Kanpur News: कानपुर में फर्जी कमिश्नर बन लगाया चूना, अधिकारी से ठगी भारी रकम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1798661

Kanpur News: कानपुर में फर्जी कमिश्नर बन लगाया चूना, अधिकारी से ठगी भारी रकम

Kanpur News: यूपी के कानपुर से हैरान कर देने वाला ठगी का मामला सामने आया है. यहां सीनियर अधिकारी से ही एक फर्जी अधिकारी ने ऑनलाइन ट्रांसफर के जरिए चूना लगा दिया. 

Kanpur News: कानपुर में फर्जी कमिश्नर बन लगाया चूना, अधिकारी से ठगी भारी रकम

प्रभात अवस्थी/कानपुर: अक्सर हमनें अफसरों को ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए आम जनता को जागरूक करते हुए देखा है. मगर क्या हो जब एक अधिकारी ही ऑनलाइन ठगी का शिकार हो बैठे. कुछ ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश के कानपुर में यहां के फर्जी अधिकारी ने असली अधिकारी को भारी चूना लगा दिया. 

यह है पूरा मामला 
दरअहल उत्तर प्रदेश के कानपुर से गुरुवार की सुबह एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई. यहां प्रिंसिपल कमिश्नर के पद पर पदस्थ प्रीति जैन दास से एक फर्जी अधिकारी ने ₹1 लाख का चूना लगा दिया. बताया जा रहा है कि ऑफिसर प्रीति जैन के व्हाट्सऐप पर एक अंजान नंबर से मैसेज आया. व्हाट्सऐप नंबर पर प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर शिशिर झा का फोटो लगा हुआ था. उसी नंबर से मैसेज के द्वारा प्रीति जैन से एक लाख रुपए की मांग की गई. इसके बाद प्रीति भी पैसे देने के लिए तैयार हो गई और उन्होंने पैसे नंबर प ट्रांसफर कर दिए. पर जब तक प्रीति को पता लगा तब तक बोहोत देर हो चुकी थी.

इनकम टैक्स ऑफिसर से ठगी 
इस मामले में हैरानी की बात ये है कि ठगी इनकम टैक्स ऑफिसर के साथ हुई है. आपको बता दे की कानपुर में प्रिंसिपल कमिश्नर प्रीति जैन के साथ ही ठगी हो गई. एक व्यक्ति ने फर्जी अधिकारी बनकर प्रीति जैन के साथ ठगी को अंजाम दिया है.

प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर बनकर ठगा 
आपको बता दे कि प्रीति जैन के साथ ठगी करने के लिए. ठग ने अपने व्हाट्सऐप नंबर पर प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर की फोटो लगा रखी थी. इसी के कारण प्रीति जैन ने आसानी से ठग को एक लाख ट्रांसफर कर डाले. प्रीति जैन दास ने ठग को 10 गिफ्ट वाउचर के ज़रिए 1 लाख रुपए दिए.

एहसास होने पर कारवाई FIR
इनकम टैक्स ऑफिसर प्रीति जैन को जब तक पता लग पाता. तब तक बहुत देर हो चूकी थी . प्रीति को अब तक लग रहा था कि उन्होंने शिशिर झा को ही पैसे भेजे हैं. पर अधिकारी को जब ठगी के बारे में मालूम पड़ा तब आनन फानन में प्रीति ने कोतवाली पहुंच कर मामले की FIR कटवाई. 

एसीपी दी जानकारी 
एसीपी संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना कोतवाली की है. मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में पुलिस जुट गई है. जल्द से जल्द ठगी करने वाले को गिरफ्तार किया जाएगा.

Watch: निर्माणाधीन राम मंदिर का नया वीडियो जारी, देखें कितना काम हुआ पूरा, देखते ही बन रही मंदिर की भव्यता

Trending news