के मामले राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान में लिया है. सरदार परविंदर सिंह सदस्य उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने एसएसपी गाजियाबाद से वार्ता कर तत्काल विधिक कार्रवाई किए जाने और तत्वों की रिपोर्ट माननीय आयोग के समक्ष प्रस्तुत किए जाने को कहा है. 

14:34 PM

आगरा में सड़क हादसे में एक चार साल के की बच्ची की दर्दनाक मौत 
आगरा: ताजनगरी आगरा में सड़क हादसे में एक चार साल के की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. बच्ची अपने पिता के साथ बाइक से जा रही थी. पिता जिला अस्पताल में भर्ती अपनी बड़ी बेटी के पास जा रहा था. थाना सदर के सोलंकी मार्केट चौराहे पर उस समय अफरा तफरी मच गई, जब एक आर्मी ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. इस घटना में बाइक पर बैठी हुई एक 4 वर्षीय मासूम की मौके पर मौत हो गयी. घटना की जानकारी होते ही सिविल पुलिस और सेना पुलिस मौके पर पहुंच गई. विवाद ना बढ़े आनन-फानन में पुलिस और सेना पुलिस ने बच्ची के शव को उसके परिजन के साथ पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
 

14:22 PM

गंगा जल चलाने जा रहे कांवड़ियों को ट्रक ने टक्कर मारी, आधा दर्जन से ज्यादा घायल
शाहजहांपुर: बेकाबू ट्रक ने कांवड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली को जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में ट्रैक्टर ट्राली पलट गई, जिसमें आधा दर्जन कांवड़िए घायल हो गए. घटना से इलाके में अफरा तफरी मच गई. सभी घायल कांवड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी कांवड़ियों का इलाज चल रहा है.

13:44 PM

नैनी सेंट्रल जेल वार्डर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत 
प्रयागराज: नैनी सेंट्रल जेल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. जेल में तैनात वार्डर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बुधवार को अचानक जेल वार्डर विपिन तिवारी की तबीयत बिगड़ गई थी. इसके बाद उनको अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान डॉक्टरों ने वार्डर विपिन तिवारी को मृत घोषित कर दिया. शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है.

 

13:16 PM

यूपी में अगले तीन दिन तक जमकर बरसेगें बादल, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी 
लखनऊ: मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में आज से तीन दिनों तक बारिश की चेतावानी दी है. प्रदेश के 54 जिलों में बारिश की चेतावनी दी है. इन जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी है,यूपी के 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना है. बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच के लिए अलर्ट जारी किया गया है. 

12:56 PM

मकिपॉक्स को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क
देहरादून: कोरोना के बढ़ते मामलों और मकिपॉक्स को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया है. सभी सीएमओ से इस सबंध में उन्होंने बात की है. साथ ही व्यवस्थाओं को लेकर दिशानिर्देश दिए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एसओपी जारी कर दी है.  

12:33 PM

जालौन: प्राथमिक विद्यालयों की हालत खस्ता स्कूल बने स्वीमिंग पूल
संक्रमण के खतरे में गंदे पानी मे बीच स्कूल से निकलने को मजबूर है नौंनिहाल. उच्च अधिकारियों के मॉडल स्कूलों के दावों की खुली पोल. 15 दिन से भरा है स्कूल में गंदा पानी. तमाम मुश्किलों के बीच बच्चे स्कूल में पढ़ने को मजबूर. उच्च अधिकारी सिर्फ जांच के आश्वासन की कर रहे बात. प्राथमिक विद्यालय माधौगढ़ का मामला.

