Rashifal 1st April 2023: इन राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा महीने का पहला दिन, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement

Rashifal 1st April 2023: इन राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा महीने का पहला दिन, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 1st April 2023:  ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से शनिवार का दिन कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है...इसके साथ ही कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा.....

 

 

 

Rashifal 1st April 2023: इन राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा महीने का पहला दिन, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 1st April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज महीने का पहला दिन शनिवार पड़ रहा है. यह दिन शनिदेव जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के लिए आज का दिन मध्यम है. बिजनेस ठीक रहेगा पर सेहत नरम रह सकती है. आपके रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है जो सुखद रहेगी. आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा. वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है. 

वृष राशि: आज का दिन इन जातकों के लिए मिला जुला रहेगा. वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आपकी बातें घरवालों को परेशान कर सकती हैं. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है.

सिंह राशि: आज आपका दिन चिंता में गुजरेगा. काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं. बेहतर परिणाम पाने के लिए परिवार में तालमेल पैदा करें. अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की कोशिश करें. फालतू के खर्चे बढ़ेंगे.समाज में सम्मान मिलेगा. बिजनेस में ज्यादा निवेश न करें. शनिदेव की पूजा करें.

वृश्चिक राशि:  आज का दिन ठीक ठाक है.  आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता है. सेहत का ख्याल रखें.   वैवाहिक जीवन अच्छा दिख रहा है. शिवलिंग पर जल चढ़ाने से पारिवारिक खुशियाँ बढ़ेंगी. आज आप खाली समय का आनंद लेने का विचार बना सकते हैं. समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा हो सकती है. मां की सेहत नासाज हो सकती है. आ

मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन मध्यम है. शनिवार को तेल का दीपक जलाएं और शनिदेव की उपासना करें. आज का दिन सेहत के मामले में थोड़ा नरम रहेगा.  बिजनेस की मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं. दूसरों की मदद करें.  शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो. आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं. 

मीन राशि:मीन राशि के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा.  आप फिजूलखर्ची करने से बचें.  आज  आप  किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं. वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे. छात्रों के लिए दिन अच्छा है.  पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है.बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

WATCH: देखें 27 मार्च से 2 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

Trending news