Rashifal 4 Jan 2023: मकर, कन्या जातकों के लिए दिन रहेगा कष्टभरा, इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़ें भविष्यफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1512939

Rashifal 4 Jan 2023: मकर, कन्या जातकों के लिए दिन रहेगा कष्टभरा, इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़ें भविष्यफल

Rashifal 4 Jan 2023:  आज 4 जनवरी  2023 दिन बुधवार है.. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

Rashifal 4 Jan 2023: मकर, कन्या जातकों के लिए दिन रहेगा कष्टभरा, इन राशियों पर बरसेगी गणेश जी की कृपा, पढ़ें भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 4 जनवरी  2023 दिन बुधवार है.. ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: आज का दिन  मेष राशि के लोगों को टारगेट को पूरा करने में गुजर जाएगा.  बिजनेस के लिहाज से दिन ठीक है. युवाओं को भविष्य की चिंता परेशान कर सकती है. कहीं बाहर जाना हो सकता है.   घरेलू खर्चे बढ़ सकते हैं. बजट पर पड़ने से आपका मूड ऑफ रहेगा. मानसिक तनाव के कारण  सिर दर्द की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए टेंशन लेने से बचें और हेड मसाज करें तो आराम मिलेगा. , आज न तो लाभ की स्थिति रहेगी और न ही लाभ की.

वृषराशि: वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. बिजनेस करने वालों को मनचाहा लाभ मिलता दिख रहा है. वृष राशि के लोगों को ऑफिस की मीटिंग के सिलसिले से बाहर जाना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति में भी काफी सुधार आएगा. अगर आप कोई नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो वह आप खरीद सकते हैं. काम के साथ-साथ परिवार को भी अहमियत दें, और उनके साथ समय बिताएं. सेहत का  ध्यान रखें.

मिथुन राशि: आज के दिन मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल आपको किस्मत का साथ मिलेगा. आप के कारोबार में आ रही कुछ परेशानियां समाप्त होती हुई नजर आ रही हैं. धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे. अगर कल घर में किसी पार्टी का आयोजन कर रहे हैं तो सभी परिचित का आना जाना होगा. सेहत का ध्यान रखें. इस राशि के लोगों को ऑफिस के कामों को योजनाबद्ध तरीके से करने पर सफलता मिलेगी. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ठंड लगने की वजह से पेट दर्द से परेशान हो सकते हैं.

कर्क राशि:कर्क राशि के लोगों द्वारा की गई मेहनत का फल आज मिल सकता है.इन जातकों की बात करें तो दिन अच्छा रहने वाला है. बिजनेस को लेकर आपकी कोई अच्छी डील मिल सकती है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग दुकान पर सुरक्षा के इंतजामों को चेक करते रहे क्योंकि चोरी होने की आशंका है. युवाओं का धार्मिक गतिविधियों की ओर रुझान बढ़ेगा. कॉलेज में दोस्तों के साथ हंसी मजाक होगा. आप कुछ समय भी दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे.

सिंह राशि: दिन आपका बढ़िया रहने वाला है.मन अध्यात्मिक में अधिक लगा रहेगा. धार्मिक कार्यों में खूब हिस्सा लेंगे. बाहर के खानपान से बचें.  कोई व्यक्ति आपके कैरियर के लिए खास हो सकता है. जो अविवाहित हैं, कल उनके लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है, जैसा वह चाहते थे. जिससे उनका मन काफी प्रसन्न रहेगा.नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. युवा सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के सानिध्य में समय व्यतीत करें, उनके सानिध्य से युवाओं को नेगेटिविटी को दूर करने में मदद मिलेगी.

कन्या राशि:  नौकरी तलाश कर रहें लोगों को नौकरी से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है, नौकरी मिलने से आप के साथ साथ पूरे घर में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. व्यापारी वर्ग किसी नए कर्मचारी पर  सोच समझकर भरोसा करें क्योंकि नाक के नीचे से चोरी होने की आशंका है. युवा वाहन चलाते समय अलर्ट रहें साथ ही यातायात के नियमों का भी पालन करें क्योंकि चोट लगने की आशंका है. अनावश्यक खर्च पर रोक लगाएं वरना घरेलू बजट बिगड़ सकता है. दांतों का दर्द हो सकता है.