12:32 PM
सपा विधायक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल 
सपा विधायक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो गई है. दस्तावेज फाड़ने और विद्युत कर्मचारी को पीटने का मुक़दमा दर्ज हुआ था. बिसौली विधानसभा से सपा विधायक हैं आशुतोष मौर्य उर्फ राजू.
12:32 PM
12:30 PM
संभल -चोरी छिपे बनाए जा रहे निर्माणाधीन अवैध मार्केट पर चला बुलडोजर
बंद मकान के अंदर बिना नक्शा स्वीकृत कराए 17 दुकानों का निर्माण काम चल रहा था. एसडीएम विनय मिश्र ने सभी निर्माणाधीन अवैध दुकानों को बुलडोजर से कराया ध्वस्त. नखासा थाना क्षेत्र के आर्य समाज रोड का मामला.
12:28 PM
यूपी के कई बड़े चांदी व्यापारियों की रकम लेकर फरार अमित अग्रवाल गिरफ्तार 
लखनऊ पुलिस ने अमित अग्रवाल के पास से करोड़ों की चांदी व सोना भी  बरामद किया है. अमित अग्रवाल के पास से 116 किलो चांदी 425 ग्राम सोना बरामद की गई है. लखनऊ के कई बड़े व्यापारियों की चांदी लेकर फरार हो गया था अमित अग्रवाल. लखनऊ के चौक इलाके से पुलिस ने अमित अग्रवाल को किया गिरफ्तार. करोड़ों की चांदी भी बरामद की गई है.
12:07 PM

लखनऊ में अमित अग्रवाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 116 किलो चांदी 425 ग्राम सोना बरामद
लखनऊ: यूपी के कई बड़े चांदी व्यापारियों की रकम लेकर फरार अमित अग्रवाल को पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ पुलिस ने अमित अग्रवाल के पास से करोड़ों की चांदी व सोना भी बरामद किया है. अमित अग्रवाल के पास से 116 किलो चांदी 425 ग्राम सोना बरामद हुआ है. लखनऊ के कई बड़े व्यापारियों की चांदी लेकर अमित अग्रवाल  फरार हो गया था. लखनऊ के चौक इलाके से पुलिस ने अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया है. 

12:03 PM

ओमप्रकाश राजभर पर मंत्री दानिश आजाद ने कसा तंज, कहा- जनता ने उनका साथ छोड़ दिया 
लखनऊ:ओमप्रकाश राजभर और स्वामी शब्द मौर्या के आरोप-प्रत्यारोप पर मंत्री दानिश आजाद का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि पहले यह लोग मौसम वैज्ञानिक हुआ करते थे. राजनीति के जवाब काम नहीं आ रहा है. जनता ने उनका साथ छोड़ दिया है.अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पहले जनता ने साथ छोड़ा अब उनके दल का छोड़ रहे हैं.

11:48 AM

नदी का जलस्तर बढ़ा
देर रात से जारी बारिश के बाद अलकनंदा व मंदाकिनी नदी का बढ़ा जलस्तर. खतरे के निशान से ऊपर बह रही दोनों नदियां. जनपद में जारी है बूंदाबांदी.

11:45 AM

नोएडा: मेट्रो हॉस्पिटल ग्रुप पर आज दूसरे दिन भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी 
मेट्रो हॉस्पिटल ग्रुप पर आज दूसरे दिन भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है. नोएडा , गुरुग्राम , फरीदाबाद और ग्रुप के डायरेक्टरों के ठिकानों पर कल सुबह 6 बजे से अभी तक छापेमारी  की जा रही है. करीब 20 ठिकानों पर दर्जनों अधिकारी एकाउंट से संबंधित दस्तावेज खंगालने में जुटे है.  फरीदाबाद की इनकम टॅक्स टीम कर रही है छापेमारी. फरीदाबाद के सर्वोदय हॉस्पिटल , गुरुग्राम के मेट्रो हॉस्पिटल नोएडा के सेक्टर 11 और 12 में स्तिथ मेट्रो हॉस्पिटल में चल रही है छापेमारी.

11:41 AM

अंबेडकर पार्क से चोरी हुए दो हाथी,एफआईआर दर्ज
लखनऊ-राजधानी लखनऊ के अंबेडकर पार्क से फव्वारे में लगे हाथी की आकृति चोरी होने का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले पर गौतमपल्ली थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गई है अंबेडकर पार्क में लगे दो फव्वारों के नीचे हाथियों की छोटी-बड़ी कई आकृतियां लगी हुई हैं. इन दोनों फाउंटेन के नीचे से एक एक छोटी आकृति वाले हाथियों की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. हालांकि मामला दर्ज हो जाने के बाद पुलिस अपनी इन्वेस्टिगेशन में जुट गई है.

