Anurag Thakur: अनुराग ठाकुर या सीआर पाटिल को बनाया जा सकता है यूपी बीजेपी प्रभारी, कई और बड़े बदलाव की तैयारी
Advertisement

Anurag Thakur: अनुराग ठाकुर या सीआर पाटिल को बनाया जा सकता है यूपी बीजेपी प्रभारी, कई और बड़े बदलाव की तैयारी

Anurag Thakur or CR Patil may be appointed UP BJP Incharge : श्रीकांत शर्मा समेत यूपी के कई नेताओं को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिल सकती है जगह, ये नाम चर्चा में  

Anurag Thakur UP BJP Incharge

Anurag Thakur CR Patil UP BJP Incharge  : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी में बड़ा बदलाव दिख सकता है. सूत्रों के मुताबिक, यूपी से ताल्लुक रखने वाले दिनेश शर्मा, श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिल सकती है. यूपी भाजपा के 3 से 4  ओबीसी नेताओं को भी राष्ट्रीय टीम में स्थान दिया जा सकता है. यूपी से लोकसभा का प्रतिनिधित्व करने वाले कुछ बीजेपी ओबीसी सांसद भी टीम में जगह पाएंगे.

गुजरात के बड़े नेता सीआर पाटिल को यूपी बीजेपी का प्रभारी बनाया जा सकता है. अनुराग ठाकुर के नाम पर चर्चा है, क्योंकि उनको विधानसभा में विशेष तौर पर यूपी में नियुक्त किया गया था. चर्चा है कि मिशन 2024 को लेकर धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय किया जाएगा. भाजपा उत्तर प्रदेश में विशेष निगरानी समिति बनाएगी, जिसका नेतृत्व धर्मेंद्र प्रधान करेंगे.

अनुराग ठाकुर बीजेपी के युवा नेताओं में गिने जाते हैं. वो हिमाचल प्रदेश से लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में उन्हें वित्त राज्य मंत्री बनाया गया है. यूपी विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. 

सीआर पाटिल वर्तमान में गुजरात बीजेपी के प्रमुख हैं. जलगांव में जन्मे पाटिल का कर्मक्षेत्र वैसे सूरत रहा है. सीआर पाटिल लगातार तीन बार से नवसारी लोकसभा सीट जीतकर आए हैं. जुलाई 2020 में पाटिल को गुजरात बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया था. बीजेपी से जुड़ने से पहले पाटिल गुजरात पुलिस की कांस्टेबल की नौकरी करते थे. 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका  तब के गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया था.

गौरतलब है कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की सभी लोक सभा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। तीसरी बार केंद्र में काबिज होने की तैयारी में जुटी भाजपा अपने सपने को साकार करने के लिए पार्टी प्रदेश की उन 14 लोकसभा सीटों पर विशेष तौर पर ध्यान केंद्रित कर रही है जो उसके कब्जे में नहीं हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद भाजपा की इन सीटों पर फोकस बढ़ाएगी. केंद्रीय मंत्रियों और पदाधिकारियों के प्रवास बढ़ेंगे. पार्टी का लक्ष्य इन 14 सीटों की कमजोर कड़ियों को  चिह्नित करते हुए उन्हें दूर कर पार्टी  की जीत के लिए मजबूत किलाबंदी  करना है.

WATCH: आज ही के दिन मशहूर अभिनेता और गायक कुंदन लाल सहगल का हुआ निधन, जानें आज का इतिहास

 

Trending news