राजू पाल हत्याकांड में आरोपी अब्दुल कवी ने किया सरेंडर, उमेश पाल मर्डर केस का हो सकता है राजदार
Advertisement

राजू पाल हत्याकांड में आरोपी अब्दुल कवी ने किया सरेंडर, उमेश पाल मर्डर केस का हो सकता है राजदार

राजू पाल हत्याकांड से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. इस हत्याकांड में शामिल रहे अब्दुल कवी ने 18 साल बाद बुधवार को सीबीआई कोर्ट के सामने सरेंडर कर दिया.

राजू पाल हत्याकांड में आरोपी अब्दुल कवी ने किया सरेंडर, उमेश पाल मर्डर केस का हो सकता है राजदार

लखनऊ : बीएसपी के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड में फरार चल रहे अब्दुल कवी ने बुधवार को सरेंडर कर दिया. उसने नाटकीय तरीके से सीबीआई कोर्ट के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. उस पर एक लाख रुपये का ईनाम था. सीबीआई इस मामले में जांच कर रही थी. 18 साल से वह फरार चल रहा था. राजू पाल हत्याकांड में उसकी तलाश थी. 25 जनवरी 2005 को हुए पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा है कि सीबीआई की जांच में जैसे ही कवी का नाम आया तो वह फरार हो गया. तब से लेकर सीबीआई, एसटीएफ एवं कौशांबी पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी. 
यह भी पढ़ें: मथुरा: शाही ईदगाह के सर्वे पर लगी रोक, 11 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

आखिरकार जांच एजेंसियों की ओर से शिकंजा कसे जाने का असर हुआ. कौशांबी में अब्दुल कवी की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि अब्दुल कवी के भाई अब्दुल कादिर को कौशांबी पुलिस जेल भेजा था. इसके साथ ही उसके घर पर हुई छापेमारी में असलहे भी बरामद किए गए थे.

अब्दुल कवि अतीक अहमद और अशरफ के बेहद खास है और राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. उसे माफिया अतीक अहमद का शार्प शूटर भी कहा जाता है.  अब्दुल की गिरफ्तारी की कोशिश में पिछले महीने उसके घर में छापेमारी भी की गई थी. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए थे. पिछले दिनों ही अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भानु भाष्कर उस पर घोषित इनामी राशि को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दिया था. ऐसे समय में उमेश पाल हत्याकांड को लेकर यूपी एसटीएफ और पुलिस लगातार आरोपियों पर शिंकजा कस रही है, अब्दुल कवी का सरेंडर करना काफी अहम है.

WATCH: ई-रिक्शा ने बुजुर्ग महिला को रौंदा, CCTV कैमरे में कैद हुआ हादसा

Trending news