 

11:38 AM

 बलुआ पोखरे के पास अपराधियों से मुठभेड़ 
थाना घोसी के अंतर्गत आजमगढ़ एसओजी का बलुआ पोखरे के पास अपराधियों से मुठभेड़ में गाड़ी पलटी. मऊ पुलिस और आजमगढ़ एसओजी पीछा करने में जुटी है. वहीं दूसरी तरफ अपराधियों की गाड़ी को बुलडोजर और मऊ पुलिस की मदद से गड्ढे में से निकाली गईं.

11:37 AM

मासूम बच्चों के सिर में उड़ेला लीसा

अल्मोड़ा जिले के स्याल्दे तहसील से बच्चों के सिर में लीसा गिराने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बच्चों ने जंगल से कुछ लीसे के गमलों को गिरा दिया था, जिसके बाद ठेकेदार के कर्मचारियों ने सजा के तौर पर इन मासूम बच्चों के सिर में लीसा गिरवाया गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

11:34 AM

बिना तारीख के हिस्ट्रीशीटर पहुंच गया कचहरी

कानपुर:उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले की पुलिस की बसपा नेता के हत्यारे के साथ यारी की पूरे जिले में चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस की मदद से हिस्ट्रीशीटर पप्पू स्मार्ट  25 जुलाई को बिना तारीख के कचहरी आया था. 

 

11:04 AM

उत्तराखंड को ऊर्जा प्रदेश बनाने में UJVNL अबतक असफल साबित
राज्य में 18 परियोजनाएं संचालित हैं लेकिन अब भी जरूरत से आधा ही बिजली का उत्पादन हो पा रहा है. ऐसे में हाइड्रो प्रोजेक्ट्स के जरिए जरूरत पूरी न कर पाने वाला यूजेवीएनएल अब सौर ऊर्जा की तरफ जाता दिख रहा है. यही कारण है कि UJVNL ने प्रदेश में 150 MW की परियोजना पर काम करने का मन बनाया है. हिमालयी राज्य उत्तराखंड में पहाड़ों से निकलने वाली जल धाराएं प्रदेश के लिए ऊर्जा का बड़ा जरिया हैं.

10:52 AM

जल्द तय होगा यूपी बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष
चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर होने जा रहा है. बृजेश पाठक ने कहा कि बीजेपी हर दिन चुनाव लड़ती है. हमारी तैयारी हमेशा रहती है. हम जनता के लिए बने हैं. इस बैठक में भी बड़ी मुद्दों पर चर्चा होने वाली है.बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बनने की अलग परंपरा है. पार्टी हाईकमान तय करेगा कि प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा. लेकिन हमारे यहां कार्यकर्ता ही प्रदेश अध्यक्ष होता है और जल्दी सब कुछ आपके सामने होगा..

10:47 AM

चमोली देर रात से बारिश जारी

चमोली /उत्तराखंड: चमोली कल देर रात हुई बारिश लगातार जारी है. वहीं बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बारिश के चलते आधा दर्जन जगह पर भूस्खलन के चलते बंद हो गया है. बताते चलें कि इस समय भी जनपद में बारिश हो रही है. वहीं बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 जोशीमठ के समीप अनिमठ, पागल नाला , टंगड़ी और कर्णप्रयाग पंचपुलिया के समीप बाधित हो गया है. वहीं हाइवे खोलने के काम में बीआरओ , एनएच की मशीन जुटी हैं लेकिन लगातार हो रही बारिश से हाइवे खोलने में दिक़्क़तें हो रही हैं. हाइवे बंद होने से हाइवे पर जगह जगह सेकडों यात्री फसे हुए हैं.

10:43 AM

आजम की पेशी पर पुलिसकर्मियों पर एक्शन

मुरादाबाद.पेशी पर आज़म खान से पूर्व चैयरमेन अज़हर खान की मुलाकात पर एक दरोगा सहित 4 पुलिस वाले निलंबित किए गए. एक दरोगा, हैड कांस्टेबल और दो सिपाहीयों पर डीआईजी शलभ माथुर ने की कार्रवाई. 25 जुलाई को मुरादाबाद जेल में बन्द रामपुर के पूर्व चेयरमैन और आज़म खान के करीबी अज़हर खान को मुरादाबाद पुलिस तारीख पर रामपुर कोर्ट लेकर गयी थी जहां आज़म खान भी कई अन्य मामलों में सुनवाई पर पहुंचे थे.

