Rashifal 29 January 2023: विवाह के लिए इंतजार कर रहे इन जातकों को मिलेगी खुशखबरी, सेहत को लेकर सावधान रहें ये लोग, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Rashifal 29 January 2023: विवाह के लिए इंतजार कर रहे इन जातकों को मिलेगी खुशखबरी, सेहत को लेकर सावधान रहें ये लोग, पढ़ें राशिफल

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है.

Rashifal 29 January 2023: विवाह के लिए इंतजार कर रहे इन जातकों को मिलेगी खुशखबरी, सेहत को लेकर सावधान रहें ये लोग, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 29 जनवरी  2023 दिन रविवार है.  ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित होता है. दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी के दिन बिल्कुल भी न करें ये काम, मां सरस्वती हो गईं नाराज तो होगा बड़ा नुकसान

 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. इन जातकों की बिजनेस से जुड़े किसी भी फैसले को लेते समय या योजना बनाते समय विशेषज्ञों और बुजुर्गों की सलाह जरूर लें उनकी सलाह मददगार साबित होगी. प्रतियोगियों को करारा जवाब देने में सक्षम रहेंगे. वाहन चलाएं तो सावधान रहें.प्रोफेशनल लाइफ में आपके पक्ष में नतीजे आएंगे. 

वृषभ राशि : आज इन जातकों के खर्च बढ़ेंगे.अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें,संभलकर कार्य करें. विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.परिवार के साथ समय बिताएं. सूर्य को जल चढ़ाएं. शादीशुदा लाइफ में आपका पार्टनर आपको शक की निगाहों से देख सकते हैं. छात्र.ओवर कॉन्फिडेंस से बचे ओर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे. पहले की हुई बाहर जाने की प्लानिंग फेल हो सकती है.

मिथुन राशि : आज का दिन मध्यम रहने वाला है. चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करेंगे. आज तरक्की की सूचना मिल सकती है. महिलाएं शॉपिंग पर जा सकती है. रविवार के दिन आप खुले दिल से अपने फैमली वालों से बात कर पाएंगे. अटके काम पूरा हो सकते हैं. 

कर्क राशि: बिजनेस में काफी समय से रुके हुए प्रोजेक्ट पूरे होंगे. साथ ही आपके क्लाइंट आपको नए प्रोजेक्ट देंगे.वासी, शुभ और वासी योग के बनने से जॉब चेंज और ट्रांसफर  के प्रयास आपके सफल होंगे. फैमली में बड़ों को हेल्थ में दिक्कत हो सकती है. सोशल और राजनितिक स्तर पर माता-पिता का नाम रोशन करेंगे. घूमने के प्लान को अभी थोड़े टाइम के लिए रोक दें. 

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए आज का दिन बिजनेस के लिहाज से उत्तम है.अगर आप जॉब चेंज करना चाहते है, तो समय आपके पक्ष में है. मां की सेहत को लेकर सावधान रहें. शादीशुदा और लव लाइफ में शांति और सदभाव बढ़ेगी. आप अपनी सेहत पर जरूर ध्यान दें. किसी धार्मिक कार्य में जा सकते हैं.

कन्या राशि :  कन्या जातकों के लिए दिन थोड़ा सा कठिन हो सकता है. ननिहाल में परेशानी के हालात पैदा हो सकते हैं. बिजनेसमेन को रुपए-पैसे से संबंधी नुकसान हो सकता है, इसलिए लेन-देन करते समय सतर्कता बरतें. ग्रहण दोष के बनने से फैमली लाइफ में माता-पिता के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं इसलिए आप थोड़ा धैर्य रखें. सेहत से जुड़ी कुछ दिक्कत हो सकती है.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन ठीक रहने वाला है. वासी, शुभ और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपको सफलता मिलेगी और कुछ लोग जॉब चेंज भी कर सकते हैं. पिता से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं और उनकी सेहत में गिरावट भी देखी जा सकती है.लाइफ पार्टनर के बीच हुई गलतफ़हमी अब दूर हो सकती है. रिलेशनशीप और मजबूत होगा. किसी रिश्तेदार का आगमन हो सकता है.

वृश्चिक राशि: दिन मिला जुला रहेगा. आज के दिन पेट दर्द, बुखार, सरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. स्टूडेंट्स को मन की शांति के लिए कुछ समय एकांत में समय बिता सकते हैं. 
ऑनलाइन बिजनेस में मुनाफा हो सकता है. वर्कस्पेस पर बॉस आपसे किसी काम को लेकर नाराज हो सकते हैं आप अपने कार्य पर ध्यान करना शुरु कर दें. धन लाभ के योग बना रहे हैं.

धनु राशि: शुभ, सुनफा और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी मेहनत का फल आपको प्रमोशन या सैलरी बढ़ोतरी के रूप में मिलेगा. आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी.सेहत को लेकर आपको एलर्ट रहने की जरूरत है. ऑफिस के काम से दूसरे शहर में यात्रा करनी पड़ सकती है लेकिन सावधानी जरूर बरतें. 

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन ठीक है. मां की सेहत अच्छी रहेगी. व्यवसाय में नुकसान हो सकता है जिसके चलते टेंशन बढ़ेगी. नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों के होने पर आपकी जेब से कुछ अधिक पैसा खर्च हो सकता है. 

कुंभ राशि : आज कुंभ राशि में चन्द्रमा तीसरे घर में रहेंगे जिससे दोस्त करेंगे मदद. वर्कस्पेस पर आपका अच्छा काम बॉस की नज़रों में आ सकता है. आपको पदोन्नति मिल सकती है. सेहत को लेकर  गंभीर होने की जरूरत है. आज घर में किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई से ज्यादा इस समय ऑनलाइन गेम्स व सोशल मीडिया में व्यस्त रहेंगे. बिजनेस में पार्टनरशीप का सोच रहें है तो इसे ना करके स्वयं का काम शुरु करें. 

मीन राशि:मीन राशि के लोगों के लिए दिन ठीक रहेगा.  बिजनेस से जुड़ी दिक्कतों का अंत होगा. आपकी इंकम बढ़ेगी. लाइफ पार्टनर से अपने दिल की बात करें जिससे आपको शेयरिंग और केयरिंग मिल सकें. किसी के साथ बहस न करें, झगड़ा बढ़ सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहें.किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लैनिंग बन सकती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Jaya Ekadashi 2023: कब है जया एकादशी कब? नोट करें डेट और जान लें शुभ मुहूर्त, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

 

 

 

Trending news