Jyotish: गलती से भी न गिराएं हाथ से ये सफेद चीजें, जरा संभल जाएं..होगा अपशकुन, आ सकती है बड़ी मुसीबत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1323665

Jyotish: गलती से भी न गिराएं हाथ से ये सफेद चीजें, जरा संभल जाएं..होगा अपशकुन, आ सकती है बड़ी मुसीबत

Frequently Drop From Hand Sign:  कुछ चीजों का गिरना अशुभ संकेत देता है....जाने अनजाने में गिरी कुछ चीजें हमें भविष्य में होने वाली घटना के बारे में संकेत देती हैं.....


 

Jyotish: गलती से भी न गिराएं हाथ से ये सफेद चीजें, जरा संभल जाएं..होगा अपशकुन, आ सकती है बड़ी मुसीबत

Jyotish Shastra: अक्सर जल्दबाजी में हमारे हाथ से कुछ चीजें छूटकर जमीन पर गिर जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुछ चीजें हाथ से फिसलकर जमीन पर गिरना शुभ होता है कुछ का जमीन पर गिरना अशुभ माना जाता है. वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि ये वास्तव में इंसान के काम बिगड़ने, असफलता या नुकसान का संकेत होते हैं. यह कई प्रकार की समस्‍याओं की तरफ इशारा करता है जैसे  आपका कोई ग्रह भारी है, इस वजह से भी ऐसा हो सकता है.  या फिर आपके हाथों से चीजों का अक्‍सर गिरना घर में किसी प्रकार के वास्‍तु दोष को भी दर्शाता है. होती हैं. आइए जानते हैं जब भी हमारे हाथ से कोई चीज छूटकर जमीन पर गिरती है तो उसका क्या मतलब होता है.

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें हाथ से नहीं गिरने देना चाहिए अन्यथा आपके जीवन में बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए, कुछ चीजों को हाथ से कभी नहीं गिरना देना चाहिए, खासकर सफेद चीजों को. ऐसा कहा जाता है कि अगर सफेद चीज़े खुद के हाथों से गिरती है तो घर में लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं. अशांति का माहौल बन जाता है दरिद्रता और धन की कमी हो जाती है. आइए जानते हैं कि वो कौन सी सफेद चीजें हैं, जिनका हाथों से गिरना अशुभ होता है

नमक का हाथ से गिरना
नमक भोजन का अभिन्न हिस्सा है वहीं इसे  ज्योतिष शास्त्र में भाग्य की शुभता के साथ भी जोड़ा जाता है. नमक को शुक्र और चंद्र ग्रह को भी नमक से संबंधित किया जाता है, इन ग्रहों का कमजोर होना मानसिक एवं आर्थिक दोनों ही पक्षों को कमजोर कर देने वाला होता है. नमक अगर हाथों से बार-बार गिरता है तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. नमक के भीतर मौजूद तत्व नकारात्मक तत्वों को समाप्त करने का गुण रखते हैं.

Astro Tips: जूते-चप्पल से होता है ग्रहों का कनेक्शन, भूलकर भी न पहने इस रंग के शूज, कुंडली होती है कमजोर

चावल का गिरना 
हिंदू धर्म में चावल को पूजा-पाठ में भी इस्तेमाल किया जाता है.  चावल को अक्षत कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र में चावल का हाथ से गिरना अशुभ माना जाता है.

नारियल का हाथ से गिरना
नारियल का उपयोग पूजा पाठ में भी बहुत होता है. विशेष रुप से नारियल को मां दुर्गा को अर्पित किया जाता है. यह तंत्र और मंत्र दोनों का अभिन्न हिस्सा रहा है. ऐसे में नारियल का भी गिरना शुभ नहीं माना जाता है. नारियल जीवन की शुभता, संपन्नता का प्रतीक होता है.

सफेद तिल का हाथ से गिरना
तिलों का उपयोग भी भोजन और धार्मिक कार्यों में किया जाता है. तिल भी जीवन में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका दर्शाता है. बहुत से धार्मिक कार्यों में तिल की विशेषता हमेशा बनी रहती है. तिलों का उपयोग भोग स्वरुप और तर्पण कार्यों दोनों में ही होता है. तिल का भी हाथ से गिरना अच्छा संकेत नही होता है.

दूध का जमीन पर गिरना
हमारे बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि दूध का गिरना शुभ नहीं होता है. दूध हमारी आर्थिक उन्नति हमारे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक तत्व होता है साथ ही ज्योतिष शास्त्र में भी दूध को श्रेष्ठ स्थान प्राप्त है ऎसे में दूध का गिरना खराब फलों को प्रदान करने वाला माना गया है. यह आर्थिक स्थिति को भी कमजोर कर सकता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.  यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Taj Mahal Statue At Home: क्या आपने घर सजाने के लिए रखी है ताजमहल की तस्वीर! बिगड़ सकती है आपकी तकदीर, वास्तु में छिपा है बड़ा कारण
 

Trending news