10:31 AM

अम्बेडकरनगर-ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 1 दरोगा सहित चार सिपाही निलंबित
एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने कार्रवाई कर सभी पर बैठाई विभागीय जांच. कांवड़ यात्रा सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतने का आरोप.एसपी के औचक निरीक्षण के दौरान दरोगा और सिपाहियों की लापरवाही आयी सामने. दरोगा नासिर कुरैशी, सिपाही अतुल यादव, सरना यादव, प्रधुम्न पाल और गौरव सिंह पर गिरी गाज,,, अहिरौली थानाक्षेत्र के तिवारीपुर मोड़ पर लगी थी सभी की ड्यूटी.

10:12 AM
देहरादून-मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान
 उत्तराखंड के मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. 31 जुलाई तक प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है. आज बागेश्वर चंपावत विसनगर में कहीं-कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने जारी किया है येलो अलर्ट. 29 जुलाई को देहरादून नैनीताल में है भारी बारिश का पूर्वानुमान. 30 जुलाई को देहरादून टिहरी पौड़ी चंपावत नैनीताल में है भारी बारिश का पूर्वानुमान है.
10:12 AM

सफाई कर्मी लापता
देवरिया-संदिग्ध परिस्तिथियों में घर से निकला सफाईकर्मी हुआ लापता. भागलपुर पुल पर सफाईकर्मी का मिला जूता ,चप्पल,और साइकिल. सफाई कर्मी की नदी कूदने की आशंका जताई जा रही है. सफाई कर्मी बीती रात की घर से कपड़ा प्रेस कराने निकला था. पुलिस नदी में तलाश करने में जुटी है. मामला..मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर का है.

 

10:03 AM

मथुरा-पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
 मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश के लगी गोली. 5 अंतरराज्यीय बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार. बदमाश ट्रक से गाँजा तस्करी कर ला रहे थे. ट्रक से बरामद हुआ 160 किलोग्राम गाँजा,1 तमंचा. थाना कोसीकलां पुलिस ने दिल्ली-आरा नेशनल हाईवे से  गिरफ्तारी की.

09:49 AM

हमीरपुर-सवारियों से भरी बोलेरो पानी के बहाव में बही
हमीरपुर में तीन साल का मासूम बारिश के पानी के बहाव में बहा. कई घंटों से पुलिस मासूम बच्चे की कर रही तलाश. 5 युवक,3 महिलाएं सहित 3 साल का मासूम सवार था. युवक,महिलाओं ने दरवाजा खोलकर अपनी जान बचाई. जरिया के खेड़ा शिलाजीत के पड़वाहर नाला का मामला.

 

09:42 AM
बागपत: कांवड़ देखकर लौट रहे युवक की हत्या कि वारदात का मामला
मृतक के भाई की तहरीर पर दो अज्ञात समेत 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है. दोघट थाना क्षेत्र के मोजीजाबाद नांगल में कल हुई थी हत्या.
09:39 AM
तीन दिन तक नहीं होगी एमआरआई
लखनऊ-लोहिया संस्थान में कल से 3 दिन तक नहीं होगी एमआरआई. संस्थान प्रशासन ने एमआरआई भवन में निर्माण की वजह से 3 दिन जांच बंद करने का आदेश दिया है. इन दिनों मरीजों को जांच के लिए निजी सेंटर जाना होगा. लोहिया संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में लगी है एमआरआई. यह सुविधा 1 अगस्त से दोबारा शुरू होगी.
09:32 AM

11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे अखिलेश यादव
अखिलेश यादव सुबह 11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव  कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद जौनपुर जिले के बरसठी स्थित खूआवां गांव के लिए रवाना होंगेय जौनपुर में सपा नेता हंसराज जगनंदन यादव की पुण्यतिथि पर उनके आवास पर जाकर परिजनों से करेंगे मुलाकात.

 

09:30 AM

ग्रेटर नोएडा-यमुना अथॉरिटी की बड़ी कार्रवाई
यमुना अथॉरिटी ने 2011 में अलॉट हुए 100 एकड़ के अलॉटमेंट को निरस्त किया है. सिल्वर लाइन फिनिशिंग एण्ड फर्नीचर प्रा लि को अलॉट हुआ था भूखंड. पिछले 10 साल में प्रोजेक्ट पूरा न करने , नक्शा पास नही करने और यमुना अथॉरिटी का 233 करोड़ जमा न करने पर कार्रवाई की गई है.

