Hapur News: हैलो! आपका कैदी गंभीर घायल है, ब्लड की आवश्यकता है... और ठगी को अंजाम दे देते थे शातिर!
Advertisement

Hapur News: हैलो! आपका कैदी गंभीर घायल है, ब्लड की आवश्यकता है... और ठगी को अंजाम दे देते थे शातिर!

 Hapur news: हापुड़ पुलिस ने दो ऐसे शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जो कैदियों के परिवारीजनों से फोन पर कैदी को ब्लड की जरूरत के नाम पर ठगी का शिकार करते थे और उनसे पैसे खाते में बंदी रक्षक बनकर ट्रांसफर करा लेते थे. 

सांकेतिक फोटो.

अभिषेक माथुर/हापुड़: यूपी के हापुड़ जिले की थाना साइबर सेल और धौलाना पुलिस ने दो ऐसे शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जो कैदियों के परिवारीजनों से फोन पर कैदी को ब्लड की जरूरत के नाम पर ठगी का शिकार करते थे और उनसे 15 से 20 हजार रूपये अपने खाते में बंदी रक्षक बनकर ट्रांसफर करा लेते थे. पकड़े गये शातिर ठगों के पास से पुलिस ने 2500 रूपये की नकदी सहित अन्य सामान बरामद किया हैं.

इनकी हुई गिरफ्तारी
एसपी हापुड़ अभिषेक वर्मा ने बताया कि थाना धौलाना पुलिस और साईबर सेल की टीम ने पिलखुवा-धौघ्लाना रोड तहसील के पास से दो शातिर मधुर सक्सेना पुत्र उमेश चन्द्र निवासी मौहल्ला किला खेड़ा सुनारों वाली गली कस्बा व थाना उझानी, बदायूं व नितिन जौहरी पुत्र अजय जौहरी निवासी सुभाष नगर कस्बा व थाना नवाबगंज, बरेली को गिरफ्तार किया.

ऐसे देते थे ठगी को अंजाम
पकड़े गये शातिर अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि वह अधिवक्ताओं का डाटा निकालकर उनसे मोबाइल फोन पर संपर्क करते थे, और उन्हें जेल में बंद क्लाइंट (कैदी) के बैरक में पैर फिसलकर गंभीर घायल होने की कहकर परिवारीजनों के मोबाइल नंबर ले लेते थे. बाद में बंदी रक्षक बनकर कैदी के परिवारीजनों को फोन के माध्यम से कैदी के घायल होने की खबर देकर और ब्लड की आवश्यकता के लिए रूपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लेते थे.

क्या बोले हापुड़ एसपी?
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि शातिर ठगों ने कई ऐसे लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. शातिर ठगों से पूछताछ की जा रही है. इनके गिरोह को तलाशा जा रहा है और बैंक अकाउंट की डिटेल निकाली जा रही है. शातिर ठगों के पास से पुलिस ने 2500 रूपये नकद, रेलवे टिकट व मोबाइल फोन बरामद किये हैं.

Trending news