Rashifal 24 April 2023: मेष समेत इन राशियों पर बरसेगी शिव की कृपा, पढ़ें मेष से मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1664759

Rashifal 24 April 2023: मेष समेत इन राशियों पर बरसेगी शिव की कृपा, पढ़ें मेष से मीन तक का हाल

Rashifal 24 April 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

 

Rashifal 24 April 2023: मेष समेत इन राशियों पर बरसेगी शिव की कृपा, पढ़ें मेष से मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 24 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 अप्रैल है, दिन सोमवार है. यह दिन शिवजी को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वाले लोगों के लिए दिन सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. छात्र लाभान्वित रहेंगे.आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे. प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी प्रगति को देखकर आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा. आना जाना लगा रहेगा.

वृषभ राशि: इन जातकों की बात करें तो दिन आपका अच्छा रहने वाला है. खर्चों को बचत बनाकर करेंगे, तो बेहतर रहेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. वाहन खरीदने का सोच सकते हैं. छात्रों के लिए दिन बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. वरिष्ठ सदस्य आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो  दिन मिलाजुला रहने वाला है. बिजनेस को लेकर आज कोई भी निर्णय ने लें. नौकरी में परिवर्तन की संभावना है. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छे रोजगार खी खबर मिल सकती है. पहले का निवेश काम आएगा.पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा.

कर्क राशि: आज आपका दिन आपका बढ़िया रहेगा. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं.  समाज की भलाई के लिए जो कार्य करेंगे. पैसों की तंगी हो सकती है. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां भी घूमने जाएंगे. पिताजी की सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव परेशान करेगा. बाहर का खाना खाने से बचें.घर में पूजा-पाठ का आयोजन होगा. 

सिंह राशि: सिंह राशि वाले जातक आज उदास सा महसूस करेंगे.  बिजनेस भी ठीक ठाक रहेगा. सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आर्थिक सुख में वृद्धि होगी. कहीं पर पैसा इन्वेस्टमेंट करने से पहले सोच विचार कर लें. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. लव लाइफ ठीक है.

कन्या राशि:  कन्या राशि वाले लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. जीवन साथी के साथ आप किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे. मां की सेहत का ख्याल रखें.नौकरी में उन्नति से प्रशंसा होगी. धन लाभ हो सकता है. आस-पड़ोस में हो रही पूजा, पाठ में आप सम्मिलित होंगे.

तुला राशि : इन जातकों की बात करें तो  दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. समय से अटके हुए सभी काम पूरे होंगे.  लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. धार्मिक कार्यक्रमों में समय भी व्यतीत करेंगे. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. जीवन साथी का सहयोग आपको आशावादी बनाएगा. शिक्षा में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. व्यवसाय को आगे बढ़ाने की जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले लोगों को आज कुछ ज्यादा ही अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए भी दिन ठीक है, सफलता मिलेगी. परिवार के साथ समय बिताएंगे. किसी से कोई विवाद न करें, बात बढ़ सकती है. परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. जो लोग घर से ऑनलाइन कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा.

धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. शादी विवाह के रिश्ते आ सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ व्यवसाय करने की योजना बनाएंगे. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. छात्र छात्र इधर-उधर ध्यान भटकने के कारण पढ़ाई में कम मन लग जाएंगे, जिससे वह मनचाहा परिणाम हासिल नहीं कर पाएंगे.

मकर राशि: मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. यात्रा पर जाने के संयोग बन रहे हैं. जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने की संकेत है. विद्यार्थी इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. कल आप किसी रुके हुए कार्य को पूर्ण करने में सफल रहेंगे. नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च करेंगे. आय में कमी व खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. पहले किए गए इन्वेस्टमेंट का लाभ मिलने लगेगा  आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आप सभी खर्चों को करने के लिए तैयार रहेंगे.

मीन राशि: मीन राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस में बदलाव हो सकता है. छोटे व्यापारियों को अच्छा खासा मुनाफा मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. सेहत आपकी पहले से ठीक रहेगी. जीवन साथी के साथ किसी धार्मिक स्थल घूमने जाएंगे. कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी बिताएंगे.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें- Ganga Saptami 2023: गंगा सप्तमी कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथा और महत्व  

यह भी पढ़ें- वैशाख माह में जरूर करें ये छोटे और प्रभावी उपाय, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा​   

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

 

 

 

 

 

Trending news