09:21 AM

बरेली: बदमाशो के हौसले बुलंद
बदमाशों ने पेट्रोल पंप मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई.सुबह तड़के हुई हत्या की सनसनीखेज वारदात से हड़कंप मच गया. कार में सवार थे सभी बदमाश. मौके पर पुलिस मौजूद, मीरगंज थाना क्षेत्र के कुलछा खुर्द की घटना।

09:11 AM
ADO पर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप 
बिजनौर स्वयं सहायता समूह की महिला संचालकों ने ADO पर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगाया है.  नूरपुर ब्लाक मे तैनात ADO आईएसबी इक़बाल पर लगाया आरोप. प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिए जाने की एवज मे मांगी ADO ने प्रति महिला दो -दो हजार की रिश्वत. मुख्य विकास अधिकारी से की गयी शिकायत.  CDO पूर्ण वोहरा ने दिए ADO इक़बाल के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के आदेश.
09:05 AM
लखनऊ-बिजली कर्मियों पर भी लागू होंगी घरेलू उपभोक्ता की दरें
 नियामक आयोग ने मार्च 2023 तक सभी विभागीय कर्मियों के यहां मीटर लगाने को कहा है. प्रदेश में रियायती बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को अब राहत नहीं मिलेगी.
09:02 AM

अडानी कंपनी के करार पर HC की टिप्पणी
मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंगा प्रदूषण मामले में नमामि गंगे परियोजना के महानिदेशक से पूछा है कि क्लीन गंगा के मद में कितना धन आवंटित किया गया है और यूपी को कितना धन दिया गया है. कोर्ट ने यह भी कहा कि क्या धन योजना उद्देश्य पूरा करने में ही खर्च किया गया है. भविष्य की क्या योजना है? कोर्ट ने कानपुर उन्नाव के चर्म उद्योग शिफ्ट करने पर भी केंद्र सरकार से जानकारी मांगी है. कोर्ट ने कहा, जल निगम द्वारा प्रयागराज में आने वाली भीड़ व घरों में लगे वाटर पंप के पानी को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना में शामिल नहीं किया. केवल जल आपूर्ति व भविष्य की आबादी पर योजना लागू कर दी.

 

08:58 AM

बाहुबली पूर्व सांसद उमाकांत यादव
प्रयागराज इलाहाबाद हाई कोर्ट में बाहुबली पूर्व सांसद उमाकांत यादव की जमानत पर  सुनवाई टल गई है. कोर्ट ने महानिबंधक कार्यालय से मांगी जानकारी. मामले की सुनवाई के अधिकार को लेकर मांगी जानकारी, 
कोर्ट ने कहा यह मामला एमपी- एमएलए कोर्ट के अधीन तो नहीं है. एक अगस्त 2022 को मामले में होगी सुनवाई. उमाकांत यादव ने हाईकोर्ट में दाखिल की है दो अलग अलग जमानत अर्जी.

 

08:49 AM

बाहुबली पूर्व सांसद उमाकांत यादव
प्रयागराज इलाहाबाद हाई कोर्ट में बाहुबली पूर्व सांसद उमाकांत यादव की जमानत पर  सुनवाई टल गई है. कोर्ट ने महानिबंधक कार्यालय से मांगी जानकारी. मामले की सुनवाई के अधिकार को लेकर मांगी जानकारी, 
कोर्ट ने कहा यह मामला एमपी- एमएलए कोर्ट के अधीन तो नहीं है. एक अगस्त 2022 को मामले में होगी सुनवाई. उमाकांत यादव ने हाईकोर्ट में दाखिल की है दो अलग अलग जमानत अर्जी.

 

08:46 AM

मथुरा-श्री कृष्ण जन्मभूमि मामला
एडीजे 7 कोर्ट में अखिल भारत हिन्दू महासभा की रिवीजन याचिका पर सुनवाई की. मामले में 28 जुलाई को होगी सुनवाई. अखिल भारत हिन्दू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने शाही ईदगाह पर कोर्ट कमीशन गठन करने और सर्वे की की है माँग.

