Rashifal 2nd April 2023: इन तीन राशियों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, संभलकर रहें कुंभ-तुला जातक, पढ़ें राशिफल
Advertisement

Rashifal 2nd April 2023: इन तीन राशियों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, संभलकर रहें कुंभ-तुला जातक, पढ़ें राशिफल

 वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal 2nd April 2023: इन तीन राशियों पर बरसेगी सूर्य की कृपा, संभलकर रहें कुंभ-तुला जातक, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2nd April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 अप्रैल है और दिन रविवार है. ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित माना जाता है. दिन विधि-विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

 

मेष राशि:  मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आज सुबह की शुरुआत ठीक रहेगी. बिजनेस ठीक दिख रहा है. शाम के समय आप थोड़े शर्मीले और शांत हो जाएंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है.  ऑफिस में माहौल तनाव भरा हो सकता है. सूर्य की उपासना करें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक  है. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी, लेकिन लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है.  परिवार के सदस्य भी आपके काम में आपकी मदद करेंगे. सेहत का ख्याल रखें. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं इसलिए सोच समझ कर चलें. धार्मिक कार्यों में भाग लेंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. परिवार के साथ बाह घूमने का प्लान बना सकते हैं. रिश्तेदारों का घर पर आना होगा. आज घर में खाना बनाने में आपका मन लगेगा. महिलाएं शॉपिंग पर जा सकती हैं. परिजनों से किसी गंभीर मामले पर चर्चा होगी. किसी बड़े फैसले पर पहुंचने से पहले बड़ों की सलाह लें.

 सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन अच्छा है. आप आप बड़ों की सेवा करते नजर आएंगे. गरीबों की मदद करें, पुण्य मिलेगा.  मानसिक रूप से आप काफी मजबूत महसूस करेंगे और कई महत्वपूर्ण फैसले भी लेंगे, जो आपके लिए काफी कारगर साबित होंगे.  शादीशुदा जातकों का दिन बहुत अच्छा बीतेगा, कुल मिलाकर लव लाइफ भी अच्छी रहेगी. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन नरम रह सकता है. सेहत बिगड़ेगी, इसलिए सावधान रहें. आज आपका सितारा बुलंद रहने वाला है. आपको आज अचानक धन लाभ होने की संभावना है. किसी दोस्त से फोन पर काफी देर तक बात करेंगे. लव मेट्स को गिफ्ट देंगे. बाहर का खाना खाने से बचें,पेट खराब हो सकता है.

तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन मध्यम है. बाहर जाएं तो सावधानी से गाड़ी चलाएं, कुछ घटना हो सकती है. आज काम ज्यादा होगा इसलिए थकान होगी.  किसी भी अजनबी पर भरोसा न करें. किसी को पैसे भी उधार न दें, फंस सकते हैं.  खान-पान और दिनचर्या के प्रति सचेत रहें. दोस्तों से मुलाकात होगी.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस की तरफ काफी ध्यान देंगे. छात्र भी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तरफ फोकस रखेंगे. घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है. भाग्य का सितारा बुलंद होने पर भी आपको अपने काम में सफलता मिलेगी. परेशानी में परिवार साथ खड़ा होगा.

 धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन ठीक है. धन लाभ हो सकता है. नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है. सेहत का ख्याल रखें. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे. छात्र करियर से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं, उन्हें आज बड़े भाई या बड़ी बहन से मदद मिलेगी. मां की सेहत नरम रह सकती है. पुराने दोस्त के साथ समय गुजारेंगे.

मकर राशि: मकर राशि के लिए आज का दिन सुखी दिख रहा है. काम के क्षेत्र में तरक्की करेंगे. महिलाएं कुछ क्रिएटिव कार्य करेंगी.  आज कोई बड़ी खुशखबरी आपका इंतजार कर रही है. आज किसी पर फालतू गुस्सा न करें, विवाद हो सकता है. वाणी में संयम बरतें. मां-पिता को खुश करने के लिए धार्मिक आयोजन कर सकते हैं. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मध्यम दिख रहा है. आज ये जातक काम पर फोकस करें. आप अपने काम के लिए काफी मेहनत करेंगे और यह मेहनत भी नजर आएगी जिसका फायदा आपको मिलेगा. छात्रों के लिए दिन कठिन है. बिजनेस ठीक रहेगा, धन लाभ होगा. पुराना अटका पैसा मिल सकता है.  ननिहाल से कोई मिलने आ सकता है जो काफी अच्छा रहेगा. शाम को भगवाना के सामने दीपक जलाएं.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन सुनहरा रहने वाला है. पति-पत्नी आज साथ में खूब समय गुजारेंगे और कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं.  दांपत्य जीवन में आपसी विश्वास रिश्ते को मजबूत करेगा.  किसी पुराने मित्र से आज फोन पर बात होगी. हेल्थ से जुड़े लोग कुछ नया सीख सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन की खबर सुनने को मिल सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Geeta Ka Gyan: कर्म-प्रेम का पाठ पढ़ाती हैं भगवद गीता की बातें, सफलता के लिए जीवन में शामिल कर लें श्रीकृष्ण के ये अनमोल वचन

WATCH: देखें 27 मार्च से 2 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

Trending news