AMU Ruckus Row: एनसीसी कैडेट के खिलाफ सिविल लाइन थाने में FIR, AMU में लगाए थे देश विरोधी नारे
Advertisement

AMU Ruckus Row: एनसीसी कैडेट के खिलाफ सिविल लाइन थाने में FIR, AMU में लगाए थे देश विरोधी नारे

AMU Ruckus Row: एएमयू में विवादित नारे लगाने वाले छात्र के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज



 

AMU Ruckus Row: एनसीसी कैडेट के खिलाफ सिविल लाइन थाने में FIR, AMU में लगाए थे देश विरोधी नारे

प्रमोद कुमार/अलीगढ: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में तिरंगे के नीचे खड़े होकर विवादित नारे लगाने के मामले में एनसीसी कैडेट (ncc cadet) के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.  ये मुकदमा हिंदूवादी नेता योगेश की तहरीर पर दर्ज किया गया है. पुलिस ने वायरल वीडियो (Viral Video) को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

सिविल लाइन थाने में तहरीर
एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने जानकारी देते हुए बताया योगेश गुप्ता निवासी बन्नादेवी के द्वारा आज सिविल लाइन थाने (Civil Line Thana) में एक तहरीर दी गई है. योगेश द्वारा दी गई तहरीर में एएमयू (AMU) में एनसीसी कैडेट द्वारा देश विरोधी स्लोगन (anti national slogan) लगाने का आरोप लगाया गया है. इस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज
धारा 153b और 505 के तहत मुकदमा दर्ज हो किया गया है. एसपी सिटी ने कहा कि इस मामले में वीडियो को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है और वैधानिक राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

होनी चाहिए कठोर कार्रवाई-बीजेपी सांसद
एएमयू में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम के दौरान एनसीसी कैडेट की ओर से कथित तौर पर धार्मिक नारे लगाए जाने पर बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने शु्क्रवार को कहा कि यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर और वाइस चांसलर के चेहरे दिखाने के कुछ और अंदर के कुछ हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए.  

 

AMU में हुई थी नारेबाजी 
गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मनसूर द्वारा तिरंगा फहराया गया है. तिरंगा फहराने के कुछ ही देर बाद एएमयू के छात्रों ने वाइस चांसलर की मौजूदगी में अल्लाह हू अकबर के नारे जमकर लगाए. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर ने इस मामले में आरोपियों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

UP Cabinet Decisions: यूपी कैबिनेट बैठक में आज किसानों उद्योगों को मिल सकती है बड़ी सौगात, गन्ना मूल्य पर सस्पेंस बरकरार
 

 

Trending news