08:33 AM

उत्तर प्रदेश सरकार मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का आज़मगढ़ दौरा
आज़मगढ़ जिले में पहुंचेंगे मंत्री योगेंद्र उपाध्याय.जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यां/कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक.

 

08:29 AM

संसद में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से जुड़े हुए सवालों के जवाब 
28 जुलाई को संसद में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से जुड़े हुए सवालों के जवाब सरकार देगी. लिखित सवालों के भी दिए जाएंगे जवाब. अल्पसंख्यक  छात्रों की स्कालरशिप से लेकर कई दूसरे महत्त्वपूर्ण मामलों के आंकड़े आएंगे सामने.

 

08:22 AM

लखीमपुर-कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का कार्यक्रम
निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे
सरकार के सौ दिन पूरे होने पर पीसी करेंगे मंत्री
विभागीय योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे

 

08:18 AM

आज़म खान की जौहर विवि परिसर से हटेंगे फेंसिंग के कंटीले तार
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पालन करेगा प्रशासन. हाईकोर्ट के आदेश पर लिया था विवि में मौजूद 250 बीघा जमीन पर कब्जा. यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति मिला लेने के आरोप में आज़म खान पर दर्ज हुआ था मुकदमा
हाईकोर्ट ने आज़म।खान की जमानत की शर्त के अंतर्गत प्रशासन से शत्रु संपत्ति को कब्ज़े में लेने के लिए कहा था. फैसले को आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट में दी थी चुनोती. सुप्रीम कोर्ट से आज़म खान के पक्ष को मिली थी राहत.  28 जुलाई से हटवाए जा सकते हैं तार.

 

08:16 AM

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का जौनपुर दौरा
अखिलेश यादव सुबह 11 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से रवाना होंगे. जौनपुर के ग्राम खुआवा मड़िहाउ जाएंगे अखिलेश. हंसराज जग नंदन की पुण्यतिथि में होंगे शामिल.

 

08:10 AM

भदोही -पूर्व विधायक विजय मिश्र के बेटे को भदोही लेकर पहुंची एसटीएफ
पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्र को गोपीगंज थाना लेकर एसटीएफ पहुंची. एसटीएफ ने पुणे से गिरफ्तार किया था विष्णु मिश्र को. पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्र का बेटा दो साल से था फरार. गायिका से दुष्कर्म ,रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने के आरोप में है मुकदमा दर्ज. एक लाख का इनामी है विष्णु मिश्र. 28 जुलाई को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस.

 

08:05 AM

सीएम पुष्कर का धामी प्रोग्राम
10:10 बजे नगर निगम, देहरादून द्वारा आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग. (रेंजर्स कॉलेज ग्राउण्ड देहरादून). 10:30 बजे देहरादून स्मार्ट सिटी लि० द्वारा ISBT एयरपोर्ट पैसिफिक गोल सहस्त्रधारा रूट पर संचालित की जा रही इलेक्ट्रॉनिक बसों का फ्लैग ऑफ (रेंजर्स कॉलेज ग्राउण्ड देहरादून). 11:00 बजे - राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक होगी. 14:10-22:00 बजे मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून  
(आरक्षित एवम् शासकीय कार्य)

 

07:58 AM

PM मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे 
28 जुलाई को PM साबरकांठा के गढ़ौदा चौकी में साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद PM चेन्नई की यात्रा करेंगे और लगभग 6 बजे चेन्नई में 44 वें शतरंज ओलंपियाड काउद्घाटन करेंगे.  29 जुलाई को सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद वह गिफ्ट सिटी का दौरा करने के लिए गांधीनगर जाएंगे. जहां वे शाम करीब 4 बजे विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और आधारशिला रखेंगे.

 

07:51 AM

CM योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट 'डेटा सेंटर' बनकर तैयार
अगले महीने अगस्त में UP को मिलेगा पहले डेटा सेंटर पार्क का उपहार. 24 महीने में बनकर तैयार हुआ हीरानंदानी समूह द्वारा विकसित डेटा सेंटर "योट्टा डी-".5 हजार करोड़ के निवेश की है परियोजना,PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन. डेटा सेंटर बिल्डिंग की कुल क्षमता- '5000 सर्वर रैक के साथ 28.8 मेगावॉट आईटी पॉवर की है सुविधा होगी. जिससे तकरीबन 48 घंटे का आईटी पॉवर बैकअप मिल सकेगा' तय परियोजना के अनुसार यहां कुल 06 डेटा सेंटर बिल्डिंग बनाई जाएंगी. जिसके बाद यहां कुल 30 हजार सर्वर रैक की क्षमता होगी,साथ ही करीब 250 मेगावॉट बिजली का उत्पादन भी होगा. "योट्टा" हीरानंदानी समूह का डेटा सेंटर संबंधी है उपक्रम
 

