गोरखपुर में साबिया शेख से रानी चटर्जी बनी थी मुंबई की यह एक्ट्रेस, काफी दिलचस्प है कहानी
Advertisement

गोरखपुर में साबिया शेख से रानी चटर्जी बनी थी मुंबई की यह एक्ट्रेस, काफी दिलचस्प है कहानी

Rani Chatterjee Success Story: रानी चटर्जी का जन्म तीन नवंबर 1979 में मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. रानी चटर्जी का असली नाम साबिया शेख है. साबिया शेख ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत महज 14 साल की उम्र में की थी. 

गोरखपुर में साबिया शेख से रानी चटर्जी बनी थी मुंबई की यह एक्ट्रेस, काफी दिलचस्प है कहानी

Rani chatterjee Ka Birthday: भोजपुरी सिनेमा की ड्रीम गर्ल रानी चटर्जी आज 35 वें बसंत में प्रवेश कर रही हैं. रानी चटर्जी अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. ट्रेनिंग की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहती हैं. भोजपुरी इंड्रस्टी में अपनी डेब्यू फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसा वाला' से तहलका मचा देने वाली मुंबई की लड़की सबिया शेख आज की तारीख में भोजपुरी सिनेमा को कई हिट फिल्में दे चुकी हैं. मुंबई के इस लड़की का गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर से भी खास कनेक्शन रहा है. 

मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था रानी चटर्जी का जन्म 
रानी चटर्जी का जन्म तीन नवंबर 1979 में मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. रानी चटर्जी का असली नाम साबिया शेख है. साबिया शेख ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत महज 14 साल की उम्र में की थी. उस समय दसवीं क्लास में पढ़ाई कर रही थीं. मनोज तिवारी की फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' के लिए निर्देशक को एक ऐसे चेहरे की तालाश ती जो एकदम फ्रेश हो. इसी बीच साबिया शेख के जानने वाले एक शख्स ने फिल्म के डायरेक्टर अजय सिंहा को उनकी फोटो दिखाई. इसके बाद साबिया के पास डायरेक्टर की ओर से फिल्म में काम करने का ऑफर आया. साबिया ने इस ऑफर को तुरंत स्वीकार कर लिया. इसके बाद फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई. 

इसलिए साबिया शेख से बनी रानी चटर्जी 
मनोज तिवारी की फिल्म 'ससुरा बड़ा पइसा वाला' फिल्म की शुटिंग गोरखपुर जिले के गोरखनाथ मंदिर में शुरू हुई. मुहूर्त शॉट शुरू होने से पहले कास्ट व क्रू के लोगों ने साबिया को बताया कि वह मुस्लिम हैं और मंदिर में शूट होने वाली है तो कहीं मंदिर के प्रबंधकों को किसी भी तरह की आपत्ति न हो जाए. इस बात की जानकारी जब फिल्म के प्रोड्यूसर सुधाकर पांडे को हुई तो उन्होंने साबिया शेख से कहा कि 'कोई भी तुमसे पूछे कि तुम्हारा नाम क्या है, तो रानी बोल देना'. इस फिल्म में भी साबिया जिस लड़की का किरदार निभा रही थीं. उसका नाम भी रानी था. शूटिंग के दौरान मंदिर में मौजूद एक शख्स ने अचानक से सुधाकर पांडे से उनके बारे में पूंछ भी लिया था. इस दौरान उन्होंने झट से साबिया शेख को रानी चटर्जी के नाम से संबोधित कर दिया. इसके बाद साबिया शेख को रानी चटर्जी का नाम मिल गया.

रानी चटर्जी की पहली फिल्म हुई सुपरहिट 
रानी चटर्जी की पहली फिल्म 'ससुरा बड़ा पइसा वाला' की शूटिंग खत्म हुई. देश के अलग-अलग सिनेमाघरों में इस फिल्म को रिलीज किया गया. यह फिल्म रिलीज होने के साथ ही धमाल मचाने लगी थी. मनोज तिवारी और रानी चटर्जी की इस जोड़ी को फैंस का भरपूर प्यार मिला. यह फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्म रही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 से 40 लाख में बनी यह फिल्म करोड़ों की कमाई की थी. साबिया शेख को डेब्यू के साथ ही रानी चटर्जी के नाम से लोग जानने लगें. 

जानकारी के मुताबिक रानी चटर्जी का नेटवर्थ 33 करोड़ रुपये से ज्यादा है. रानी एक फिल्म के लिए 12 से 15 लाख रुपये चार्ज करती हैं. फिल्मों के अलावा स्टेज शोज से भी अच्छा पैसा कमाती हैं रानी. रानी विज्ञापन भी करती हैं. साल 2013 में रानी को फिल्म 'नागिन' के लिए 6 वें भोजपुरी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया था.साल 2017 में रानी चटर्जी को दादा साहब फाल्के फाउंडेसन द्वारा बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था.BEFA Award 2022 में रानी को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. रानी चटर्जी भोजपुरी सिनेमा के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव, दिनेश लाल यादव, पवन सिंह, रितेश पांडे समेत कई कलाकारों के साथ सुपरहिट फिल्में दे चुकी हैं. 

Trending news