Rashifal 1 Jan 2023: साल के पहले दिन बन रहे बदलाव के योग, जानें आपके लिए क्या लेकर आ रहा 1 जनवरी, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1509200

Rashifal 1 Jan 2023: साल के पहले दिन बन रहे बदलाव के योग, जानें आपके लिए क्या लेकर आ रहा 1 जनवरी, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1 Jan 2023: साल  2023 की आपको बहुत सारी शुभकामनाएं, आपका नया साल मंगलमय हो... हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. 

Rashifal 1 Jan 2023: साल के पहले दिन बन रहे बदलाव के योग, जानें आपके लिए क्या लेकर आ रहा 1 जनवरी, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज से नया साल शुरू हो गया है.  आज 1 जनवरी  2023 दिन रविवार है.. ये दिन सूर्यदेव जी समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा है. मेष राशि के लोगों को प्लानिंग करके काम करने में सफलता मिलेगी. ग्रहों का सहयोग व्यापारी वर्ग के लिए उन्नति के कई द्वार खोलेगा. साल के पहले दिन युवा वर्ग बुरे लोगों की संगति से बचकर रहें .  पारिवारिक सदस्यों के बीच मनमुटाव हो सकता है इसलिए उनको प्रेम से रहने की सलाह दें.

वृष राशि: इस राशि के जातकों के मन में आशा-निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं.  नौकरी और कार्य क्षेत्र में भी बदलाव के योग बनते दिखाई दे रहे हैं. कला या संगीत के प्रति आपका रुझान बढ़ सकता है. 
इस राशि के लोग ऑफिस में महिला सहयोगी के साथ अच्छे से व्यवहार करें. युवा वर्ग मित्रों के साथ बाहर जाएं पर सुरक्षा का ध्यान रखें.  जोखिम भरे कार्य  करने से बचें. परिवार में आर्थिक मामलों को लेकर अपनों के साथ  विवाद होने की आशंका है, इसलिए कोशिश करें कि घर की बातों को घर में ही सुलझा लें.

मिथुन राशि: आज के दिन इस राशि के लोग आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. आज  धैर्य रखें, व्यवसायिक स्थिति काफी संतोषजनक रहेगी. व्यापारी ग्राहकों और क्लाइंट को खुश रखने का पूरा प्रयास करें कोशिश करें कि उनके साथ किसी तरह की कोई अनबन न हो. युवाओं का उनके दोस्तों के साथ विवाद हो सकता है. परिवार में मनमुटाव का माहौल हो सकता है. शाम के बाद स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है,   गले में खराश और खांसी से बेहद परेशान हो सकते हैं. आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा.  इस राशि के जॉब कर रहें लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है. व्यापारी को माल का ऑर्डर लेने के लिए या पेमेंट लेने के सिलसिले से व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है. आज के  दिन की गई यात्रा लाभदायक साबित हो सकती है. खेलों से जुड़े छात्रों को नए अवसर प्राप्त होंगे. इस राशि के जातकों का मन परेशान रहेगा, आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा, आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. कोई भी निर्णय लेने से पहले  अच्छे से विचार जरूर कर लें. व्यापारी व्यापारिक निर्णय लेते समय अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें. युवाओं की आकांक्षाएं पूरी न होने पर वह  निराश हो सकते  है. संतान की इच्छा रखने वाले दंपत्तियों को  सुखद समाचार मिल सकता है. आज स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. व्यापार में वृद्धि हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. 

कन्या राशि: मन में शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी, आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. बिजनेस में विस्तार के योग हैं, व्यापार में भागदौड़ अधिक रहेगी.  व्यापारी वर्ग का यदि  ग्राहक या क्लाइंट के साथ कोई विवाद चल रहा है तो उनके साथ समझौता करना फायदेमंद होगा. परिवार में यदि छोटी बहन का विवाह होना है तो उसका रिश्ता जल्दबाजी में न करें, पहले अच्छी तरह से वर पक्ष की जांच पड़ताल कर लें तभी हां कहें. माइग्रेन की समस्या उभर सकती है , ध्यान रखें.

तुला राशि: इस राशि के जातकों की वाणी में सौम्यता रहेगी. आज आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. इस राशि के लोग काम करते समय बेहद अलर्ट रहें वरना अपनी ही गलतियों के कारण भरी सभा में शर्मिंदा होना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को उधार पर दिया हुआ पैसा मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा हर किसी के साथ अपनी बातें शेयर करने से बचें वरना मजाक बन सकता है. पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ विवाद होने की आशंका है, इसलिए अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण करें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों का मन अशांत रहेगा. आज वाद-विवाद से बचें, परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.  इस राशि के लोगों को काम में ढिलाई के वजह से अधिकारी वर्ग की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी अपने बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलें क्योंकि उनकी  सहायता से बड़ी समस्या का समाधान होगा. ब्लड इंफेक्शन के कारण  मुंहासे और फेस की प्रॉब्लम अधिक हो सकती है, इसलिए डॉक्टर से संपर्क करें. नौकरी बदलने के योग भी बन रहे हैं.

धनु राशि: इन जातकों को अपनी कार्यक्षमता को साबित करने की आवश्यकता है, तभी लोग आपकी काबिलियत को जान पाएंगे वरना लोग आपको हल्के में लेंगे. बिजनेस में मंदी का दौर रहेगा, नया काम शुरू करने के लिए अच्छे समय का इंतजार करें. मां की सेहत का ध्यान रखें. ठंड लगने से सिर दर्द हो सकता है, इसलिए फैशन के चक्कर में न रहें और अच्छे से गर्म कपड़े पहने. इस राशि के जातकों के मन में निराशा रहेगी, धैर्य में कमी आ सकती है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं.

कुंभ राशि: इस राशि के जातक आत्मविश्वास से भरे होंगे, फिर भी उनके मन में नकारात्मकता आ सकती है.  किसी मित्र के सहयोग से व्यवसाय के नए अवसर मिल सकते हैं. कुंभ राशि के लोग कार्यक्षेत्र से संबंधित लोगों के साथ जुड़ने की कोशिश करें, तभी प्रगति प्राप्त करने के लिए नए रास्ते मिलेंगे. आय के साधन बढ़ने के साथ साथ, खर्च में भी बढ़ोतरी होगी. युवा वर्ग सिर्फ अपने काम से काम रखें दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी न करें  वरना आप बिना बात के फंस सकते हैं. इस माह के घरेलू बजट का संतुलन बिगड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के मन में शांति बनी रहेगी. छात्रों की पठन-पाठन कार्य में रुचि बढ़ेगी, मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. इस राशि के लोग काम से संबंधित जरूरी निर्णय लेने में देर न करें वरना देर करने पर आपको पछताना पड़ सकता है. युवाओं के मन में कई बातों की दुविधा होने से वह सही फैसला लेने में देर लगा सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती हैं, तबीयत बिगड़ने की आशंका है. सादा और पौष्टिक आहार लें. लगातार व्यापार में उतार- चढ़ाव होने से आज मानसिक तनाव से घिर सकते है. जिस कारण सिर दर्द भी हो सकता है. 

Panchang 1st Janurary 2023: छुट्टी से होगी नए साल की शुरुआत, 2023 के पहले दिन इन दो शुभ योग में करें पूजा, पूरे साल रहेगी बरकत

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

 

Trending news