शर्मनाक! UP में दो दलित छात्राओं को Uniform उतरवाकर कराया गया निर्वस्त्र, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1259483

शर्मनाक! UP में दो दलित छात्राओं को Uniform उतरवाकर कराया गया निर्वस्त्र, जानें पूरा मामला

कई बार हमारे सामने ऐसी घटना सामने आती है. जिससे मानवता शर्मसार होती है.

शर्मनाक! UP में दो दलित छात्राओं को Uniform उतरवाकर कराया गया निर्वस्त्र, जानें पूरा मामला

पीयूष गौड/हापुड़: कई बार हमारे सामने ऐसी घटना सामने आती है. जिससे मानवता शर्मसार होती है. यूपी के जनपद हापुड़ में कंपोजिट प्राथमिक विधालय में दलित समाज की दो छात्राओ को विधालय में निर्वस्त्र करने का मामला सामने आया है आरोप है कि करीब एक से डेढ़ घण्टे तक दोनों छात्राओ को दो अध्यापिकाओं ने निर्वस्त्र रखा और उनकी ड्रेस किसी अन्य बच्चो को पहनाई गई. मामला सामने आने पर बीएस ने दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है. 

दहीरपुर कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय का मामला
दरअसल, धौलाना विकाखंड के गांव दहीरपुर स्थित कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय में शर्मनाक मामला सामने आया है. जहां स्कूल में पढ़ने वाली दो दलित छात्राओं ने 2 शिक्षिकाओं पर स्कूली यूनिफार्म उतारकर निर्वस्त्र कराने का आरोप लगाया है. वहीं, इस बारे में किसी को बताने पर स्कूल से नाम काटने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

घर के आस-पास हैं ये पेड़-पौधे, तो हो जाएं सावधान, बढ़ा सकते हैं आपकी मुसीबतें

पिता ने बीएसए को दिए पत्र में लगाए गंभीर आरोप
इस मामला का संज्ञान लेते हुए बीएसए ने दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है. वहीं, छात्रा के पिता ने बीएसए को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि उसकी नौ वर्षीय नाबालिग बेटी और उसके भाई की आठ वर्षीय बेटी कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चार में पढ़ती हैं. बीते 11 जुलाई को दोनों बहनें यूनिफार्म पहनकर विद्यालय में गई थीं. उन्होंने विद्यालय में कार्यरत अध्यापिकाओं सुनीता और वंदना पर यूनीफार्म उतरवाने का आरोप लगा है.

दोनों शिक्षिकाओं ने जबरन उतरवाया यूनिफॉर्म
जानकारी के मुताबिक अध्यापिकाओं ने दोनों छात्राओं से यूनिफॉर्म निकालकर अन्य छात्राओं को देने को कहा. ताकि, अन्य दो छात्राओं के यूनिफार्म के साथ फोटो खिंचवाई जा सके. इस पर दोनों बच्चियों ने इंकार कर दिया. आरोप है कि दोनों शिक्षिकाओं ने बच्चियों के साथ पहले मारपीट की. उसके बाद जबरन यूनिफॉर्म उतारकर उन्हें निर्वस्त्र कर दिया.

Sawan Song: सावन में Shilpi Raj ने भगवान शिव से मांगा फौजी पति, कहा- 'आर्मी हसबैंड हमरा चाही'

फोटो खिंचवाने के लिए उतरवाए यूनिफॉर्म
अभिभावकों का दावा है कि उसके बाद अन्य छात्राओं ने उनकी यूनिफार्म को पहनाकर फोटो खिंचवाई. इस दौरान दोनों बच्चियां निर्वस्त्र रहीं. उल्टा दोनों शिक्षिकाओं ने बच्चियों को धमकी दी कि यदि इस बारे में किसी को बताया, तो पिटाई होगी और स्कूल से नाम काट दिया जाएगा. जिसके बाद घर पहुंची बच्चियों ने आप बीती सुनाई. फिलहाल, अभिभावकों ने दोनों आरोपित शिक्षिकाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है. 

इस मामले में बीएसए ने दी जानकारी
मामला सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हापुड़ अर्चना गुप्ता ने दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है. बीएसए ने इस मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी को सौंपी है.

Trending news