UP Recruitment 2023: यूपी में सरकारी असिस्टेंट टाउन प्लानर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1826194

UP Recruitment 2023: यूपी में सरकारी असिस्टेंट टाउन प्लानर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

UP Sarkari Naukri News :  इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग में बैचलर डिग्री या पीजी डिप्लोमा पास होना चाहिए. अभ्यर्थी के पास संबंधित इंस्टीट्यूट की एसोसिएट मेम्बरशिप होनी चाहिए.

UP Recruitment 2023: यूपी में सरकारी असिस्टेंट टाउन प्लानर बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

UPPSC Jobs 2023: यदि आप टाउन प्लानर बनना चाहते हैं तो यूपी सरकार आपके लिए नौकरियों के मौके लेकर आई है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार प्रदेश में असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 सितंबर 2023 है. उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 24 पद भरे जाएंगे. भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग में बैचलर डिग्री या पीजी डिप्लोमा पास होना चाहिए. अभ्यर्थी के पास संबंधित इंस्टीट्यूट की एसोसिएट मेम्बरशिप होनी चाहिए.

उम्र सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट नियमानुसार मिलेगी.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अभियान के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 65 रुपये रखा गया है. जबकि दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए शुल्क मात्र 25 रुपये तय किया गया है. उम्मीदवार शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: विश्वकर्मा दिवस पर पीएम मोदी देश को देंगे ये सौगात, सुनार और नाई के साथ इनको होगा फायदा

कैसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
अब उम्मीदवार होम पेज पर All Notifications/ Advertisements पर क्लिक करें.
फिर उम्मीदवार अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें.
अब सावधानीपूर्वक उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें.
इसके  बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
आवेदन पत्र सबमिट करें.
अब उम्मीदवार आवेदन पत्र डाउनलोड करें.
अंत में उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल लें. 

Watch: यूपी के इस शहर में आधी रात को होता है स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण, 1947 से चली आ रही है परंपरा

Trending news