आरक्षण, पेपर लीक और नौकरी पर अखिलेश ने मोदी से मांगी गारंटी, लोकसभा में जोरदार हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2317652

आरक्षण, पेपर लीक और नौकरी पर अखिलेश ने मोदी से मांगी गारंटी, लोकसभा में जोरदार हमला

Akhilesh Yadav on Lok Sabha: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लिया. उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई और पेपर लीक के मुद्दे पर उन्होंने केंद्र सरकार को घेरा. 

Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए सरकार पर हमला बोला. उन्होने मोदी की गारंटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि पेपर लीक रोकने की गारंटी कब लेंगे. यूपी परीक्षा माफियाओं का केंद्र बन गया है. यूपी में सभी परीक्षाओं के पेपर धड़ाधड़ लीक हो रहे हैं. अखिलेश ने कहा कि ईवीएम पर मुझे अभी भी भरोसा नहीं है. गांवों में आज भी दुर्दशा है, गोद लिए गांवों की तस्वीर बदहाल है, वहां कुछ भी नहीं बदला है. किसानों की आय दोगुनी गारंटी करने वाले देने वाले कहां हैं. जिन्होंने पिछले दस साल में एक भी मंडी नहीं बनाई, वो किसानों का हित कैसे करेंगे. सरकारी नौकरियां इसलिए नहीं दी जा रही हैं, क्योंकि उसमें आरक्षण देना पड़ेगा. 

अखिलेश ने कहा, जनता ने हुकूमत के गुरूर को तोड़ दिया है. अब मनमर्जी नहीं जनमर्जी चलेगी. ये बैसाखी पर चलने वाली सरकार है. अखिलेश ने वादा किया कि जब भी इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी, उसी वक्त अग्निवीर व्यवस्था खत्म कर दी जाएगी. सपा प्रमुख ने दो टूक कहा कि अग्निवीर को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. जनता कह रही है कि सरकार गिरने वाली है. सांप्रदायिक राजनीति करने वालों की हार हुई है. 

किसानों की आय का मुद्दा
अखिलेश यादव ने किसानों की आय दोगुना करने और एमएसपी का मुद्दा भी उठाया. सपा प्रमुख ने कहा, यूपी सरकार मे कोई नई मंडी नही बनी है, जो सरकार अपने जिलों या कस्बों में मंडी नही बना सकती वो किसानों को MSP गांरटी कैसे दे सकती है. यूपी में बुनकरों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है. सरकार ने नौजवानों को नौकरी देने की बजाय रोजगार छीने हैं.

आरक्षण पर खिलवाड़
सपा अध्यक्ष ने कहा, नौकरी रोजगार (Akhilesh Yadav on job reservation) के जो पद निकलते हैं, उनमें संघी साथियों को पिछले दरवाजे से रखा जाता है. आरक्षण पर सरकार खिलवाड़ कर रही है. सरकारी नौकरी नही दी जा रही क्योंकि नौकरी देंगे तो उसमें आरक्षण देना पडे़गा. दस साल मे पेपर लीक धड़ाधड़ हुए ताकि नौकरी ना देना पडे़. पिछले दस सालों की सिर्फ एक उपलब्धि है, शिक्षा परीक्षा माफिया का जन्म. पिछले 10 सालों में यूपी में जितनी परीक्षा हुई हैं, उसका पेपर लीक हुआ है. देश की सबसे बड़ी परीक्षा का पेपर लीक हो गया. ये सरकार नौकरी रोजगार नही दे सकती इसलिये पेपर लीक करवा रही है. इस सरकार ने बेरोजगार युवाओं की उम्मीद को मार दिया है.

अग्निवीर व्यवस्था को सत्ता में आते ही खत्म कर देंगे
गोद लिए गांवों पर बोले अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा, गांव को गोद लेने पर कहा कि किसी गांव की तस्वीर 10 सालों में नहीं बदली है. भाजपा के स्मार्ट सिटी के वादे झूठे निकले हैं, जिसे गोद लिया जाता है उसे अनाथ बनाकर छोड़ दिया गया है. जातिगत जनगणना नहीं कराई जा रही है. अग्निवीर की चिंता वैसी की वैसी बनी है. अग्निवीर के सिस्टम को सपा कभी स्वीकार नही कर सकती है. हम अग्निवीर को सत्ता में आते ही खत्म कर देंगे, किसान की आय दोगुनी कब होगी.

अखिलेश यादव ईवीएम (Akhilesh Yadav on EVM) पर भी बोले
अखिलेश यादव ने लोकसभा में अच्छे परिणामों के बावजूद कहा, ईवीएम पर मुझे कल भी भरोसा नही था और आज भी नही है. 80 की 80 सीटें जीत जाएं तब भी भरोसा नही है. उत्तर प्रदेश में सपा ने 37 और सहयोगी दल कांग्रेस ने छह सीटें जीती हैं. जबकि बीजेपी को 33 सीटें मिली हैं.

अखिलेश यादव ने संसद में कहा एक जीत और हुई है अयोध्या में. उन्होंने कहा कि होई वही जो राम रची राखा ये है उसका फैसला, जिसकी लाठी में कोई आवाज नहीं होती है. जो करते थे किसी को लाने का दावा वो खुद आज लाचार दिख रहे हैं. धर्म की राजनीति करने वालों की हार हुई है. गंगा जल की झूठी कसम अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा, गंगा जी के जल में उतर कर उसका दर्द भी जानना चाहिए. गंगा जल से झूठ ना बोला जाए, जिस गंगा जल की कसम खाई जाती है. विकास का ढिंढोरा पीटा जाता है.लेकिन विनाश की जानकारी कब लेंगे. स्मार्ट सिटी जुमला बन गया है. गन्ने का भुगतान का वचन दिया था मगर कुछ नही हुआ. 

Trending news