Rashifal 21 April 2023: शुक्रवार को कन्या समेत इन दो राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें कैसा गुजरेगा आपका दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1660833

Rashifal 21 April 2023: शुक्रवार को कन्या समेत इन दो राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें कैसा गुजरेगा आपका दिन

Rashifal 21 April 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Rashifal 21 April 2023: शुक्रवार को कन्या समेत इन दो राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें कैसा गुजरेगा आपका दिन

Aaj Ka Rashifal 21 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 21अप्रैल है, दिन शुक्रवार है. यह दिन लक्ष्मी जी को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज इनकी सेहत नरम गरम रह सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और बहुत सारी ऐसी जानकारियां प्राप्त करेंगे, जो उन्हें आने वाले समय में काफी काम आएगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. समाज में सम्मान मिलेगा. आबाहर का खाना न खाएं. 

वृषभ राशि : दिन मिला जुला रहेगा. आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी.  सभी लोग एक साथ बैठकर अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां शादी में सम्मिलित होंगे. बेरोजगार लोगों को किसी परिचित की सहायता से रोजगार मिल सकता है. पैसे का नुकसान हो सकता है.

मिथुन राशि: इन जातकों का दिन अच्छा रहने वाला है. पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. जो कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह कोई दूर का कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे. छात्रों को मेहनत करनी होगी जो लोग आईटी व बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में बदलाव करेंगे. नौकरी में तरक्की मिलेगी.

कर्क राशि: आपका दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. ऑफिस में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपके किए गए कार्यों की तारीफ होगी.  नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे.

सिंह राशि:  दिन आपका मिला जुला रहेगा. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा. आस-पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे. बिजनेस कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. परिवार के सभी लोगों पर के साथ आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. 

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपने जो पहले निवेश किया हुआ था, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे जातको को कोई अच्छी डील मिल सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. किसी के साथ झगड़ा न करें, विवाद बढ़ सकता है. महिलाएं शॉपिग के लिए जा सकती है.

तुला राशि:  तुला राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में समय अच्छा गुजरेगा. जीवन साथी के साथ मिलकर कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. किसी को पैसा न दें, फंस सकता है. 

धनु राशि: दिन मध्यम रहेगा. मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है. परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे. सेहत का ख्याल रखें.बिजनेस में सफलता की प्राप्ति होगी. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार के साथ घूमने जाएंगे.

वृश्चिक राशि: इनका दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. लव लाइफ में विश्वास को कायम रखें, तभी आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ा पाएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे और किसी अहम फैसले को लेकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जहां कुछ लोग नाखुश दिखेंगें. 

मकर राशि: मकर राशि का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. बिजनेस चेंज करने का सोच सकते हैं. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी. पूजा, पाठ का आयोजन हो सकता है. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे. घर में बच्चे  हैं तो उनका ध्यान रखे, चोट लग सकती है

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है. जॉब में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. इन जातकों का बिजनेसि ठीक रहेगाा. यात्रा सुखद रहेगी. किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें. प्रॉपर्टी से जुड़े लेनदेन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. समाज की भलाई के लिए आप कार्य करेंगे. वाहन चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

मीन राशि: मीन राशि वाले जातकों  का दिन आपका सुखद रहने वाला है. सेहत नरम रहेगी, बाहर का खाना खाने से बचें. आज ऑफिस में तनाव रहेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. कुंवारों के लिए रिश्ते की बात चल सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें- Ganga Saptami 2023: गंगा सप्तमी कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथा और महत्व  

यह भी पढ़ें- वैशाख माह में जरूर करें ये छोटे और प्रभावी उपाय, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा​   

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

 

 

 

 

Trending news