Barabanki: भाजपा कार्यकर्ता ने की आत्मदाह की कोशिश, वजह जान उड़ जाएंगे होश
Advertisement

Barabanki: भाजपा कार्यकर्ता ने की आत्मदाह की कोशिश, वजह जान उड़ जाएंगे होश

Barabanki : निकाय चुनाव को लेकर चेयरमैन और सभासदों की लिस्ट निकलने के बाद से ही बाराबंकी के भाजपा कार्यालय में हंगामा मच गया. बीजेपी ने अपनी सूची से जिन सभासद पद के दावेदारों के नाम काट दिए उन्होंने अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पर पहुंचकर नारेबाजी की. 

Barabanki Municipality

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी : निकाय चुनाव को लेकर चेयरमैन और सभासदों की सूची जारी हुई. जिसके बाद बाराबंकी (Barabanki) के भाजपा कार्यालय में गहमागहमी का माहौल बन गया। दरअसल कुछ दावेदार टिकट की आस लगाए बैठे थे, लेकिन बीजेपी ने अपनी सूची से उनका नाम काट दिया. जिसके बाद कुछ सभासद पद के दावेदारों ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पर पहुंचकर नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। 

आत्मदाह की कोशिश 
प्रदर्शन इस स्तर पर पहुंच गया कि टिकट कटने से नाराज एक दावेदार ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह तक की कोशिश की। हालांकि गनीमत रही कि वहां पर मौजूद लोगों ने समय रहते उसे रोक लिया. नगर पालिका के मकदूमपुर वार्ड में प्रत्याशी की घोषणा के बाद एक खेमा आहत था। सभासद पद के टिकट के लिए दावेदारी ठोंक रहे तरुण गुप्ता नाम के एक युवक ने खुद को आग के हवाले करने की कोशिश की थी. तब कार्यालय में सांसद उपेंद्र रावत और जिला प्रभारी समेत कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यकर्ताओं ने उन्हें ऐसा करने से रोका. भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुसमेश ने नाराज कार्यकर्ता को बहुत समझाया बुझाया।

पैसे लेकर टिकट देने का पार्टी 
वहीं पार्टी कार्यालय पर हंगामा बढ़ता देख इसकी सूचना पुलिस (UP Police) को दी गई। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची, फिर कुछ समय बाद मामले को शांत कराया गया. वहीं प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं का आरोप था कि वह काफी पुराने बीजेपी कार्यकर्ता हैं लेकिन फिर भी पार्टी ने उनका टिकट काट दिया. आरोप लगाया कि दूसरे पार्टी के लोगों से पैसे लेकर पार्टी ने उन्हें टिकट दे दिया. यही कारण है कि यह प्रदर्शन किया जा रहा है.

नाराज बीजेपी कार्यकर्ता
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने नगर निकाय चुनाव को लेकर अपनी दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में बीजेपी ने बाराबंकी नगर पालिका (Barabanki Municipality), नगर पंचायत (Nagar Panchayat) के चेयरमैन और सभासद प्रत्याशियों के नाम की भी घोषणा की है। जिसमें सभासद पद के लिए बीजेपी से अपनी दावेदारी ठोकने को तैयार बैठे कई कार्यकर्ताओं का पार्टी ने टिकट काट दिया है। वहीं सूची में अपना नाम नहीं होने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ता अपने समर्थकों के साथ जिले के बीजेपी कार्यालय पर पहुंचे। वहां पहुंचकर कई दावेदारों ने पार्टी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए नारेबाजी की। 

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर में सपा से कौन लड़ेगा चुनाव! नामांकन का आखिरी दिन, बीजेपी मेयर प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने कहा-घुटन से छुटकारा

यह भी पढ़ें- Nikay Chunav 2023: बीजेपी ने अर्चना वर्मा को दिया 'टिकट' तो भड़के अखिलेश यादव, ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा

शाइस्ता की तरफ से आज HC में दाखिल होगी याचिका,पुलिस ने घोषित कर रखा है इनाम

Trending news