Fatehpur : दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी एक और जिंदगी, भैंस और अंगूठी की लगातार कर रहे थे मांग
Advertisement

Fatehpur : दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी एक और जिंदगी, भैंस और अंगूठी की लगातार कर रहे थे मांग

फतेहपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र का मामला. एक साल पहले हुई थी शादी. ससुराल वाले लगातार देहज के लिए बना रहे थे दबाव.  

Fatehpur : दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी एक और जिंदगी, भैंस और अंगूठी की लगातार कर रहे थे मांग

अवनीश सिंह/फतेहपुर : जनपद में दहेज लोभियों की भेंट एक और जिंदगी चढ़ गई है. घटना कल्याणपुर थाने के ममरेजपुर गांव का है. यहां दहेज में सब कुछ देने के बावजूद ससुराल वाले नकदी, अंगूठी और एक भैंस की मांग कर रहे थे. इसकी वजह से महिला का लगातार उत्पीड़न कर रहे थे. महिला के मायके वालों ने 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.  

अतिरिक्‍त दहेज की कर रहे थे मांग 
दरअसल, ममरेजपुर गांव निवासी कमलेश की शादी 15 जून 2021 को बरई खुर्द गांव निवासी ऊषा देवी से हुई थी. ऊषा के पिता रामसजीवन ने बताया कि शादी में ऊषा के ससुराल वालों को दहेज में वह सबकुछ दिया जो उन्‍होंने मांगा था. बावजूद इसके शादी के कुछ ही महीने में ससुराल वाले दहेज की अतिरिक्‍त मांग करने लगे. इतना ही नहीं ऊषा के मना करने पर ससुराल वाले उससे मारपीट तक शुरू कर दिए. 

हत्‍या कर शव फंदे से लटकाने का आरोप 
रामसजीवन ने बताया कि शुक्रवार की रात पति ने ऊषा से अतिरिक्‍त दहेज में कुछ नकदी,  1 अंगूठी और 1 भैंस की मांग करने लगा. इसको लेकर ऊषा और उसके पति में विवाद हो गया. आरोप है कि पति ने मारपीट के बाद ऊषा को मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नहीं पुलिस को गुमराह करने के लिए ससुराल वालों ने ऊषा के शव को फंदे पर लटका दिया. इसके बाद मायके वालों को सूचना दी. 

पति, ननद और सास समेत 4 पर मुकदमा दर्ज 
सूचना पाकर मायके वाले ऊषा के घर पहुंच गए. उन्‍होंने ससुराल वालों पर हत्‍या का आरोप लगाकर पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया. वहीं, ऊषा के पिता रामसजीवन की ओर से दिए गए तहरीर के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामसजीवन ने ऊषा के पति, ननद, दो जेठ और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. सभी ससुरालीजन फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. जल्‍द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.  

Trending news