Job Fraud: भारतीय सेना में भर्ती के नाम पर हो रही ठगी, जानिए लेफ्टिनेंट कमांडर का वर्दी वाला डर्टी गेम
Advertisement

Job Fraud: भारतीय सेना में भर्ती के नाम पर हो रही ठगी, जानिए लेफ्टिनेंट कमांडर का वर्दी वाला डर्टी गेम

UP News: सेना में भर्ती के नाम पर हो रही ठगी करने वाले गिरोह का सरगना समेत दो लोगों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Job Fraud: भारतीय सेना में भर्ती के नाम पर हो रही ठगी, जानिए लेफ्टिनेंट कमांडर का वर्दी वाला डर्टी गेम

बलराम पांडेय/नोएडा: उत्तर प्रदेश के एनसीआर इलाके में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया. मामला भारतीय सेना में भर्ती कराने से जुड़ा है. दरअसल, भारतीय सेना में भर्ती के नाम पर लेफ्टिनेंट कमांडर की वर्दी पहन कर से ठगी की जाती थी. नोएडा पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत 2 लोगों को उत्तर प्रदेश एटीएस और नोएडा की सेक्टर 113 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन के दौरान दोनों को सेक्टर-120 से गिरफ्तार किया है. बता दें कि इन दोनों के कब्जे से इंडियन नेवी का बैज, कैप, वर्दी, मोबाइल, फर्जी मोहर, कार, मोबाइल और लैपटॉप बरामद हुआ है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि पुलिस ने आरोपी ठगों अतुल माथुर और सनी कुमार को मुखबिर की सूचना के आधार पर नोएडा सेक्टर 120 से आम्रपाली जोडिएक सोसायटी के गेट से गिरफ्तार किया है. 

मामले में एडीसीपी ने दी जानकारी
इस मामले में एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीते दिनों एक युवक को अतुल माथुर ने ठगी का शिकार बनाया था. पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही थी. जानकारी के मुताबिक ये दोनों ठग काफी समय से सक्रिय थे. खास बात ये है कि ये सभी लोग नौ सेना में भर्ती कराने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तो इस मामले में चार और लोगों जिसमें बृज किशोर, विपिन कुमार, अमित वार्ष्णेय, अजय कुमार के नाम सामने आए हैं. पड़ताल में पता चला कि इस गिरोह में कुल 6 लोग काम करते थे. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. 

दोनों के पास से इंडियन नेवी का बैज और कैप बरामद
एडीसीपी शक्ति अवस्थी ने बताया कि इनके पास से दो पी कैप इंडियन नेवी, दो पीक कैप व्हाइट कलर इंडियन नेवी ऑफिसर, दो इंडियन नेवी टाई, एक जंगल पैन्ट, तीन जोड़ी इंडियन नेवी जूते डीएमएस, दो कॉम्बैट इंडियन नेवी फुल यूनिफार्म, दो ब्लैक पैन्ट इंडियन नेवी, एक इंडियन नेवी जर्सी, 6 इंडियन नेवी आई कार्ड कवर आदि बरामद किया गए हैं. जानकारी के मुताबिक अतुल माथुर आम्रपाली जोडियक सोसायटी का रहने वाला है.

Trending news