Rashifal 18 April 2023: मंगलवार को सिंह समेत इन तीन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1656525

Rashifal 18 April 2023: मंगलवार को सिंह समेत इन तीन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

Rashifal 18 April 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

 

Rashifal 18 April 2023: मंगलवार को सिंह समेत इन तीन राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

Aaj Ka Rashifal 18 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 अप्रैल है, दिन मंगलवार है. यह दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. ऑफिस में थोड़े से तनाव में रहेंगे. आज पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. वाहन खरीदने का प्लान कर सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें, सांस की बीमारी हो तो खासकर.

वृषभ राशि: इनका दिन आज मिलाजुला रहने वाला है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम अच्छा चलेगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी निर्णय लेंगे. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले.  घर में पूजा, पाठ का आयोजन हो सकता है. आज किसी से झगड़ा न करें, गाड़ी भी ध्यान से चलाएं..

मिथुन राशि: आज का दिन बेहतर रहने वाला है. आज परिवार का सहयोग मिलेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहने वाला है. बेरोजगार लोगों को रोजगार के लिए अच्छी खबर आएगी.  धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. वाहन संभलकर चलाएं.

कर्क राशि: दिन आपका बेहतर रहने वाला है.. वैवाहिक जीवन सुख में रहेगा. जीवनसाथी के द्वारा आपको कोई गिफ्ट मिलेगा. सेहत का ख्याल रखना, बीमार हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा. वाहन सावधानी से चलाएं.  आज आप  काफी तरोताजा महसूस करेंगे. बाहर का खाना खाने से बचें.

सिंह राशि:  आपका दिन बढ़िया रहने वाला है. दूसरों की मदद करेंगे. धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. आपको आय के काफी सारे साधन मिलेंगे. मनचाहा परिणाम हासिल नहीं कर पाएंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. छात्र मेहनत करें.

कन्या राशि: इन जातकों के लिए दिन थोड़ा नरम गरम रहेगा.  नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. दोस्तों के लिए दिन अच्छा रहेगा, समय गुजारेंगे. दोस्तों की सहायता से आय के नए स्रोत खुलेंगे. आप अपने परिवार वालों से फोन पर बातचीत करेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

तुला राशि: तुला जातकों का दिन मिलाजुला रहने वाला है.  पैतृक संपत्ति में विवाद होगा. धन उधार देने से बचें, फंस सकता है. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा और साथ में समय गुजारेंगे. जीवन साथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे. सेहत का ध्यान रखें. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन ठीक है. परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. बिजनेस में नए-नए लोगों के संपर्क बनेंगे. सेहत अच्छी रहेगी.  परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. 

धनु राशि: धनु राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक है. आज भाग दौड़ ज्यादा रहेगा. बिजनेस में परेशानियां आ सकती है. नौकरी की तलाश अभी पूरी नहीं होगी. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा. धन भी अधिक खर्च होगा. 

मकर राशि: आज बिजनेस में मुनाफा होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. पुराने चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे और एक दूसरे को अपने मन की बात बताएंगे. रिश्तेदारों का घर में आना हो सकता है. 

कुंभ राशि: इनका दिन मध्यम रहेगा. जीवनसाथी से सम्मानजनक तरीके से आचरण करे. अचानक से किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, परिवार का सहयोग मिलेगा.  प्रॉपर्टी डीलिंग में अच्छी डील मिल सकती है. लव लाइफ बेहतर रहेगी. बाहर का खाना खाने से बचें.

मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा.  जीवनसाथी की सेहत बढ़िया रहेगी. ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा. परिवार की अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. धार्मिक कार्यक्रमों में भी सयम बिताएंगे. जिससे मन को शांति मिलेगी. ननिहाल से कोई मिलने आ सकता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें- Ganga Saptami 2023: गंगा सप्तमी कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथा और महत्व  

यह भी पढ़ें- वैशाख माह में जरूर करें ये छोटे और प्रभावी उपाय, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा​   

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

 

 

 

Trending news