Kalyan Singh Statue: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की यूपी के 25 जिलों में लगेगी प्रतिमा, जानें कहां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1247295

Kalyan Singh Statue: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की यूपी के 25 जिलों में लगेगी प्रतिमा, जानें कहां

  उत्तर प्रदेश में भाजपा के कद्दावर नेता रहे कल्याण सिंह की प्रतिमाएं लगाई जाएंगी. खास बात यह है कि उनकी कोई एक प्रतिमा नहीं, बल्कि पश्चिम यूपी से लेकर अयोध्या तक 25 प्रतिमाएं अलग-अलग जनपदों में लगाई जाएंगी.

Kalyan Singh Statue: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की यूपी के 25 जिलों में लगेगी प्रतिमा, जानें कहां

Kalyan Singh Statue:  उत्तर प्रदेश में भाजपा के कद्दावर नेता रहे कल्याण सिंह की प्रतिमाएं लगाई जाएंगी. खास बात यह है कि उनकी कोई एक प्रतिमा नहीं, बल्कि पश्चिम यूपी से लेकर अयोध्या तक 25 प्रतिमाएं अलग-अलग जनपदों में लगाई जाएंगी. जानकारों की मानें तो चर्चा यह भी है कि 2024 के चुनाव में अयोध्या से जोड़कर कल्याण सिंह को हिंदू हृदय सम्राट के रूप में पेश किया जाएगा. हालांकि, इन चर्चाओं की हकीकत तो आने वाले दिन में ही पता चलेगी.

21 अगस्त को है कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि
आपको बता दें कि 21 अगस्त को कल्याण सिंह की पहली पुण्य तिथि है. उनकी प्रतिमा लगाने से जुड़ा काम तेजी से चल रहा है. पूरे काम की कमान खुद कल्याण सिंह के पुत्र सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया संभाल रहे हैं.

WhatsApp New Update: यूजर्स को जल्द मिल सकती है मनचाही सौगात, कंपनी करने जा रही ये बड़ा बदलाव

जयपुर के कारीगर बना रहे हैं मूर्तियां
इस मामले में जानकारी देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह ने बताया, "बाबू जी की मूर्तियां अलीगढ़ में तैयार की जा रही हैं. इन मूर्तियों को बनाने के लिए जयपुर से कारीगर बुलाए गए हैं. उन्होंने बताया कि उनकी पुण्यतिथि पर 21 अगस्त से इन मूर्तियों को लगाने का प्रयास किया जा रहा है."

राजवीर सिंह ने दी जानकारी
राजवीर सिंह ने बताया, "बाबू जी हिंदू हृदय सम्राट थे, इसलिए हर उस जिले में उनकी मूर्ति लगाई जाएगी जहां उनका प्रभाव था. वैसे तो पूरा प्रदेश उन्हीं का रहा है. बाबू जी ने रामलला के लिए सत्ता का त्याग तक कर दिया, इसलिए राममंदिर निर्माण में उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता." 

कैटरीना कैफ भी फॉलो करती हैं ये उपाय, आप भी करें, आएगा गजब का निखार

इन जिलों में लगाई जाएगी कल्याण सिंह की प्रतिमा 
खास बात ये है कि ये सभी मूर्तियां यूपी के अलग-अलग जिलों में लगाई जाएंगी. जिसमें अलीगढ़, एटा, बदायूं, बुलंदशहर, बरेली, मैनपुरी, फर्रुखाबाद और हमीरपुर, जालौन, चित्रकूट, कासगंज, बुलंदशहर, कन्नौज, कानपुर, लखनऊ और अयोध्या समेत उन सभी जिलों में कल्याण सिंह की प्रतिमा लगाई जाएंगी, जहां उनका प्रभाव रहा है. इसमें कुल 25 जिले शामिल हैं.

 

 

Trending news