 

07:46 AM

शिया वक़्फ़ बोर्ड सदस्य सय्यद फ़ैज़ी की बोर्ड की सदस्यता हुई रद्द
भर्ष्टाचार के कई गम्भीर आरोपके चलते सदस्यता रद्द की गई. शासन ने भर्ष्टाचार को संज्ञान में लेते हुए सदस्यता की रद्द.

 

07:45 AM

लखनऊ-सीएम आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
सीएम आवास पर बीती रात 8 बजे से CM आवास पर कोर कमेटी की बैठक हुई. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,केशव मौर्य रहे मौजूद. लोक भवन में नवसृजित, विस्तारित अथवा उच्चीकृत नगरीय निकायों के विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री जी ने क्षेत्रीय जरूरत के मुताबिक नवीन नगरीय निकायों के सृजन, सीमा विस्तार के प्रस्ताव यथाशीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. प्रदेश के समग्र विकास के लिए शहरीकरण एक अहम आयाम है. हाल के दिनों में व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए विभिन्न नगरीय निकायों की सीमा विस्तार का कार्य हुआ है.

 

07:42 AM

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिया इस्तीफा
जेपी नड्डा से मुलाकात कर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस्तीफा दिया. नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति तक प्रदेश अध्यक्ष के कार्यभार स्वतंत्र सिंह के पास रहेगा बना. प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मिली फॉर्च्यूनर कार भी स्वतंत्र देव सिंह ने की वापस. चित्रकूट में होने वाले 29 से 31 के प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम में भी बतौर प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहेंगे स्वतंत्र देव सिंह. जल्द ही यूपी को बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा. Up सरकार के दो मंत्रियों केंद्र सरकार के एक मंत्री और दो ब्राह्मण चेहरों पर हो रहा विचार.

 

07:35 AM

मंकीपॉक्स को लेकर यूपी में हाईअलर्ट
मेडिकल कॉलेज और ज़िला अस्पताल में बनाए गए अलग वार्ड. 
कोई संदिग्ध पाया गया तो सैंपल जांच के लिए पुणे लैब भेजा जाएगा.

07:33 AM

भदोही -पूर्व विधायक विजय मिश्र के बेटे को भदोही लेकर पहुंची एसटीएफ
पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्र को गोपीगंज थाना लेकर एसटीएफ पहुंची. एसटीएफ ने पुणे से गिरफ्तार किया था विष्णु मिश्र को. पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्र का बेटा दो साल से था फरार. गायिका से दुष्कर्म ,रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने के आरोप में है मुकदमा दर्ज. एक लाख का इनामी है विष्णु मिश्र. 28 जुलाई को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस.

 

07:27 AM

सीएम पुष्कर का धामी प्रोग्राम
10:10 बजे नगर निगम, देहरादून द्वारा आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग. (रेंजर्स कॉलेज ग्राउण्ड देहरादून). 10:30 बजे देहरादून स्मार्ट सिटी लि० द्वारा ISBT एयरपोर्ट पैसिफिक गोल सहस्त्रधारा रूट पर संचालित की जा रही इलेक्ट्रॉनिक बसों का फ्लैग ऑफ (रेंजर्स कॉलेज ग्राउण्ड देहरादून). 11:00 बजे - राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक होगी.

07:25 AM

PM मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे 
28 जुलाई को PM साबरकांठा के गढ़ौदा चौकी में साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद PM चेन्नई की यात्रा करेंगे और लगभग 6 बजे चेन्नई में 44 वें शतरंज ओलंपियाड काउद्घाटन करेंगे.  29 जुलाई को सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद वह गिफ्ट सिटी का दौरा करने के लिए गांधीनगर जाएंगे. जहां वे शाम करीब 4 बजे विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और आधारशिला रखेंगे.

 

Trending news