तुला राशि:तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. कल आप अपनी संतान को कहीं बाहर शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेज सकते हैं, जहां उन्हें सफलता प्राप्त होगी. किसी अपरिचित व्यक्ति से बिना वजह ना उलझे नहीं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. कल आपको किसी की भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा परिवार में चल रही अनबन कल आपको परेशान करेगी. व्यापारियों को पब्लिक डीलिंग संबंधी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. 

वृश्चिक राशि: आज का दिन वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए ठीक रहने वाला है. जो लोग राजनीति क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. विद्यार्थी को प्रतियोगिता में अच्छे परिणाम मिलते हुए नजर आ रहे हैं. कारोबारियों के काम न बनने पर आज मन कुछ उदास हो सकता है लेकिन उदास न हो सही समय आने पर काम भी बनेगा और लाभ भी होगा. दिन की शुरुआत गणेश जी की आराधना से करें जिससे आपके सारे काम बन जाएंगे.

धनु राशि: आज का दिन इन जातकों के खुशियों से भरा रहेगा. छोटे बच्चों को कल पिता से कोई गिफ्ट मिल सकता है, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. धनु राशि के लोग काम करते समय किसी  तरह की कोई जल्दबाजी मत करें क्योंकि जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं. कारोबारी चौकन्ना रहें साथ ही किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा करने से बचें. गृहिणी खाना बनाते समय अलर्ट रहें क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है. 

मकर राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा चिंता भरा रह सकता है. व्यर्थ की चिंता से बचें वरना आपका काम करने में मन नहीं लगेगा.  जीवनसाथी को खुश रखने का प्रयास करें, उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने की कोशिश करें. आंखों में जलन व पानी निकलने की समस्या से परेशान हो सकते हैं, परेशानी से निजात पाने के लिए कोई अच्छा आई ड्रॉप यूज़ करें. विदेश से संबंधित काम करने वाले कारोबारियों को लाभ मिलेगा. विद्यार्थी को सेल्फ स्टडी पर अधिक फोकस करना चाहिए तभी वह समय रहते सिलेबस पूरा कर पाएंगे. परिवार के साथ समय गुजारें.

कुंभ राशि:  कुंभ राशि के लोगों को ऑफिशियल काम की वजह से तनाव हो सकता है. व्यापारी वर्ग भाग्य भरोसे बैठकर लाभ कमाने की जगह  मेहनत करके उन्नति करने के प्रयत्न करें. आपके द्वारा की गई गलती ही आपके लिए एक सबक है, इससे कुछ सीखे और इसे न दोहराने की कोशिश करें. जीवनसाथी की बातें आपका दिल दुखी सकती है. बातों को भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश करें. सेहत को लेकर सजग रहे गांठ की समस्या हो सकती है, इसलिए शरीर में किसी भी तरह की दिक्कत होने पर डॉक्टर से तुरंत परामर्श करें.

मीन राशि: मीन राशि के लोगों को काम अधिक होने पर ओवरटाइम करना पड़ सकता है, अधिक मेहनत करने पर उचित परिश्रम भी मिलेगा.इन जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको जमीन से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छे से जांच पड़ताल करना बेहतर रहेगा. व्यापारियों को यदि कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, तो जल्दी ही उन्हें इससे राहत मिल जाएगी. कानूनी फैसले आपके पक्ष में आने वाला है. घर के बड़े बुजुर्गों का ध्यान रखें.

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: साल 2023 में हड़कंप मचाएंगे राहु, जानें किन राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर

Hindu Nav Varsh 2023: किस दिन मनाया जाएगा हिंदू नव वर्ष? जानें गुड़ी पड़वा-नवरात्रि की तारीख, पूजा मुहूर्त

 

 

 

Trending news