Rashifal 26 January 2023: बसंत पंचमी के दिन इन चार राशियों की बदलेगी किस्मत, जानें गणतंत्र दिवस पर क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1543994

Rashifal 26 January 2023: बसंत पंचमी के दिन इन चार राशियों की बदलेगी किस्मत, जानें गणतंत्र दिवस पर क्या कहते हैं आपके सितारे

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है.

Rashifal 26 January 2023: बसंत पंचमी के दिन इन चार राशियों की बदलेगी किस्मत, जानें गणतंत्र दिवस पर क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 25 जनवरी  2023 दिन गुरुवार है.  ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है. आज बसंत पंचमी भी है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी के दिन बिल्कुल भी न करें ये काम, मां सरस्वती हो गईं नाराज तो होगा बड़ा नुकसान

मेष राशि: मेष राशि का दिन मध्यम है. ये जातक  कानूनी मामलों से सावधान रहें. बिजनेस में आपको उचित लोग न मिल पाने के कारण समस्या से झुंझना पड़ेगा.  शादीशुदा जिंदगी में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

वृषभ राशि : बिजनेस में घाटा हो सकता है. ऑफिस में टेंशन फ्री दिमाग से काम करें,सफलता मिलेगी. परिवार के साथ समय गुजारें. सेहत के मामले में समय आपके लिये अनुकूल रहेगा.  छात्रों के लिए दिन ठीक है, स्टूडेंट्स उम्मीद से बेहतर काम करते हुए आगे बढ़ेंगे. बसंत पंचमी पर-माँ सरस्वती देवी की पूजा आराधना करें, आपकी मनोकामना पूर्ण होगी. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन ठीक रहेगा.. इनका जॉब में प्रमोशन होगा . रिश्तेदार के साथ हो रहे मतभेद दूर होंगे. लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर टाइम बिताएंगे .छात्रों को एग्जाम में कड़ी मेहनत से ही सफलता प्राप्त होगी. बिजनेस में किसी परिचित से कई नए रास्ते खुलेंगे जिससे आपकी आय में भी बढ़ोतरी होगी. किसी एमएनसी कंपनी से ज्वॉनिंग लेटर मिल सकता है. 

कर्क राशि: कर्क जातकों का  धार्मिक कार्यो में मन लगेगा. सेहत को लेकर एलर्ट रहें. हल्का बुखार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताजा करेंगे.बसंत पंचमी पर-कला के क्षेत्र में सफलता के लिए सुबह जल्दी कर उठ कर माँ सरस्वती जी के यन्त्र या प्रतिमा की पूजा आराधना करें.

सिंह राशि: बिजनेस में ट्रेंड को देखते हुए कुछ चेंज करने से आपके खर्चा ज्यादा हो सकता है. ऑफिस में अपने विरोधियों से सतर्क रहें. आप अपने गुस्से पर काबू रखें. सेहत को लेकर सावधान रहें. जुखाम और बुखार आपकी टेंशन को बढ़ा सकता है. नुकसान हो सकता है. शादीशुदा जिंदगी में मतभेद हो सकते है. 

कन्या राशि: खर्चा हो सकता है. बिजनेस से ही अन्य तरीके से पैसा कमाने की तरफ झुकाव रहेगा और उचित तरीके से पैसा कमाने में सफल भी होंगे. गजकेसरी, सुनफा, वासी और शिव योग के बनने से वर्कस्पेस पर प्रमोशन की गुड न्यूज मिल सकती है. फैमली में हो रहे टकराव से दूर होंगे.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. शादीशुदा जिंदगी में पार्टनर के साथ सुकून भरे पल बिताएंगे. दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.सेहत के मामले से दिन सही रहेगा. फिर भी सेहत को लेकर लापरवाही न करें. बसंत पंचमी पर- माँ सरस्वती की पूजा करें.

वृश्चिक राशि: आज इन जातकों को संतान सुख मिलेगा. ऑनलाइन या ऑफलाइन होने से बिजनेस की तरक्की में इजाफा होगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. लाइफ पार्टनर और बच्चों के साथ बेहतर टाइम बिता सकते हैं. वर्कस्पेस पर आपकी कार्य पर उच्च अधिकारियों की नज़र में आ सकती है. बड़े काम के लिए छोटे काम को इग्नोर करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. 

धनु राशि: दिन मिला जुला रहेगा. शादीशुदा जिंदगी में किसी मांगलिक कार्यक्रम की ट्रीप की प्लैनिंग. संतान का कोई फैसला आपकी चिंता बढ़ा सकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें. कहीं से कोई खुशखुबरी मिल सकती है

मकर राशि: वासी, गजकेसरी, शिव और सुनफा योग के बनने से इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में इलेक्ट्रॉनिक आइटम की मार्केट वेल्यू बढ़ने से आपके रेवेन्यू में इजाफा होगा. सैलरी बढ़ने  की खबर मिल सकती है. परिवार के साथ समय गुजारें. माता- पिता की सेहत को लेकर अलर्ट रहें. शादीशुदा जिंदगी के लिए समय अनुकूल रहेगा. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन उथल-पुथल वाला रहेगा. किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर आपको सरकारी ऑफिस से बुलावा आ सकता है. सेहत खराब हो सकती है इसलिए समस्याओं को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने से बचें. शादीशुदा जिंदगी में रिलेशन बेहतर होंगे. 
आध्यात्मिक प्रोग्राम की तरफ आपका झुकाव बढ़ सकता है. 

मीन राशि:आज कड़ी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है. जीवन साथी के साथ मूवीज देखने की योजना बन सकती है. अभ्यास के दौरान खिलाड़ी अपने क्रोध को सही जगह पर लगा ले तो  सफलता की और बढ़ेंगे. सेहत के मामले में खान-पान पर ध्यान दें, बसंत पंचमी पर- श्वेत पुष्प और श्वेत चन्दन का माँ सरस्वती के ललाट एवं उनके चरणों में अर्पण कर.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.
Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर इस दिशा में लगाएं मां सरस्वती की तस्वीर, ज्ञान की देवी का मिलेगा भरपूर आशीर्वाद
 

 

 

 

 

 

Trending news