अन्नदाताओं की शिकायत पर DM का ताबड़तोड़ एक्शन, सम्मान में किसान ही बजाने लगे तालियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1006493

अन्नदाताओं की शिकायत पर DM का ताबड़तोड़ एक्शन, सम्मान में किसान ही बजाने लगे तालियां

किसानों की शिकायत थी कि 17% से ऊपर 20% तक धान मोशचर दिखता है, जो रिजेक्ट कर दिया जाता है. उनकी इस समस्या का डीएम ने तत्काल समाधान किया. 

किसानों से बातचीत करते डीएम.

रामपुर: रामपुर में हैरान करने वाला वाक्या सामने आया है. यहां बिलासपुर में डीएम रविंद्र कुमार के तुरंत एक्शन लेने पर शिकायत करने वाले किसान खुशी से तालियां बजाने लगे. दरसअल, किसानों की शिकायत थी कि धान खरीद के दौरान मॉइश्चर मेजरमेंट मशीन गलत रिजल्ट दे रही है. एक ही तरह के धान का अलग-अलग मशीनों से मेजरमेंट करने पर अलग-अलग रिज़ल्ट आ रहा है. इस पर डीएम ने सभी मशीने मांगकर अपने सामने मेजरमेंट किया. शिकायत सही पाई गई. 

क्या है पूरा मामला?
डीएम ने बताया,"मॉइश्चर मशीन के खराब होने और हर मशीन द्वारा अलग-अलग परसेंटेज दिखाने की शिकायत मिली थी. इस पर हमने मशीन को प्रैक्टीकली देखा. यहां पर 8 धान क्रय सेंटर है. हमने सबकी मशीनें देखीं. सेम धान का मॉइश्चर परसेंटेज अलग-अलग दिखा रहा था." इस पर डीएम ने तुरंत केंद्र प्रभारियों को खरीद रिजेक्ट करने से मना कर दिया. इसके साथ ही एवरेज के आधार पर धान खरीदने के निर्देश दिए. फिर क्या था मौके पर जो किसान शिकायत कर रहे थे, वो भी तालियां बजाने लगे.

ये भी पढ़ें- गोरखपुर: CM योगी ने महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का किया लोकार्पण, इसी साल शुरू होंगी क्लासेज

दिए गए ये निर्देश 
किसानों की शिकायत थी कि 17% से ऊपर 20% तक धान मॉइश्चर दिखता है, जो रिजेक्ट कर दिया जाता है. इससे किसानों को समस्या थी. ये शिकायत सही पाई गई. मशीनों में 3% का वेरिएशन आ रहा था. इस समस्या को आरएमओ को उनके मुख्यालय से अवगत कराने को कहा गया है. किसान को इस वेरिएशन की वजह से परेशान न होना पड़े, इसके लिए सभी केंद्र प्रभारियों को उचित रूप से धान खरीदने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- लखीमपुर हिंसा: आशीष की जमानत अर्जी खारिज, अंकित दास गिरफ्तार, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

WATCH LIVE TV

Trending news