Rashifal 24 January 2023: तुला, मीन समेत ये दो राशि बिजनेस में न करें कोई डील, हो सकता है नुकसान, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1540790

Rashifal 24 January 2023: तुला, मीन समेत ये दो राशि बिजनेस में न करें कोई डील, हो सकता है नुकसान, पढ़ें राशिफल

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है.

Rashifal 24 January 2023: तुला, मीन समेत ये दो राशि बिजनेस में न करें कोई डील, हो सकता है नुकसान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 24 जनवरी  2023 दिन मंगलवार है.  ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि: मंगलवार का दिन आपका अच्छा जाने वाला है. बिजनेस के लिहाज से दिन ठीक-ठाक है. खर्च अधिक होंगे, जिससे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे. राजनीति में भी कैरियर बनाने का समय अच्छा है. वाणी में मधुरता रहेगी. कल आप आलस्य से भरे रहेंगे, जिसके कारण आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में असमर्थ रहेंगे.पारिवारिक जीवन की बात करें तो दिन अच्छा है. 

वृषभ राशि: आज के दिन आप कोई प्लॉट, मकान आदि की भी खरीदारी कर सकते हैं. जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी सुखद रहेगी.जो लोग कुंवारे हैं, कल उनके लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है. छात्र मन लगाकर पढ़ाई करेंगे.

मिथुन राशि: दिन मिलाजुला रहने वाला है. बिजनेस में नवीन कार्यों को करने की योजना बना सकते हैं. नौकरी कर रहे छात्रों को अपने कार्य क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं, जहां सभी लोग मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. पिताजी के द्वारा आपका कोई कार्य पूरा होगा. माताजी का सानिध्य मिलेगा. 

जमीन व गृह कार्यों में लाभ दिख रहा है. वाहन सुख की भी प्राप्ति होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे, कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं. छात्र किसी प्रतियोगिता की तैयारी करते हुए नजर आएंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जिससे परीक्षा में उत्तम अंक प्राप्त कर सके. संतान के भविष्य के लिए माता-पिता धन का निवेश करेंगे.

कर्क राशि: इन जातकों का दिन ठीक है. आपका सुखद रहने वाला है. जो युवा पॉलिटिक्स में कैरियर बनाना चाहते हैं. पारिवारिक जीवन की बात करें तो दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार का साथ मिलेगा. जीवन साथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. जॉब में स्थान परिवर्तन होने की संभावना बन रही है. मां की सेहत का ध्यान रखें.

संतान की शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. धन का निवेश करने का भी निर्णय लेंगे. सायंकाल का समय आप अपने माता पिता के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे अपने मन की बातों को उनसे और उनके मन की बातों को जान सके. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हो सकता है.

सिंह राशि: बिजनेस कर रहे जातको की बात करें तो व्यवसाय में सफलता मिलेगी. काम के सिलसिले भी बाहर जा सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. किसी नई नौकरी का ऑफर आ सकता है, जिसमें आय अधिक होगी और पद में बढ़ोतरी होगी. आप कोई नया वाहन अपने घर ला सकते हैं, वाहन सुख की प्राप्ति होगी. जो कानूनी कार्य आपके लंबे समय से चल रहे थे, वह भी समाप्त होते हुए नजर आ रहे हैं. माता पिता संतान से उनके भविष्य को लेकर बातचीत करेंगे.

कन्या राशि: दिन मध्यम रहेग. सेहत का ध्यान रखें, बदलते मौसम के कारण सेहत में गिरावट देखने को मिलेगी.  जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, कल उन्हें समाज की भलाई के लिए मौका मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी. आप परिवार के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा भी लेंगे और कुछ धन भी व्यय करेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की देखने को मिल सकती हैं.

तुला राशि : तुला राशि के लिए आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी. धन आगमन के नए स्रोत बनेंगे, जिससे लाभ कमा कर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. कारोबार की स्थिति में भी सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. आप कोई नया वाहन भी अपने घर ला सकते हैं, जिससे परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा.

वृश्चिक राशि: आपको भाग्य का साथ मिलता हुआ नजर आ रहा है. बिजनेस कर रहे जातकों को परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. मां-पिता का पिता का सानिध्य मिलेगा. नौकरी में अचानक से कोई बड़ा लाभ मिलता हुआ नजर आ रहा है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. जॉब में प्रमोशन संभव है. कल आप अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसमें आप अपने पसंदीदा कार्यों को करना पसंद करेंगे.

धनु राशि: दिन अच्छे से बीतेगा.परिवार में शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ खुश नजर आएंगे. अचानक किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी. आप अपने मित्र के साथ कुछ समय बिताएंगे. रूका हुआ धन मिलेगा. स्टूडेंट को सफलता की मिलेगी.  घर में किसी भजन-कीर्तन आदि का आयोजन होगा. 

मकर राशि: मकर जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कारोबार कर रहे जातकों के लिए दिन अच्छा है. सेहत में सुधार होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कहेंगे और एक दूसरे में और अधिक प्यार देखने को मिलेगा.कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवा और अधिक मेहनत करते हुए नजर आने वाले हैं.  बैंकिंग व आईटी जॉब से संबंधित लोग सफल रहेंगे. 

कुंभ राशि:  कुंभ राशि वालों के लिए आपका दिन शुभ रहने वाला है. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. रिश्तेदार का घर में आना हो सकता है. 
छात्रों के लिए दिन ठीक है. जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. बड़े सदस्यों के आशीर्वाद के दौरान आप कोई नया व्यवसाय करने के बारे में सोच विचार कर सकते हैं. अपनों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर घूमने जाएंगे.

पुराने मित्र से मुलाकात होगी, बचपन की यादें ताजा होंगी. मित्र के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे. माता का सानिध्य मिलेगा. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. सीनियरों का साथ मिलेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे और कहीं लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

मीन राशि: दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. शादीशुदा लोगों के दांपत्य सुख में वृद्धि हो सकती है. आर्थिक स्थिति में मजबूती बनेगी. बिजनेस में रुके धन का आगमन होगा.राजनीति में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन हो सकता.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी के दिन बिल्कुल भी न करें ये काम, मां सरस्वती हो गईं नाराज तो होगा बड़ा नुकसान
 

 

Trending news